भारत में उपलब्ध टॉप ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट रोज ₹ 5000 कमा के देगा

मेरे प्यारे भाई-बहेन, यदि आपको बेस्ट ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2024 में चाहिए तो आपका बड़ा भाई Deepak Bhandari इस पेज पर 30+ Online Paise Kamane Wali Websites के बारे में डिटेल्स में जानकारी दूंगा।

digitalbhandari.in को उन प्यारे भाई-बहेन के लिए बनाया गया है जो बिना निवेश के ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है।

इस वेबसाइट पर फ्री में पैसे कैसे कमाए, फ्री में पैसा कमाने वाला गेम और रियल पैसे कमाने वाला ऐप के ऊपर एक से बढ़कर एक जानकारी मिलती है।

इस आर्टिकल के जरिये में और हमारी टीम के द्वारा Best Paise Kamane Ki Website दी जा रहे है जिसकी मदद से हर कोई रोज ₹ 5000 कमाए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
पैसे कमाने की साइट | 30+ ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2024 (Paise Kamane Wali Website)

वेबसाइट से रोज ₹ 5000 कैसे कमाए जाते है?

आप चिंता न करें! अभी तो यह ट्रेलर है पूरी पिक्चर बाकी है, मेरे भाई!

आपका बड़ा भाई है न!

हम ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट के साथ-साथ इससे फ्री में पैसा कैसे कमाए पूरी जानकारी देंगे।

अगर आप अपने खाली समय में कुछ एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Online Earning Websites का इस्तेमाल करना चाहिए।

ऐसी पैसे कमाने की साइट आपको अलग-अलग प्रकार के कार्य को करके पैसा कमाने की सुविधा प्रदान करती हैं। आइए आर्टिकल में विस्तार से जानते हैं कि “ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट क्या है” और “सबसे बढ़िया ऑनलाइन कमाई प्लेटफॉर्म कौन सी है?”

Table of Contents

पैसा कमाने वाली वेबसाइट क्या है?

पैसा कमाने वाली वेबसाइट को अंग्रेजी भाषा में Online Real Money Earning Website कहा जाता है। यह एक ऐसी वेबसाइट होती है जिस पर कुछ ऐसे काम मौजूद होते हैं जिसे करने पर आपको वेबसाइट के द्वारा रियल पैसा दिया जाता है।

यहाँ पर हम जिन Real Cash Earning Websites के ऊपर चर्चा करेंगे वह रियल पैसा तो देती ही है। इसके अलावा आपको एक्स्ट्रा इनाम भी प्रदान करती है।

इस प्रकार की वेबसाइट की खोज सबसे ज्यादा ऐसे ही लोग करते हैं जो या तो बेरोजगार हैं या फिर एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं, क्योंकि कैसे छात्रों के लिए भारत में ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए ऐसी वेबसाइट लोगों को आसान से काम को करके घर बैठे ही इनकम जनरेट करने की सुविधा प्रदान करती है।

बेस्ट मोबाइल से पैसा कमाने का तरीका सभी को जानना चाहिए:

Best Paisa Kamane Wala App Download

Best Online Paise Kamane Wale Game Download

घर बैठे फ्री में पैसे कमाने का तरीका 30+ जाने और कमाए ₹ 1000 रोज से ज्यादा कमाए

Trusted Online Earning Sites कौन सी है?

इंटरनेट पर बहुत सारी Online Earning Websites For Students के लिए मौजूद है परंतु आपको यह कैसे पता चलेगा कि उनमें से कौन सी वेबसाइट आपको रियल पैसा कमाने का मौका देगी और कौन सी वेबसाइट सिर्फ आपसे काम लेगी और इसके बदले में आपको कोई भी पैसा नहीं देगी।

हमें लगता है कि आप इसके बारे में जान ही नहीं पाएंगे। इसीलिए हमने खुद ही काफी खोजबीन करके इस आर्टिकल में कुछ चुनिंदा Trusted Website To Earn Money को शामिल किया हुआ है, जो रियल पैसा कमाने वाली वेबसाइट है, ताकि आपको अपनी मेहनत का पूरा पूरा फायदा मिले और आप भी घर बैठे पैसा कमा सके।

रियल ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट कौन सी है?

अलग-अलग प्रकार की Online Paise Kamane Wala Website में से हमने छाट कर आपके लिए सर्वश्रेष्ठ पैसे कमाने वाली साइट की सूची प्राप्त कर ली है और यह सूची हम आपको नीचे दे भी रहे हैं। चलिए Top Online Money Earning Website List चेक करते हैं।

Best Online Paisa Kamane Ki Websites List:

पैसे कमाने की साइट का नाममहीने के कितनी कमाई होगी?
Cheggindia.Com₹15,000 – ₹20,000
स्वैगबक्स वेबसाइट₹8,000 – ₹12,000
Iwriter.Com₹22,000
Fiverr.Com₹60,000 – ₹1L+
Freelancer.In₹40,0000 – ₹70,000
Upwork.Com₹60,000 – ₹1L+
Tourphotos.Com₹1000+
Peopleperhour.Com₹30,000 – ₹55,000
Quora.Com$10 Withdrawal
Youtube.Comलाखों रुपये कमाओ ($100 होने पर पैसे मिलेगा)
Facebook.Comकम से कम $100 कमाए
Adsense.Google.Comकम से कम $100 डॉलर होने पर मिलेगा (लाखों की कमाई होगी)

Online Website Se Paise Kaise Kamaye – वेबसाइट से पैसा कमाने का आसान तरीका

1. Iwriter.Com वेबसाइट से पैसे कमाए

जिन लोगों को घर बैठे लिखने का काम चाहिए उन लोगों के लिए Iwriter.Com एक बेस्ट अर्निंग वेबसाइट है।

घर बैठे लिखने का काम यानि कंटेंट राइटिंग जॉब्स वर्क फ्रॉम होम, अगर आप आर्टिकल लिखना जानते हैं तो आप उपरोक्त वेबसाइट पर जाकर के फ्रीलांस राइटिंग का काम कर सकते हैं। इस ऑनलाइन कमाई प्लेटफॉर्म पर कंटेंट राइटर के लिए बनाई गई है।

जब में भी ऑनलाइन पैसे कमाने की वेबसाइट ढूंढ रहे थे तब इस साईट के बारे में पता चला और सभी तक यहाँ पर मेरा अकाउंट है।

कंटेंट राइटिंग का काम ढूंढने वाले लोगों के लिए Iwriter Com बहुत ही काम की है।

आप Iwriter.Com वेबसाइट के लिए हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही लैंग्वेज में आर्टिकल लिख सकते हैं। आई राइटर वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए वेबसाइट पर जाएं और अकाउंट बना लें। अब जिस भाषा में कंटेंट राइटिंग करना चाहते हैं उसका सिलेक्शन करें, उसी के हिसाब से आपको कंटेंट राइटिंग का काम मिलेगा।

2. Tourphotos.Com प्र फोटो बेचकर वेबसाइट से पैसा कमाए

2024 में Photo Bechkar Paise Kaise Kamaye जानकारी जानना चाह रहे है तो यह एक Photo Selling Website हैं।

इसके अलावा, इस तरह के कई सारे बेस्ट फोटो सेलिंग एप है जिसपर पाना फोटो बेचकर ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

अगर आपको नई नई जगह घूमना पसंद है और आपको फोटो खींचना भी अच्छा लगता है, तो आप Photo Selling Sites से पैसा कमा सकते हैं।

यह Best Photo Selling Website आपको फोटो की बिक्री करके पैसे कमाने का मौका देती है। बेहतरीन कमाई के लिए आपको हाई क्वालिटी की फोटो की आवश्यकता होगी।

आपको इस Free Photo Selling Website पर सबसे पहले अकाउंट बनाना है और सेल प्लान वाले बटन पर क्लिक करके उस फोटो को ऐड करना है जिसकी बिक्री आप करना चाहते है। जो भी आपकी फोटो पसंद करेगा, वह आपकी फोटो खरीद लेगा और आपको पैसा प्रदान कर देगा।

जो लोग 1 दिन में कैसे ₹ 1000 कमाए? जानना चाहते है वह उपरोक्त वेबसाइट पर फोटो की बिक्री करके एक दिन में ₹1000 तक की इनकम कर सकते हैं।

भाई लोग ध्यान दीजिये: अब धमाकेदार तरीका बताने जा रहा हु, ऊपर हमने रोज ₹ 200 कैसे कमाए? तथा रोज ₹500 कैसे कमाए App/Website के बारे में जानकारी प्राप्त की है। लेकिन आप 1 दिन में ₹ 2000 कैसे कमाए तथा 1 दिन में ₹5000 कैसे कमाए? सोच रहे है तो यह जानकारी आपके लिए है

Digital Bhandari: Digital Marketer

3. Infolinks.Com ऐड लगाकर वेबसाइट से पैसे कमाए

हम सब Google Earning Sites के बारे में जरुर जानते होंगे। उन गूगल से पैसे कमाने वाला साइट्स में से Google AdSense सबसे बढ़िया हैं।

यह गूगल ऐडसेंस के जैसा ही एडवर्टाइजमेंट नेटवर्क है, जिसका मतलब यह होता है कि आप इसका इस्तेमाल अपनी वेबसाइट या फिर अपने यूट्यूब चैनल पर कर सकते हैं।

ऐसी बहुत सारी हिंदी ब्लॉग वेबसाइट है जो किसी वजह से गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल नहीं हासिल कर पाती है।

ऐसी बेस्ट हिंदी ब्लॉग वेबसाइट के मालिक को इन्फोलिंक पर एक बार अवश्य ही अप्लाई करना चाहिए। आपके पास भी इंग्लिश या हिंदी वेबसाइट है तो Infolinks.Com की ऐड एक बार अवस्य लगाकर अर्निंग करें।

अगर आपको यहां से अप्रूवल मिल जाता है तो आप वेबसाइट या यूट्यूब पर एडवर्टाइजमेंट दिखा कर पैसा कमाना चालू कर देंगे। इस वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए आपको ब्लॉग या वेबसाइट पर अधिक ट्रैफिक (Visitors) लाना होगा।

4. Cheggindia.Com पर स्टूडेंट पैसे कमाए

यदि आपको Best Earning Website For Students के लिए चाहिए तो Cheggindia.Com आपके लिए है।

इस Real Earnings Website पर विद्यार्थियों के द्वारा अपने मन में पैदा होने वाले अलग-अलग प्रकार के स्टडी से संबंधित सवाल पोस्ट किए जाते हैं, जिनका जवाब जो व्यक्ति देता है उसे पैसा कमाने का मौका मिलता है। इस वेबसाइट पर किसी स्पेसिफिक सब्जेक्ट की जानकारी रखने वाले लोग अधिकतर अकाउंट बनाते हैं।

अगर उनका अकाउंट स्वीकार कर लिया जाता है तो वह फिर विद्यार्थियों के सवालों के जवाब देकर पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

बता दें कि भले ही यह Top Earning Websites In India में काम कर रही है परंतु मूल रूप से यह वेबसाइट अमेरिका की है जिसे भारी मात्रा में फंड प्राप्त हुआ है। इसलिए यहां से काम करके आप तगड़ा पैसा कमा सकते हैं।

5. Adf.Ly फ्री वेबसाइट से पैसे कमाए

Adf.Ly लिंक छोटा करके डॉलर कमाने वाली वेबसाइट है।

यदि आपको एक बढ़िया सा डॉलर कमाने वाले वेबसाइट चाहिए तो यह काफी अच्छा है।

आप इस वेबसाइट पर जाकर के किसी भी यूट्यूब वीडियो या फिर वेबसाइट के यूआरएल को छोटा कर सकते हैं और उसे विभिन्न प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते हैं। जब यूजर उस लिंक पर क्लिक करता है तो उसे एडवर्टाइजमेंट दिखाई पड़ती है जो कि 5 सेकंड की होती है।

इसके बाद वह मुख्य कंटेंट पर चला जाता है। बीच में यही जो एडवर्टाइजमेंट दिखाई पड़ती है उसी के बदले में आपकी इनकम होती है। जितना अधिक से अधिक लोग आपके लिंक से एडवर्टाइजमेंट देखेंगे, उतना ही ज्यादा आपकी कमाई होती है। अधिकतर इस प्रकार की वेबसाइट $5 हो जाने पर पेमेंट भी कर देती है।

इसलिए, आप 1 दिन के ₹ 500 कैसे कमाए? जानना चाहते थे इस तरह की वेबसाइट पर नॉर्मल रूप से काम करते हैं तो रोजाना आप ₹500 तक कमा सकते हैं।

6. स्वैगबक्स वेबसाइट पर सर्वे करके फ्री में पैसा कमाए

हम सभी को Free Paise Kamane Wali Websites जिससे सिंपल सा काम करके पैसा कमा सके।

अगर आपको अगर आपको फ्री ऑनलाइन अर्निंग वेबसाइट चाहिए तो swagbucks.com आपके लिए है।

स्वैगबक्स पैसा कमाने वाला वेबसाइट के द्वारा बहुत सारे सर्वे करवाए जाते हैं और ऐसे सर्वे को पूरा करने के लिए लोगों को अपनी वेबसाइट पर अकाउंट बनाने का आमंत्रण दिया जाता है।

आप इस Free Earning Site पर मौजूद सर्वे को पूरा करके पैसा कमा सकते हैं। मुख्य पैसे कमाने वाला काम होता है, तो अगर आप सर्वे करने में रुचि रखते हैं तो आज ही Swagbuck वेबसाइट पर अकाउंट बनाएं और सर्वे पूरा करके पैसे कमाना शुरू कर दें।

7. Fiverr.Com पर ऑनलाइन काम करके पैसे कमाए

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए App में फ्रीलांसिंग ऐप तथा वेबसाइट सबसे ऊपर रहता है।

जो लोग जल्दी अमीर कैसे बने? सोच रहे है, उन लोगों के लिए फीवर एक बहुत ही बढ़िया ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट साबित हो सकती है।

यह Best Website To Earn Money Online For Women, Students And Freelancer के लिए हैं, यहाँ पर अलग-अलग प्रकारों के घर बैठे ऑनलाइन काम को प्राप्त करके उन काम को घर बैठे पूरा करके और क्लाइंट को सेंड करके पैसे कमाने का मौका देती है।

सबसे अच्छी बात यह है कि फीवर वेबसाइट पर कम से कम मजदूरी $5 की है। यानी कि यहां पर कोई भी काम करने पर कम से कम आपको $5 तो मिल ही जाते हैं, जो कि इंडियन रुपए में कन्वर्ट होने के पश्चात ₹350 के आसपास में हो जाते हैं।

आप Fiverr Real Website To Earn Money के लिए Content Writing, Transcription, Translation, App Devlopment, Website Devlopment, Data Entry जैसे कामों को प्राप्त कर सकते हैं और इन कामों को करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Fiverr Money Earning Site पर आप अधिक काम पाने के लिए अपनी प्रोफाइल को अच्छे से भरें और अपना पूरा बायोडाटा भी प्रदान करें तथा अपनी प्रोफाइल को प्रोफेशनल लुक दे। इससे आपको अधिक से अधिक प्रोजेक्ट मिलने में सहायता मिल सकेगी, जो आपको ज्यादा कमाई करवा सकेगी।

कुछ दिन पहले सतीश भैया ने अपने Satish K Videos YouTube Channel एक इंटरव्यू वीडियो लगाया था जिसमे एक एक बंदे ने सिर्फ एक वेबसाइट से ₹16 करोड़ की कमाई की है। इसलिए, आप भी एक दिन में करोड़पति कैसे बने सोच रहे है तो इस वीडियो को एक बार देखें:

₹16 करोड़ की कमाई एक Website से जानिए कैसे?| Earning $70-80k from Fiverr (Freelancing)”

8. Freelancer.In से पैसे कमाए

फ्रीलांसर भी एक बहुत ही बढ़िया घर बैठे काम करके Daily Earning Website है। आप इस वेबसाइट पर किसी काम को करवाने के लिए भी संबंधित पोस्ट कर सकते हैं और यहां से आप अलग-अलग घर बैठे जॉब ऑनलाइन को हासिल भी कर सकते हैं।

इस पैसे कमाने की साइट पर 300 से भी अधिक Ghar Baithe Jobs मौजूद है जिनमें से जो काम आपको आता है आप उस काम को करके पैसा कमा सकते हैं।

दुनिया भर से करोड़ों लोग इस Daily Earning Website Without Investment पर अपना काम पोस्ट करते हैं और करोड़ों लोग यहां से काम प्राप्त करके उसे करके इनकम करते हैं। वेबसाइट के द्वारा किसी भी प्रकार की समस्या को सॉल्व करने के लिए 24 घंटे डेडीकेटेड कस्टमर सपोर्ट की सुविधा भी दी जाती है।

9. Upwork.Com पर डेली काम करके पैसा कमाए

अपवर्क एक Top Earning Websites In India Without Investment के लिए जाना जाता है, जहां पर आपको अलग-अलग ऑनलाइन घर बैठे काम को करने के बदले में अच्छा अमाउंट हासिल हो जाता है।

दरअसल दुनिया भर से काफी लोग इस ऑनलाइन कमाई प्लेटफॉर्म पर काम पाने के लिए और काम देने के लिए जुड़े हुए हैं। किसी व्यक्ति को अपना कोई काम करवाना होता है तो वह इस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाता है और अपने काम की डिटेल पोस्ट कर देता है।

इसके बाद लोग उस काम को पाने के लिए रिक्वेस्ट करते हैं और जब किसी व्यक्ति को काम हासिल हो जाता है, तो वह उस काम को निश्चित समय में पूरा करके उसे वापस क्लाइंट को प्रदान करता है, जिसके बदले में क्लाइंट वेबसाइट को पैसा देता है और वेबसाइट अपना कमीशन काटकर बाकी पैसा काम करने वाले व्यक्ति को देती है।

अगर इस Online Paisa Kamane Ki Website पर आप अच्छा काम करके देते हैं तो रोजाना यहां से आप अनलिमिटेड पैसा कमाने में सफल हो सकते हैं। Web Development, Graphic Design, Website Customisation ,Video Editing, Voice Over, Typing, Social Accounts Platform Handling, Sells And Marketing जैसे काम इस वेबसाइट पर आप कर सकते हैं।

10. Truelancer.Com से रोज पैसा कमाए

यह भी एक बेस्ट ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2024 का है। Truelancer.Com हमारे भारत देश में ही बनाई गई फ्रीलांसर वेबसाइट है, इसलिए यदि आप Paisa Kamane Wala Website Free Bazaar India सर्च कर रहे है तो इस अकाउंट बनाए।

Truelancer.Com आसानी से अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं और यहां से काम प्राप्त कर सकते हैं।

इस फ्रीलांसर टॉप कॉम वेबसाइट पर अधिकतर जो काम देने वाले लोग होते हैं वह भारतीय ही होते हैं जिनके साथ आसानी से आप अपनी डील कर सकते हैं और कंटेंट राइटिंग, टाइपिंग, वर्चुअल असिस्टेंट, सोशल मीडिया हैंडलिंग, ट्रांसलेशन, ट्रांसक्रिप्शन जैसे कामों को कर कर तगड़ा पैसा कमा सकते हैं।

तकरीबन ढाई लाख से अधिक इंडियन फ्रीलांसर इस वेबसाइट पर काम करके पैसा कमा रहे हैं।

11. Peopleperhour.Com डाटा एंट्री जॉब करके पैसे कमाए

पीपल पर हवर भी एक अच्छी पैसा कमाने वाली वेबसाइट है। जो लोग स्टूडेंट है और Online Earning Websites For Students Without Investment के लिए ढूंढ रहे है वह इसपर जा सकते है।

अगर आपको आर्टिकल लिखने आता है तो आप इस वेबसाइट से आर्टिकल लिखने का काम हासिल कर सकते हैं। आपको वेबसाइट बनाने आती है या फिर ऑनलाइन पैसे कमाने वाला ऐप बनाने आता है तो यह काम भी आपको यहां से प्राप्त हो सकता है।

इसके अलावा वीडियो एडिटिंग, वॉइस ओवर आर्टिस्ट, टाइपिंग, डाटा एंट्री, ट्रांसक्रिप्शन, ट्रांसलेशन जैसे ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब भी यहां से प्राप्त किए जा सकते हैं।

अगर आपने इसके पहले किसी भी फ्रीलांसर वेबसाइट पर काम नहीं किया है, तो आप उपरोक्त वेबसाइट पर आसानी से काम कर सकते हैं और शुरुआत में ही अच्छा पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

इस ऑनलाइन अर्निंग वेबसाइट के द्वारा बेहतरीन कस्टमर सपोर्ट दिया जाता है, जिसकी सहायता से वेबसाइट पर किसी भी समस्या का समाधान काफी जल्दी से हो पाता है। दुनिया भर से तकरीबन 3 मिलियन से अधिक लोग यहां पर फ्रीलांसर के तौर पर काम कर रहे हैं।

अभी तक इस वेबसाइट के द्वारा अलग-अलग फ्रीलांसर को 150 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा की पेमेंट दी जा चुकी है। अपनी रेपुटेशन बनाकर आप इस वेबसाइट से हर महीने लाखों रुपए कमा सकते हैं।

12. Quora.Com पर सवालों का जवाब देकर फ्री में कमाए

कोरा वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए आपको सवाल का जवाब देना होगा और खुद भी सवाल पूछने होंगे। ऐसा करने से कुछ ही दिनों के पश्चात कोरा वेबसाइट के द्वारा आपकी ईमेल आईडी पर कोरा पार्टनर प्रोग्राम का इनविटेशन लिंक सेंड किया जाता है। इस लिंक पर क्लिक करके आपको कोरा पार्टनर प्रोग्राम में शामिल होने की आवश्यकता होती है।

इसके बाद जब आप कोरा वेबसाइट पर कोई भी सवाल पूछते हैं, तो वेबसाइट पर आए हुए विजिटर और इंप्रेशन के हिसाब से आपको पैसा मिलना चालू हो जाता है।

यह पैसा आपको सवाल पूछने के तारीख से लेकर के 1 साल पूरा होने तक मिलता है। आप दिनभर में जितना चाहे उतना सवाल कोरा साइट पर पूछ सकते हैं।

कहने का तात्पर्य यह है कि इस वेबसाइट पर सवाल पूछने के बदले में आपको पैसा मिलता है। $10 हो जाने पर आप अपना पैसा पेपल अकाउंट में ले सकते हैं।

घर पर रहकर पैसे कमाने के लिए इसे पढ़े:

Gaon Me Paise Kaise Kamaye Tarike

Best Paidal Chal Kar Paise Kamane Wala App

13. Facebook.Com से ऑनलाइन कमाई करें

फेसबुक सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए फेसबुक पर अपना अकाउंट बना ले और एक फेसबुक पेज बना ले।

अब अपने अकाउंट और फेसबुक पेज पर अधिक से अधिक लाइक अथवा फॉलोवर हासिल कर ले। अब आप एफिलिएट मार्केटिंग कर के खुद के ब्रांड का प्रमोशन करके, स्पॉन्सर पोस्ट करके, लिंक शार्टनिंग के माध्यम से अथवा फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल में आर्टिकल लिख कर पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

आप चाहें तो अपने फेसबुक पेज की बिक्री करके भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं या फिर फेसबुक ग्रुप बनाकर और उसमें अधिक लोगों को शामिल कर सकते हैं और उसको बेचकर भी तगड़ा पैसा कमा सकते हैं।

14. Youtube.Com से डॉलर कमाए

हमारी टीम ने जीतने ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका बताये है उन सभी में यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए जिक्र की है।

भारत में लाखों लोग यूट्यूब पर अपना चैनल बनाकर पैसे कमा रहे है।

यूट्यूब ऑनलाइन पैसा कमाने की App से इनकम करने के लिए यूट्यूब वेबसाइट पर जाकर जीमेल आईडी का इस्तेमाल करते हुए अकाउंट बनाएं और अपना खुद का यूट्यूब चैनल बना ले और उस पर वीडियो डालना चालू कर दे।

1 साल में जब आपके यूट्यूब चैनल को 1000 से अधिक लोग सब्सक्राइब कर लेंगे और चैनल पर अपलोड किए गए सभी वीडियो को मिलाकर के 4000 घंटे का वॉच टाइम पूरा हो जाएगा तो आपको यूट्यूब मोनेटाइजेशन के लिए अप्लाई करना है।

मोनेटाइजेशन का अप्रूवल मिलने के बाद आप के यूट्यूब वीडियो पर विज्ञापन आता है जिसे दिखाने के बदले में आपकी इनकम होती है। $100 कम से कम होने पर आपको अपना पैसा बैंक अकाउंट में मिल जाता है।

15. Indibloghub.In पर ब्लॉगिंग करके पैसे कमाए

अगर आपको ब्लॉगिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, WordPress इत्यादि सब्जेक्ट के बारे में अच्छी जानकारी है, तो अब आप इन्हीं सब्जेक्ट से संबंधित सवालों का जवाब देकर भी पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको हिंदी ब्लॉग या वेबसाइट पर जाकर के जीमेल आईडी के माध्यम से अपना अकाउंट बना लेना है और वेबसाइट पर जो सवाल मौजूद है उनका जवाब आपको देना है।

अगर आपके जवाब को एक्सेप्ट किया जाता है तो एक जवाब एक्सेप्ट होने के बदले में आपको 3 पॉइंट मिलते हैं जिसका मतलब ₹3 होते हैं। कम से कम 75 पॉइंट हो जाने पर आप पैसा निकालने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। वेबसाइट में 75 पॉइंट का मतलब ₹50 होता है तथा 200 पॉइंट का मतलब ₹100 होता है और 300 पॉइंट का मतलब ₹200 होता है।

16. Adsense.Google.Com से लाखों रुपये कमाए

Google AdSense Online Paisa Kamane Wali Website के माध्यम से पैसा कमाने के लिए ब्लॉगर या वर्डप्रेस प्लेटफार्म पर अपना फ्री ब्लॉग बना ले और उसके बाद अपने ब्लॉग पर आर्टिकल डालना चालू कर दे।

अब आपको गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर देना है। अगर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल आपको मिलता है तो आपको अपने ब्लॉग पर उसका सेटअप कर देना है।

ऐसा करने से आपके ब्लॉग पर अलग-अलग चीजों के विज्ञापन आते हैं, जिस पर जानबूझकर या फिर अनजाने में कोई विजिटर क्लिक करता है तो आपकी इनकम होती है। कम से कम $100 हो जाने पर गूगल ऐडसेंस आपके बैंक अकाउंट में हर महीने की 21 से लेकर 30 तारीख के बीच में पैसा भेज देता है।

English Blog के लिए www.media.net बहुत बड़ी वेबसाइट है जिससे अच्छी अर्निंग होगी।

17. Flipkart.Com सामान बेचकर पैसे कमाए

ऑनलाइन सामान खरीदने वाला ऐप के बारे में सभी लोग जानते होंगे।

अपने पास मौजूद आइटम को बेचकर पैसा कमाने के लिए फ्लिपकार्ट ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस वेबसाइट पर आप किसी भी कैटेगरी से संबंधित आइटम की बिक्री कर सकते हैं। वेबसाइट पर दुनियाभर से करोड़ों कस्टमर जुड़े हुए हैं।

इसलिए आपको करोड़ों कस्टमर के बीच अपने आइटम को प्रस्तुत करने का मौका मिलता है। बहुत से ऑनलाइन आइटम बेचने वाले व्यक्ति फ्लिपकार्ट के माध्यम से हर महीने लाखों रुपए की कमाई कर रहे हैं। फ्लिपकार्ट के अलावा आप चाहें तो Amazon, Snapdeal, Shopclues जैसी पैसा कमाने वाला वेबसाइट का भी इस्तेमाल पैसा कमाने के लिए कर सकते हैं।

18. Olx वेबसाइट से ऑनलाइन कमाई करें

भाई लोग यदि आपको पुराना सामान खरीदने वाला एप्प चाहिए तो OLX आपके लिए बेस्ट होगा। और आपके घर में कोई पुराना सामान पड़ा हुआ है जिसका इस्तेमाल आप नहीं करते हैं और वह सामान आपके घर में काफी जगह भी घेर कर रखे हुआ है, अगर हां तो आप अपने उसी पुराने सामान को ओएलएक्स वेबसाइट के माध्यम से किसी व्यक्ति को बेच सकते हैं।

और अपने घर से स्पेस खाली कर सकते हैं तथा अपने पुराने सामान का अच्छा पैसा भी प्राप्त कर सकते हैं, तो देर किस बात की। आज ही ओएलएक्स वेबसाइट पर अकाउंट बनाएं और अपने पुराने सामान की फोटो, कीमत और संपर्क जानकारी को अपलोड कर दें और सौदा पक्का होने पर उसे बेच करके पैसा कमा लें।

19. गोडैडी वेबसाइट पर डोमेन से पैसा कमाए

गोडैडी एक डोमेन खरीदने वाली वेबसाइट है परंतु यहां पर कुछ अलग काम करके भी आप पैसा कमा सकते हैं। गोडैडी के द्वारा एफिलिएट प्रोग्राम चलाया जाता है।

इसके अंतर्गत एफिलिएट लिंक शेयर करने पर अगर कोई आपके एफिलिएट लिंक पर क्लिक करता है और गोडैडी से डोमेन या फिर होस्टिंग लेता है, तो आपको तगड़ा कमीशन प्राप्त होता है। इसके अलावा आप गोडैडी डोमेन खरीद कर उसे इसी पर पार्क कर सकते हैं, उसी पार्क किए गए डोमेन को कोई खरीदेगा तो आपको तगड़ा पैसा हासिल होगा।

20. पैसालाइव वेबसाइट पर फ्री में कमाए

बिना ₹1 लगाए हुए तेजी से इनकम करने के लिए आप पैसा लाइव वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाने के पश्चात आपको ₹99 मिल जाते हैं। इसके अलावा आप अपने 10 दोस्तों को वेबसाइट के बारे में बता कर और इस वेबसाइट पर उनका अकाउंट बनवा कर तुरंत ₹10 कमा सकते हैं।

पहले 10 दोस्तों के पीछे आपको हर दोस्त पर ₹2 मिलेंगे, साथ ही वेबसाइट पर आप ईमेल पढ़कर 25 पैसे से लेकर के ₹5 तक कमा सकते हैं। वेबसाइट के द्वारा हर 15 दिनों के दरमियान आपको चेक के माध्यम से पेमेंट किया जाता है। ऐसा ही काम आप Moneymail.In, Matrixmail.Com, Cash4offer.Com जैसी वेबसाइट पर भी करके पैसा कमा सकते हैं।

21. Sendearnings.Com वेबसाइट पर कमाए पैसे

ऊपर दी गई पैसा कमाने वाली वेबसाइट पर आपको ईमेल पढ़ने के बदले में, सर्वे पूरा करने के बदले में और ऑनलाइन शॉपिंग करने के बदले में रियल पैसा मिलता है।

पैसा कमाने के लिए वेबसाइट पर अकाउंट बनाना होता है, उसके बाद आपको यहां पर एक ईमेल पढने पर $1 अर्थात तकरीबन ₹70 तक हासिल हो जाते हैं। जब आप यहां पर $30 कमा लेते हैं तो उसके पश्चात आप पैसा निकालने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं।

22. Lotus365.In वेबसाइट पर रोज ₹5000 रुपये कमाए

लोटस 365 एक बेटिंग वेबसाइट है अर्थात यहां पर अलग-अलग प्रकार के खेल में आप बाजी लगाकर लगाई गई बाजी का डबल पैसा कमा सकते हैं। जैसे कि अगर आईपीएल में मुंबई इंडियन और चेन्नई सुपर किंग के बीच मैच हो रहा है और आपको लगता है कि चेन्नई सुपर किंग मैच जीत जाएगी तो आपको इस वेबसाइट पर चेन्नई सुपर किंग पर अपना पैसा लगाना होता है।

अगर वास्तव में चेन्नई सुपर किंग मैच जीत जाती है तो आपको लगाए गए पैसे का डबल पैसा हासिल होता है। जैसे कि अगर आपने ₹100 लगाए हुए होते हैं और आपका अंदाजा सही साबित होता है तो आपको ₹100 एक्स्ट्रा मिलते हैं अर्थात आपको ₹200 मिलते हैं। जितना बड़ी बाजी आप यहां पर लगाएंगे, उतना ही ज्यादा पैसा अंदाजा सही साबित होने पर आपको मिलेगा।

23. Usertesting.Com वेबसाइट पर सभी लोग घर बैठे कमाए

यूजर टेस्टिंग वेबसाइट पर आपको वेबसाइट को टेस्ट करने के लिए छोटे-मोटे काम दिए जाते हैं, जिसे अगर आपके द्वारा कंप्लीट किया जाता है तो आपकी कमाई होती है। आपको इस वेबसाइट पर काम करने के लिए अपना पंजीकरण करना होता है।

इसके लिए फेसबुक अकाउंट या ईमेल आईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं। पंजीकरण होने के बाद आपको वेबसाइट का स्क्रीन रिकॉर्डर प्लगइन सॉफ्टवेयर अपने कंप्यूटर में इंस्टॉल करना होता है।

इसके बाद आपको दिए गए निर्देश के हिसाब से काम करना होता है। इस वेबसाइट पर एक काम को पूरा करने के लिए 10 से 15 मिनट का समय दिया जाता है। उसे पूरा करने पर आपको $10 से लेकर $15 तक की इनकम हो सकती है।

24. कैशिफाई वेबसाइट पर अपना सामान बेचकर पैसे कमाए

कैशिफाई वेबसाइट से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके थोड़ा सा अलग है। यह वेबसाइट आपको अपने पुराने स्मार्टफोन, लैपटॉप, स्मार्ट वॉच और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट की बिक्री करके पैसे कमाने का मौका देती है।

इसलिए, इसपर ऑनलाइन इनकम कैसे करे सोच रहे है तो इन तरीकों से कमाई करें।

इसके अलावा आप चाहे तो कैसीफाई सर्विस एजेंट बनकर भी ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक जैसे दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता होती है। यह Paisa Kamane Wali Site पर सर्विस एजेंट बनकर हर महीने 25000 से ₹28000 कमा सकते हैं।

25. Shopsy.In वेबसाइट पर हर महीने ₹25000 कमाए

Shopsy Paisa Earning Website पर आपको आइटम की रिसेलिंग करनी होती है। इसके माध्यम से ही आपकी इनकम होती है। काम करने के लिए आपको वेबसाइट पर अकाउंट बना लेना होता है।

अकाउंट बनाने के लिए आपके पास फोन नंबर होना चाहिए। अकाउंट बन जाने के बाद आप पैसे कमाने वाली वेबसाइट पर आइटम की रिसेलिंग करना शुरू कर सकते हैं और हर महीने 20000 से ₹25000 की इनकम आसानी से कर सकते हैं।

26. Cashkaro.Com वेबसाइट पर एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाए

कैशकरो वेबसाइट के द्वारा आपको रियल कैशबैक दिया जाता है। इसकी आधिकारिक रियल पैसा कमाने वाले ऐप भी गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

कैशकरो वेबसाइट पर ऑनलाइन पैसे कमाने का आईडिया सरल है इसके लिए जब कभी आप शॉपिंग करें तो आपको कैशकरो वेबसाइट के माध्यम से ही संबंधित प्लेटफार्म पर जाना चाहिए और शॉपिंग करनी चाहिए। ऐसा करने से Free Earning Website के द्वारा आपको कैशबैक दिया जाता है, जो रियल पैसे में कन्वर्ट कर सकते हैं और अपने बैंक अकाउंट में हासिल कर सकते हैं।

27. Udemy वेबसाइट पर टीचर बनकर पैसे कमाए

अगर आप शिक्षक हैं और ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तो आप यूडेमी वेबसाइट पर अकाउंट बना सकते हैं। यह वेबसाइट शिक्षकों को विद्यार्थियों को पढ़ाने के बदले में पैसा देती है। इसके अलावा अगर आपके पास कोई कोर्स है तो उसकी बिक्री भी आप उपरोक्त वेबसाइट से कर सकते हैं। ऐसा करने से भी आपको इनकम मिलेगी।

28. Ysense वेबसाइट से ऑनलाइन सर्वे करके पैसे कमाए

Ysense एक Free Earning Website है और इस वेबसाइट के द्वारा छोटे-छोटे काम दिए जाते हैं। आपको इन्हीं कामों को पूरा करने की आवश्यकता होती है।

ऐसा करने से Online Earn Money Site के द्वारा आपको पेमेंट दी जाती है। पहले इस वेबसाइट का नाम क्लिक्स था। हालांकि साल 2019 में वेबसाइट के नाम को चेंज कर दिया गया।

आप यहां पर अकाउंट बना सकते हैं और जो सर्वे आपको मिल रहे हैं या फिर जो काम आपको दिए जा रहे हैं, उसे पूरा करके पैसा कमा सकते हैं।

29. Dreamstime.Com वेबसाइट पर अपना फोटो बेचकर पैसे कमाए

ड्रीम टाइम ऑनलाइन स्टॉक फोटो वेबसाइट है, जिसके द्वारा यूजर को फोटो इस Paisa Earning Website पर अपलोड करके पैसे कमाने का मौका दिया जाता है, तो कहने का मतलब यह है कि अगर आपको फोटो खींचना अच्छा लगता है और आप में फोटो खींचने की क्रिएटिविटी है तो अपनी फोटो को खींचे और उसे लाकर यहां पर अपलोड कर दें और उसके बदले में फोटो की बिक्री हो जाने पर पैसा हासिल कर ले।

30. Bananabucks.Co पर कार्य करके वेबसाइट से कमाए

यदि आप Konsi Website Se Paise Kamaye जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो यह वेबसाइट एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो यूजर को अलग-अलग एक्टिविटी करने के बदले में पेमेंट प्रदान करता है।

आप इस Paise Kamane Wale Website पर अकाउंट बनाने के बाद वीडियो देखकर के पैसा कमा सकते हैं, जो सर्वे आपको मिल रहे हैं उसे पूरा करके पैसा कमा सकते हैं, अलग-अलग प्रकार की पैसा वाला गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं और अलग-अलग प्रकार के ऑफर को पूरा करके भी पैसा कमा सकते हैं।

आप इस Earn Money Online Website के एफिलिएट प्रोग्राम में शामिल होकर के भी दोस्तों को और रिश्तेदारों को वेबसाइट रेफर करके ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

31. मीशो वेबसाइट से हर रोज पैसे कमाए

मीशो हमारे एक Best Online Paisa Kamane Ka Website इसके अलावा यह Best Paisa Kamane Wala App भी है। इसपर पैसा कमाने के लिए बस वेबसाइट को ओपन कर ले और जो आइटम आपको अच्छा लगता है उस आइटम को सिलेक्ट कर ले और उसमें अपनी मार्जिन मनी को शामिल करके उसे अलग-अलग सोशल मीडिया पर शेयर करें।

जब किसी कस्टमर के द्वारा आपके लिंक पर क्लिक करके आइटम खरीदा जाए तो आपको आइटम के मूल मालिक को इंफॉर्मेशन करनी है और बुकिंग करके आइटम को कस्टमर के एड्रेस तक पहुंचा देना है। आइटम डिलीवरी होने के बाद आपका मार्जिन मनी आपको मिल जाएगा और आइटम की मूल कीमत उसके मूल विक्रेता को मिल जाएगी।

Earn 2000 Per Day Online के लिए मीशो मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्स डाउनलोड करें।

32. Twelve.Club वेबसाइट से लोन लेकर पैसे कमाए

इस Rupay Kamane Wali Website से पैसा कमाने के लिए आपको वेबसाइट में इन्वेस्टमेंट करने की आवश्यकता होती है। Paisa Kamane Wala Site के द्वारा आपके पैसे का इस्तेमाल इमरजेंसी में पैसा पाने वाले लोगों को प्रदान किया जाता है और दिए गए पैसे पर ज्यादा ब्याज वसूल किया जाता है और उसी ब्याज में से कुछ पैसा आपको दिया जाता है।

इस प्रकार से आप इस Paise Dene Wali Website से पैसा कमा सकते हैं।

पैसा कमाने वाली वेबसाइट से कितना पैसा कमा सकते हैं?

सभी Online Kam Karne Ki Website के द्वारा अलग-अलग प्रकार के काम दिए जाते हैं, जिन्हें पूरा करने के बदले में अलग-अलग हिसाब से पेमेंट दी जाती है।

इसलिए हम आपको यह पक्के तौर पर नहीं बता सकते हैं की आपको कौन सी वेबसाइट पर काम करने पर कितना पैसा मिल सकता है अथवा आप पैसा कमाने वाली Online Paise Kaise Kamaye Website से कितनी इनकम कर सकते हैं।

जब आप ऐसी किसी Online Paisa Kamane Wala Website पर खुद से काम करना चालू करेंगे तभी आपको इस बात की जानकारी हासिल हो सकेगी की पैसा कमाने वाली वेबसाइट से कितनी कमाई की जा सकती है।

पैसे कमाने के लिए कौन सी वेबसाइट बेस्ट है?

वैसी तो बहुत सारी Best Paisa Kamane Wali Website है, जिनके बारे में हमने आपको इसी आर्टिकल में बताया हुआ है, परंतु हमारी नजरों में सबसे अच्छी Paise Kamane Wala Website कोरा है, क्योंकि यहां से पैसा कमाना बहुत ही आसान है और आपको ज्यादा मेहनत भी इस वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए नहीं करनी होती है।

क्योंकि Quora Online Paise Kamane Wali Site आपको सिर्फ सवाल पूछना होता है। अगर आपके सवाल को अधिक से अधिक लोगों के द्वारा देखा जाता है तो आपको अपने एक ही सवाल के बदले में हजारों रुपए से लेकर लाखों रुपए तक प्राप्त हो सकते हैं।

इसलिए हमें लगता है कि कोरा वेबसाइट Best Paisa Kamao Website में से एक है।

भारत में नंबर 1 पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है?

भारत में नंबर वन पैसा कमाने वाला एप Dream11 है, जिसे फेंटेसी गेम एप्लीकेशन कहा जाता है। आप यहां पर क्रिकेट, कबड्डी, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, हॉकी, सोकर, बैडमिंटन, टेबल टेनिस जैसी गेम में अपनी टीम बना सकते हैं। अगर आपकी टीम अच्छी परफॉर्मेंस करती है और अच्छा स्थान लाती है तो यहां से आपको तगड़ा पैसा मिल सकता है।

पहला स्थान लाने पर आप यहां से 1 करोड़ अथवा 2 करोड़ रुपए भी जीत सकते हैं। इस Website Paise Kamane Wala पर एक ही मैच में तकरीबन 2 करोड़ से अधिक लोगों के द्वारा टीम बनाई जाती है जो इस बात को साबित करता है कि वास्तव में यह एक बेहतरीन पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन है और इसे भारत में नंबर वन पैसा कमाने वाला ऐप का तमगा दिया जा सकता है।

गूगल मुझे पैसा चाहिए मैं क्या करूं?

गूगल से जब आप उपरोक्त सवाल पूछते हैं तो गूगल के द्वारा आपको अलग-अलग प्रकार के पैसा कमाने वाला बिजनेस और कामों का रिजल्ट दिखाया जाता है।

जिसके अंतर्गत आपको कंटेंट राइटिंग से पैसा कमाने का तरीका बताया जाता है या फिर वीडियो बनाकर के अथवा एफिलिएट मार्केटिंग करके अथवा कैप्चा सॉल्व करके या फिर लिंक शार्टनिंग करके भी पैसा कमाने की सलाह गूगल के द्वारा दी जाती है।

वही बिजनेस के तौर पर गूगल आपको चाय का बिजनेस, सब्जी का बिजनेस, ऑनलाइन सेलिंग का बिजनेस और अन्य बिजनेस का आईडिया भी प्रदान करता है।

₹1000 रोज कैसे कमाए App?

रोज 1000 कमाने के लिए निम्न काम आप कर सकते हैं।

  • रोज 1000 कमाने के लिए ट्रेडिंग करें
  • रोज 1000 कमाने के लिए आर्टिकल लिखें
  • रोज 1000 कमाने के लिए शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करें
  • रोज 1000 कमाने के लिए Dream11 पर टीम बनाएं
  • रोज 1000 कमाने के लिए एफिलिएट मार्केटिंग करें
  • रोज 1000 कमाने के लिए फास्ट फूड की दुकान चालू करें
  • रोज 1000 कमाने के लिए ऑनलाइन सप्लायर बने
  • रोज 1000 कमाने के लिए मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चालू करें

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है?

Free Money Earning Sites तथा फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप फोन पे है, जो कि ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज एप्लीकेशन है। फोन पे एप्लीकेशन के द्वारा रेफरल प्रोग्राम चलाया जाता है।

रेफरल प्रोग्राम के अंतर्गत प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर ₹100 तक दिए जा रहे हैं। ऐसे में आपको अपने मोबाइल में फोन पे एप्लीकेशन डाउनलोड करना है और एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाने के बाद इसके रेफरल लिंक को सोशल मीडिया जैसे कि फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, व्हाट्सएप के माध्यम से शेयर करना है।

आपके रेफरल लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन को डाउनलोड किया जाएगा और एप्लीकेशन पर बैंक अकाउंट को लिंक किया जाएगा तो आपको ₹100 मिल जाते हैं। इस प्रकार से आप रोज इस एप्लीकेशन को अनलिमिटेड बार रेफर कर सकते हैं।

वेबसाइट बेचकर पैसे कैसे कमाए जाते है?

यदि आपके पास एक वेबसाइट है, चाहे हिंदी भाषा में हो या इंग्लिश भाषा में! उस वेबसाइट को बेचकर पैसा कमाना चाहते है तो www.flippa.com पर अच्छी दामों में बेच सकते है।

FAQs:

यहाँ हम Online Paise Kamane Ki Website से जुड़े कुछ सवाल-जवाब देखते हैं:

पैसे कमाने की ट्रिक क्या है?

पैसा कमाने के लिए Paise Kamane Wala Website का इस्तेमाल आप कर सकते हैं।

बिना निवेश के ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए?

बिना निवेश के ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए फोन पे अथवा गूगल पेफ्री में पैसे कमाने वाला ऐप को रेफर करें और रेफर से पैसा कमाए।

पैसा कमाने का आसान तरीका क्या है?

लिंक शार्टनिंग अथवा एफिलिएट मार्केटिंग (Paisa Kamane Wali Link) या फिर कैप्चा सॉल्व करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

फ्री में पैसा कमाने का तरीका क्या है?

आर्टिकल राइटिंग, ब्लॉगिंग के माध्यम से फ्री में पैसा कमा सकते हैं।

ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका कौन सा है?

एप्लीकेशन डेवलपमेंट, आर्टिकल राइटिंग, एफिलिएट मार्केटिंग, ऑनलाइन बिक्री का काम करके पैसा कमा सकते हैं।

पैसा कमाने के धंधे कौन से हैं?

मार्बल बिक्री का धंधा, राइस मिल का धंधा, कुल्फी बेचने का धंधा, किराना स्टोर का धंधा पैसा कमाने के धंधे हैं।

पैसा कमाने वाला गेम कौन सा है?

लूडो सुप्रीम पैसा कमाने वाला गेम है।

अंतिम शब्द:

हमने ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2024 में काफी रियल अर्निंग वेबसाइट के बारे में चर्चा की है, ऐसे में अगर आपको बेस्ट ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2024 में चाहिए तो यहाँ पर हम 30+ Online Paise Kamane Wali Website List दी है जिसकी मदद से हर दिन कमाई करें।

इन Paisa Kamane Wala Websites सिर्फ खाली समय में लॉग इन करके अपना काम शुरू कर सकते है।

हम अपनी बात करे अभी Google Adsense और Affiliate Earnings Website पर काम कर रहे है जिससे अच्छी इनकम प्राप्त हो जाती है।

तो साथियों इस पोस्ट को पढ़ने के बाद बेस्ट पैसे कमाने वाली वेबसाइट कौन सी है? अब आप अच्छी तरह जान गए होंगे। क्या आप इनमें से किसी ऑनलाइन पैसे कमाने की वेबसाइट पर पहले भी काम किया है? यदि हां तो कमेंट बॉक्स में बताएं साथ ही जानकारी पसंद आई है तो इसे शेयर करना बिल्कुल मत भूलिएगा।

आसानी से पैसे कमाए:

कॉल ब्रेक गेम पैसा कमाने वाला खेले और पैसे कमाए

15+ बबल शूटर गेम पैसे कमाने वाला डाउनलोड करके कमाए

15+ बेस्ट पैसे कमाने वाला कैरम बोर्ड डाउनलोड करे और पेटीएम कैश कमाओ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
आर्टिकल को शेयर करें 🙂:

नमस्कार! में दीपक भंडारी, इस ब्लॉग का संस्थापक। मैंने अपनी पढाई B.A तक की है और अभी डिजिटल मार्केटिंग के साथ-साथ ब्लॉगिंग का काम कर रहा हु। deepakbhandari.in एक बेस्ट हिंदी ब्लॉग लिस्ट में सामिल है जिसपर पैसे कमाने के साथ-साथ अपना खुदका ब्लॉग शुरू कैसे करें सम्पूर्ण जानकारी दे रहा हु। हमारे दी गई जानकारी से लाखों-करोड़ो लोग ऑनलाइन कमाई कर रहा है। यदि आपको इससे जुड़े कोई जानकारी चाहिए तो हमारे साथ बने रहे।

3 thoughts on “भारत में उपलब्ध टॉप ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट रोज ₹ 5000 कमा के देगा”

Leave a Comment