फ्री में पैसा कैसे कमाए 2023 | घर बैठे फ्री में ऑनलाइन पैसे कमाने के 30+ तरीक़े जाने और कमाए ₹ 1000 रोज

Free Me Paise Kaise Kamaye Jaldi 2023 | घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए | घर बैठे फ्री में पैसे कमाने का तरीका | फ्री में मोबाइल से पैसा कैसे कमाया जाता है | फ्री में ऑनलाइन से पैसा कैसे कमाए: आसानी से पैसा कमाना हर कोई चाहता है लेकिन 100% में से सिर्फ 1% लोग ही सही तरीके से पैसा कमाने में सफल होते है।

यदि आप उन 1% में से एक है तो आप लक्की है क्योंकि आपको घर बैठे फ्री में पैसा कैसे कमाए जाते है सही तरीका पता है।

और यदि आप 99% लोगों में से एक है जो पैसे कैसे कमाए घर बैठे सही तरीका के बारे में नहीं जानते है तो कोई बात नही! हम है न।

हम आपको “Free Me Paise Kaise Kamaye Jata Hai” आसान से आसान तरीकों के बारे में बताऊंगा जिसे घर बैठे रोज हजारों रुपए कमा सकते है।

आप सच में पैसे कमाना चाहते है वो भी ऑनलाइन घर बैठे और आपको फ्री में पैसा कमाने का तरीका के बारे में जानना है तो आप बिलकुल बढ़िया जगह पर आए है।

इस आर्टिकल में कुछ इस प्रकार के विषय पर चर्चा करेंगे जैसे: Online Free Paise Kaise Kamaye Jaldi, घर बैठे फ्री में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, घर पर रहकर पैसे कैसे कमाए और Online Paise Kaise Kamaye Without Investment Mobile Se आदि | इसके साथ हमको अपनी Online Real Earnings Proofs देंगे |

घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए 2023 | घर बैठे फ्री में पैसे कमाने का तरीका 30+ जाने और कमाए ₹ 1000 रोज से ज्यादा (Free Me Paise Kaise Kamaye 2023)

घर बैठे पैसे कैसे कमाए अथवा ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, जैसे सवाल जब आप इंटरनेट पर सर्च करते हैं, तब आपके सामने विभिन्न प्रकार की हिंदी वेबसाइट भिन्न-भिन्न जानकारियों को लेकर के उपस्थित होती है, परंतु अधिकतर वेबसाइट में जो धन कैसे कमाया जाता है तरीके बताए जाते हैं, वह वास्तव में सभी काम नहीं करते हैं।

ऐसी अवस्था में ऑनलाइन पैसे कमाने की इच्छा रखने वाला व्यक्ति काफी निराश हो जाता है परंतु अब आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, में “Deepak Bhandari” इस आर्टिकल में आपको मोबाइल से पैसे कैसे कमाए 2022 अथवा ज्यादा पैसे कैसे कमाए आसान तरीकों से संबंधित जानकारीपूर्ण बताने वाले हैं।

मुख्य तौर पर हम इस आर्टिकल में “Paisa Kaise Kamaye” अथवा “ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए” पर फोकस करेंगे। आइए फिर अब जानते है कि घर बैठे फ्री में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए 2023 में?

Note: “अब 2022 जाने वाला है इसलिए Paisa Kaise Kamaye 2022 में से भी पैसा कमाने का आइडियाज लेंगे जो हमेसा काम करती है और 2023 में कुछ New Earnings Sources के के ऊपर इस इस लेख Paise Kaise Kamaye In Hindi में जानेंगे”

आपका अपना ब्लॉग “digitalbhandari.in”

Table of Contents

घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए? – Paisa Kaise Kamaye In Hindi

पैसे कमाने के ऑनलाइन तरीके के साथ-साथ ऑफलाइन तरीके भी मौजूद है परंतु आज हर व्यक्ति कम परिश्रम में ज्यादा पैसे कमाने की इच्छा रखता है।

इसलिए अधिकतर लोग ऑनलाइन किए जाने वाले कामों को ही इंटरनेट (Internet) की दुनिया में सर्च करते हैं।

इंटरनेट पर ऑनलाइन घर बैठे जॉब (Ghar Baithe Jobs) करके पैसे कमाने वाले कई तरीके मौजूद है परंतु जब बात असली पैसा कमाने वाले काम की आती है तो उसमें से कुछ ही तरीके व्यक्ति के लिए वास्तव में काम आते हैं।

बाकी कुछ तरीके तो फर्जी होते हैं और कुछ कामों को करने पर व्यक्ति को पैसे ही नहीं मिलते हैं।

इसलिए हमेशा व्यक्ति को इंटरनेट से प्राप्त किसी भी काम को शुरू करने से पहले उस काम की वास्तविकता के बारे में जानकारी प्राप्त करनी चाहिए।

Advertisement

यह भी पढ़े: गांव में पैसे कमाने का आसान तरीका 2023 में जाने और प्रतिमाह 20,000 हजार तक की कमाई

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आवश्यक चीजें

मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2023 में अपना सफर शुरू करने से पहले आपको कुछ आवश्यक चीजों को भी ध्यान में रखने की आवश्यकता होती है। क्योंकि कुछ ऐसी आवश्यक चीजें हैं।

जो ऑनलाइन पैसे कमाने हेतु आपके लिए काफी सहायक साबित होती हैं। नीचे उन्ही कुछ आवश्यक चीजों की जानकारी उपलब्ध करवाई जा रही है।

#1: ऑनलाइन पैसा कमाने का सही तरीका

Online Kaam Karke Paise Kamaye” इसके इसके लिए घर बैठे काम कई सारे उपलब्ध है।

फ्री में ऑनलाइन पैसे कमाने के जितने तरीके मौजूद है, परंतु उनमें से कुछ तरीके ऐसे है, जिसमें आप काम करने के बावजूद भी पेमेंट प्राप्त (Payment Received) नहीं कर पाते हैं।

इसलिए आपको रियल ऑनलाइन पैसे देने वाला काम के बारे में जानकारी होनी चाहिए, ताकि आप अपनी मेहनत का पूरा फल प्राप्त कर सकें।

हमने यह भी प्रयास किया है कि आपको इस आर्टिकल में जो भी ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका बताया जाए, वह रियल पैसा कमाने का जरिया हो, ताकि आपकी मेहनत जाया ना जाए।

#2: स्मार्टफोन/लैपटॉप/ पीसी की आवश्यकता

ऑनलाइन काम करके पैसे कमाने के लिए आपके पास लैपटॉप अथवा पर्सनल कंप्यूटर अथवा स्मार्टफोन होना अत्याधिक आवश्यक है।

क्योंकि इसी के द्वारा आप ऑनलाइन पैसे कमाने की सारी कार्यवाही को पूरा करते हैं।

सामान्य तौर पर तो ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए पीसी अथवा लैपटॉप की आवश्यकता पड़ती है, परंतु ऐसे कई काम है जिन्हें करने के लिए आप अपने स्मार्टफोन का ही इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्मार्टफोन हर व्यक्ति के पास मौजूद है। इसलिए अधिकतर ऑनलाइन काम करके पैसे कमाने का तरीका स्मार्टफोन में वर्क करता है।

#3: बेहतरीन इंटरनेट कनेक्टिविटी

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए यह भी बहुत ही आवश्यक वस्तु होती है।

अगर आपके पास अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी है तो आप बिना रुके हुए ऑनलाइन पैसे कमाने की प्रक्रिया जारी रख सकते हैं, क्योंकि इंटरनेट के कारण ही ऑनलाइन काम करके पैसे कमाना संभव हो पाया है।

How To Make Money Online For Free Hindi Earnigns Proof:

दोस्तों, हमने आपको Promise किया था की हम Free Mein Paise Kaise Kamaye जितने तरीके है उन में से कुछ का अर्निंग प्रूफ देंगे।

ऑनलाइन अर्निंग प्रूफ इसलिए देना जरुरी है क्यूंकि बहुत से लोगों को लगता है की वे ऑनलाइन पैसा नहीं बना सकते है। लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है, “पैसा कमाना के सही तरीका” मिल जाए तो हर कोई कमा सकता है।

Multiple Earning Income Source Proof:

घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए अर्निंग प्रूफ

फ्री में घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? – कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का तरीका 2022

यदि आप Ghar Se Paise Kaise Kamaye या कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का तरीका ढूंड रहे है तो ऐसे कई सारे तरीका है जिसे कुछ दिन में ही अच्छी कमाई कर सकते है

आप कम मेहनत में और घर पर ही रह कर अगर ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं, तो इसके लिए आवश्यकता यह है कि सबसे पहले पता करें कि घर से ही ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके कौन से हैं अथवा ऑनलाइन कैसे घर से पैसे कमाए जाते हैं?

क्योंकि जब आपको पैसे कमाने के तरीके के बारे में पता होगा तभी आप उस पर अमल कर सकेंगे।

इसलिए नीचे हमने घर से किए जाने वाले कुछ ऐसे कामों की लिस्ट दी है जिसे करके आप पैसे कमा सकते हैं। हमने नीचे पहले काम के नाम और उसके पश्चात मासिक इनकम की जानकारी दी है।

ऑनलाइन बिजनेस:1 – 5 लाख रुपए  
ब्लॉगिंग:10 से – 50 हजार रुपए  
यूट्यूब: 10 हजार से 1 लाख रुपए  
एफिलिएट मार्केटिंग:   1 से 10 लाख रुपए (अनुमानित)
डिजिटल मार्केटिंग:   1 से 10 लाख रुपए+ (अनुमानित)
मीशो रिसेलिंग:1 से 25 हजार रुपए तक  
पैसा वाला ऐप:1 से 2 हजार रुपए तक (अनुमानित)
पैसा वाला गेम:1 से 6 हजार रुपए तक (अनुमानित)
ऑनलाइन सर्वे:1 से 10 हजार रुपए तक  
सोशल मीडिया: 1 से 2 लाख रुपए तक  
फ्रीलांस: 50 हजार से 1 लाख रुपए तक  
डोमेन फ्लिपिंग:20,000 से 50,000  

Free Me Paise Kaise Kamaye 2023 – इन 30+ घर बैठे फ्री में पैसे कमाने का तरीका से पैसे कमाए

ऊपर आपने इस बात की जानकारी प्राप्त कर ली है कि ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपके पास कौन सी आवश्यक वस्तुएं मौजूद होनी चाहिए।

अब हम नीचे आपके साथ ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ बेस्ट तरीके शेयर कर रहे हैं, जिसे करने पर आपको काफी अच्छी इनकम प्राप्त होगी और आप ऑनलाइन घर बैठे ही फोन के द्वारा अच्छे पैसे कमाने में कामयाब हो सकेंगे।

1: ब्लॉगिंग करके ऑनलाइन पैसे कमाए

Blogging Karke Paise Se Paise Kaise Kamaye In Hindi - ब्लॉगिंग से पैसा कैसे कमाए जाता है

क्या आप Paisa Kaise Kamaye Online के बारे में जानना चाहते है तो इसे ज़रूर पढ़े। कम पैसे में ज्यादा कमाई वाला बिजनेस में ब्लॉगिंग के काम के अंतर्गत आपको अपना एक फ्री ब्लॉग तैयार करना होता है और उस पर आपको अच्छी रिसर्च करके लोगों के लिए उपयोगी आर्टिकल लिखकर पोस्ट करने की आवश्यकता होती है।

आप ब्लॉगिंग हिंदी अथवा अंग्रेजी भाषा में कर सकते हैं। भारत में सफल ब्लॉगर हर महीने ₹400,000 से लेकर के ₹800,000 तक की कमाई सिर्फ अपने ब्लॉग पर आर्टिकल लिखकर कर रहे हैं।

Blogging Ghar Baithe Kaam को करने के लिए उन्हें घर से बाहर जाने की भी आवश्यकता नहीं है ना ही उन्हें स्मार्टफोन अथवा लैपटॉप खरीदने की आवश्यकता है।

ब्लॉगिंग का काम सरलता से स्मार्टफोन के जरिए भी संपन्न किया जा सकता है। आप ब्लॉगिंग करने के लिए गूगल के फ्री ब्लॉगर प्लेटफॉर्म Blogger.com का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप पेड ब्लॉगिंग करना चाहते हैं तो आप वर्डप्रेस ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का यूज कर सकते हैं। वर्डप्रेस पर अपना ब्लॉग बनाने के लिए आपको डोमेन और होस्टिंग के सहित ₹1000 से लेकर के ₹2500 खर्च करने की आवश्यकता होगी, वही गूगल के प्लेटफार्म पर आप फ्री में ब्लॉग बना सकते हैं।

डोमेन और होस्टिंग कही से ले सकते है। अगर आपको एक Affordable High Speed Hosting चाहिए तो Cloudways.com से प्रतिमाह $10 ले सकते है जिसमे अनलिमिटेड वेबसाइट को होस्ट कर सकते है।

यदि आप सोच रहे है की “ब्लॉगिंग से कैसे कमाया जाता है” तो ब्लॉगिंग के द्वारा आप एफिलिएट मार्केटिंग, गूगल ऐडसेंस, ब्रांड प्रमोशन, ऐप डाउनलोड इत्यादि तरीके से पैसे कमा सकते हैं।

Blogging Se Paise Kaise Kamaye Ja Sakta Hai?

  • सर्वप्रथम उस टॉपिक का सिलेक्शन करें जिस पर आप आर्टिकल लिखना जानते हैं।
  • अब शुरुवात में किसी फ्री ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर अपना ब्लॉग तैयार करें।
  • अब ब्लॉग पर आर्टिकल लिखना चालू करें।
  • अब ब्लॉग पर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल प्राप्त करें।
  • अब आपकी कमाई शुरू हो जाएगी।

फ्री ब्लॉगिंग शुरू करने के लिए मुख्य फ्री ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 2023:

  • Blogger
  • Wix
  • WordPress.com
  • Weebly
  • Medium
  • Weebly etc.

इन में से सबसे बेहतरीन blogger है जिसपर अनलिमिटेड वेबसाइट क्रिएट कर सकते है और ज्यादा से ज्यादा कमाई कर सकते है।

2: यूट्यूब से डॉलर में कमाए

यदि आप सोच रहे है की फ्री में डॉलर कैसे कमाए ऑनलाइन तो अपना यूट्यूब चैनल शुरू करना चाहिए।

Dollar Kamane Wala Apps में से यूट्यूब एक बेस्ट डॉलर कमाने वाला ऐप है। भारत में सफल यूट्यूब क्रिएटर हर महीने 20,00,000 से लेकर के 40 लाख तक की कमाई कर रहे हैं, जिनमें गौरव चौधरी यानि टेक्निकल गुरूजी (Technical Guruji) का नाम प्रमुख है।

इसके अलावा कैरी मिनाती, भुवन बाम, अमित भड़ाना और दूसरे प्रमुख यूट्यूबर भी हैं, जिनकी महीने की कमाई लाखों में है।

यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए सर्वप्रथम यूट्यूब पर अपना चैनल ईमेल आईडी के द्वारा बनाए। अब अपने चैनल पर वीडियो अपलोड करना चालू कर दें।

अब अपने यूट्यूब के सभी वीडियो को मिलाकर के 4000 घंटे का वॉच टाइम पूरा करें, साथ ही चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर की संख्या को भी कंप्लीट कर ले। अब आप यूट्यूब के द्वारा विभिन्न तरीके से पैसे कमाने के लिए तैयार हैं।

शुरुवात में जब कोई यूट्यूब चैनल शुरू करता है तो उन लोगों को Youtube से पैसे कैसे कमाए जाते है सही तरीके नहीं मालूम होते है और उन्हें लगता है की सिर्फ Google AdSense से ही कमाया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं है। YouTube से Free Mein Paise Kamane Ka Tarika कई सारे है।

यदि आपको Youtube Se Paise Kaise Kamaye Step By Step तरीका चाहिए तो Satish Kushwaha And Dharmendra Kumar जी ने अच्छी तरह जानकारी दी है देसी अंदाज में।

You Tube Par Paise Kaise Kamaye Video देखे:

यूट्यूब से आप निम्न तरीकों से ऑनलाइन इनकम कर सकते हैं।

  • एडवर्टाइजमेंट
  • ब्रांड प्रमोशन
  • एफिलिएट मार्केटिंग
  • कोलैबोरेशन
  • ऐप डाउनलोडिंग
  • रेफरल के द्वारा कमाई का तरीका
  • दूसरे यूट्यूब चैनल को प्रमोट करके

Youtube से पैसे कैसे कमाए In Hindi (You Tube Se Paise Kaise Kamaye)

  • सर्वप्रथम यूट्यूब पर चैनल बनाएं।
  • अब जिस टॉपिक पर आप वीडियो बनाना चाहते हैं उसे बनाकर चैनल पर अपलोड करें।
  • अब यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर पूरा करें और सभी वीडियो मिलाकर के 4000 घंटे का वॉच टाइम पूरा करें।
  • अब आर्टिकल में जो तरीके बताए गए हैं उनमें से किसी भी तरीके के द्वारा पैसे कमाना शुरू कर दें।

3: कंटेंट राइटिंग से पैसे कमाए

Internet Se Paise Kaise Kamaye Pdf - कंटेंट राइटिंग जॉब करके घर पर रहकर पैसे कैसे कमाए In Hindi

Typing Karke Paise Kaise Kamaye इसके लिए कंटेंट राइटर बनना एक बढ़िया आइडियाज हो सकता है।

सरल हिंदी भाषा में कंटेंट राइटिंग के काम को आर्टिकल लिखने का काम कहा जाता है।

आप हिंदी या फिर अंग्रेजी भाषा में आर्टिकल लिखकर घर बैठे तगड़ी इनकम कर सकते हैं। इस काम की प्रमुख विशेषता है कि आपको ना तो किसी ऑफिस में जाने की आवश्यकता है ना ही समय का पाबंद होने की आवश्यकता है।

आपकी जब मर्जी तब आप घर बैठे ऑनलाइन काम (Ghar Baithe Online Job) कर सकते हैं।

भारत में हिंदी कंटेंट राइटिंग वर्कर को 1000 शब्दों पर सामान्यतया ₹200 दिए जाते हैं, वही अंग्रेजी कंटेंट राइटर को 1000 शब्दों पर ₹300 से लेकर के ₹500 भी दिए जाते हैं।

अलग-अलग वेबसाइट के द्वारा आर्टिकल लिखने वाले लोगों को अलग-अलग रेट दिए जाते हैं।

कंटेंट राइटिंग का काम घर बैठे करके पैसे कमाने के लिए आपकी भाषा पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए, साथ ही आपको सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के साथ बेहतरीन आर्टिकल लिखना आना चाहिए। यह आर्टिकल रिसर्च वाला होना चाहिए।

कंटेंट राइटिंग का काम आप निम्न वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

  • Fiverr
  • Upwork
  • Freelancer
  • Guru.com
  • Contentmart
  • Contena
  • Flexjob
  • Contently
  • Media bistro
  • Textbrocker
  • Problogger

कंटेंट राइटिंग करके बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए?

Online Paisa Kaise Kamaye Typing Karke, सर्वप्रथम कंटेंट राइटिंग का काम सर्च करें। यह काम आपको ऊपर दी गई वेबसाइट से प्राप्त हो सकता है। या फिर सोशल मीडिया पर कंटेंट राइटिंग ग्रुप्स से मिल जाता है।

अब प्रति शब्द पर कितने रुपए मिलेंगे, इसकी डील पक्की कर ले।

अब जो टॉपिक आपको सामने से प्राप्त हो रहे हैं उस पर बेहतरीन आर्टिकल लिखकर तैयार करें।

आर्टिकल सामने वाले को सबमिट कर दें।

आर्टिकल अप्रूव हो जाने के पश्चात पेमेंट प्राप्त करें।

4: ऑनलाइन बिजनेस करके पैसे कमाए।

क्या आप घर बैठे फ्री में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए के बारे में इन्फ़र्मेशन धुंड रहे है तो आपको यह तरीक़ा एक बार पढ़ना चाहिए।

घर बैठे पैसे कैसे कमाए, का सबसे बेस्ट जवाब है ऑनलाइन बिजनेस करें।

दरअसल ऑनलाइन जिस प्रकार से लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है उसी प्रकार से कंपनियां भी ऑनलाइन अपनी सर्विस लेकर के आ रही हैं।

आप भी अपने किसी बिजनेस को ऑनलाइन ला सकते हैं और तगड़ी इनकम प्राप्त कर सकते हैं।

उदाहरण के तौर पर अगर आप घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस करना चाहते हैं तो आप अमेजॉन, फ्लिपकार्ट इत्यादि शॉपिंग वेबसाइट पर सेलर अकाउंट बना सकते हैं और घर बैठे आइटम भारत के करोड़ों कस्टमर के बीच बेच सकते हैं।

यह काम आपको हर महीने 1 लाख से भी अधिक रुपए की कमाई करवा सकता है। इस बात की पुष्टि आप चाहे तो इंटरनेट से प्राप्त कर सकते हैं।

ऑनलाइन बिजनेस करने के लिए आप निम्न वेबसाइट पर अकाउंट तैयार कर सकते हैं।

₹1000 रोज कैसे कमाए App डाउनलोड करना चाहते है तो इन सारे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप डाउनलोड करे| ₹ 1000 रोज कैसे कमाए App? लिस्ट:

  • Flipkart app
  • Amazon app
  • Shopclues app
  • Snapdeal app
  • Meesho app
  • Shopsy app
  • Jabong app
  • Myntra app

इसे भी पढ़े:

Free Me Teen Patti Game Khelkar Paise Kaise Kamaye – फ्री में पैसे कैसे कमाए गेम खेल कर, तीन पत्ती रियल कैश गेम खेले और ₹5000 हजार से ज्यादा कमाए

Free Mein Rummy Game Khelkar Paise Kaise Kamaye – फ्री में पैसे जितने वाला रमी गेम डाउनलोड और रोज ₹3000 तक कमाओ, कैसे? पढे!

Call Break Game Paytm Cash Apk Download 2022 – फ्री कॉल ब्रेक गेम पैसा कमाने वाला खेले और रोज 1000 कमाए (Daily Earning Call Break Games

ऑनलाइन बिजनेस से पैसे कैसे कमाए?

  • सर्वप्रथम किसी बिजनेस प्लेटफार्म का चयन करें, जिस की सूची आर्टिकल में प्रस्तुत की गई है।
  • अब अपना सेलर अकाउंट क्रिएट करें। इसके लिए जीएसटी, पैन कार्ड, आधार कार्ड और फोन नंबर की आवश्यकता पड़ेगी।
  • अकाउंट बनने के पश्चात अपने आइटम के कैटलॉग को ऐड करें।
  • अब कस्टमर के द्वारा आर्डर प्राप्त होने पर आइटम कस्टमर तक पहुंचा दें।
  • अब अपनी पेमेंट संबंधित प्लेटफार्म से निश्चित दिनों में प्राप्त कर लें।

5: एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाए

आप यूट्यूब, अपने ब्लॉग, विभिन्न सोशल मीडिया के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं।

इसके तहत आपको किसी एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना होता है और उस एफिलिएट प्रोग्राम से संबंधित आइटम अथवा सर्विस के लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करना होता है।

जब लिंक पर क्लिक करके किसी यूजर के द्वारा आइटम की खरीदारी की जाती है या फिर सर्विस ली जाती है तो आपको निश्चित मात्रा में कमीशन की प्राप्ति होती है।

इस प्रकार से यहां से आप अनलिमिटेड पैसे कमाने में कामयाब हो सकते हैं।

कुछ एफिलिएट मार्केटिंग तो ऐसी है जो आपको एक ही सेलिंग के बदले में ₹5000 से लेकर ₹6000 तक की कमाई करवा सकती हैं।

आप निम्न एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम को घर बैठे पैसा कमाने के लिए ज्वाइन कर सकते हैं।

  • Godaddy affiliate program
  • Bluehost affiliate program
  • Amazon affiliate program
  • snapdeal affiliate program
  • Flipkart affiliate program
  • Meesho affiliate program
  • Clickbank
  • Ebay partner network

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए? (Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye 2023)

  • सर्वप्रथम किसी एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम को ज्वाइन करें।
  • संबंधित मार्केटिंग प्रोग्राम के तहत आइटम अथवा प्रोडक्ट के लिंक को हर जगह शेयर करें।
  • किसी व्यक्ति के द्वारा आइटम या फिर सर्विस ली जाती है तो उसके पश्चात संबंधित एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम से अपने पैसे प्राप्त करें।
  • एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए यूट्यूब, गूगल, व्हाट्सएप, फेसबुक का सहारा ले सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ज्यादा जानकारी के लिए हम Satish Kushwaha जी का विडियो देखने के लिए कहेंगे।

6: डिजिटल मार्केटिंग से पैसे कमाए

Mujhe Paisa Kamana Hai Kaise Kamaye Digital Marketing Se - डिजिटल मार्केटिंग करके घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Mobile Se के बिषय के बारे में यहाँ जानकारी दिया गया है।

अपना खुद का ऑनलाइन बिजनेस चालू करने के लिए अथवा किसी भी प्रकार की ऑनलाइन नौकरी पाने के लिए डिजिटल मार्केटिंग का इस्तेमाल करते हुए पैसे कमाने के कई प्रकार मौजूद है।

डिजिटल मार्केटिंग में कई सब्जेक्ट शामिल होते हैं जिस पर काम करके आप पैसे कमा सकते हैं।

डिजिटल मार्केटिंग की खास बात यह है कि आपको यह काम घर पर ही रहकर करना होता है और शुरुआत में ही आप डिजिटल मार्केटिंग से हर महीने 12 से ₹18,000 की कमाई कर सकते हैं।

एक्सपीरियंस होने पर और काम का दायरा बढ़ने पर आपकी हर महीने की कमाई 40,000 के ऊपर भी जा सकती है।

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए?

Online Free Me Paise Kaise Kamaye तरीकों में से यह एक बेस्ट तरीका है और डिजिटल मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आप डिजिटल मार्केटिंग से संबंधित निम्न में से किसी भी फील्ड का चयन कर सकते हैं।

  •  Content Marketing
  •  Email Marketing
  •  Affiliate Marketing
  •  Blogging
  •  Web Designing
  •  E-commerce Selling
  •  SEO (search engine optimization)
  •  Social media marketing
  •  Google ads
  •  Mobile marketing

7: सोशल मीडिया फेसबुक से पैसे कमाए

फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपके पास फेसबुक पेज अथवा फेसबुक ग्रुप होना चाहिए।

अगर फेसबुक पर आपकी आईडी है तो आपके फॉलोवर अधिक होने चाहिए।

पैसे कमाने के लिए आपको स्पॉन्सरशिप, फ्रीलांस सर्विस, कोर्स सेलिंग, फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल, पेज- ग्रुप-आईडी प्रमोशन, एफिलिएट मार्केटिंग, ब्लॉग मार्केटिंग जैसे कई तरीके प्राप्त हो जाते हैं। आप किसी भी तरीके का चयन करके फेसबुक के द्वारा पैसे कमाने का सफर शुरू कर सकते हैं।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

  • सर्वप्रथम फेसबुक पर पेज अथवा फेसबुक पर ग्रुप क्रिएट करें।
  • अब किसी एक टॉपिक का सिलेक्शन करें।
  • अब अपने टॉपिक से संबंधित कंटेंट पेज अथवा ग्रुप पर अपलोड करें।
  • अब अपने फेसबुक पेज / ग्रुप को ज्यादा से ज्यादा ग्रो करें और अधिक से अधिक ऑडियंस बनाएं।
  • अब आप पेज अथवा ग्रुप को अलग-अलग प्रकार से मोनेटाइज करके फेसबुक से पैसे कमा सकते हैं।

8: इंस्टाग्राम से पैसे कमाए

Instagram Se Paise Kaise Kamaye 2023 के बारे में यहाँ पढ़ कर जान सकते है।

इंस्टाग्राम के द्वारा शुरुआत में रोजाना आप ₹1000 से लेकर के ₹2000 तक कमाने में कामयाब होंगे और आगे बढ़ने पर आपकी महीने की इनकम यहां से 100,000 से भी अधिक हो सकती है।

इंस्टाग्राम पर आप अपने पेज या फिर अपनी प्रोफाइल के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग, ब्रांड प्रमोशन, स्पॉन्सरशिप, कोलैबोरेशन, स्पॉन्सर्ड पोस्ट के द्वारा पैसे कमा सकते हैं।

हालांकि इसके लिए सबसे आवश्यक बात है कि आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल या फिर आपके इंस्टाग्राम पेज पर फोन नंबर की संख्या अधिक होनी चाहिए आप चाहें तो अपने इंस्टाग्राम पेज को अधिक फॉलो वर होने पर बैठ भी सकते हैं और तगड़े पैसे प्राप्त कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए जाते हैं? (Instagram Se Paise Kaise Kamaye

  1. सर्वप्रथम किसी टॉपिक का सिलेक्शन करें और उसी टॉपिक पर इंस्टाग्राम पर पेज बना ले।
  2. अब टॉपिक से संबंधित कंटेंट रोजाना इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड करें।
  3. इंस्टाग्राम रील की सहायता लेते हुए अपने पेज को जल्दी से तरक्की के रास्ते पर आगे ले जाएं।
  4. अब आप इंस्टाग्राम पेज को अलग-अलग प्रकार से मोनेटाइज करके पैसे कमा सकते हैं।

9: ट्विटर से पैसे कमाए

Free Mein Paisa Kamane Wala App - Free Me Paise Kaise Kamaye App

यदि आप घर बैठे फ्री में पैसा कैसे कमाए जाते है वो भी सोशल मीडिया से तो ट्विटर ऐप पर अकाउंट बनाए |

ट्विटर पर मिडिल क्लास से लेकर के अपर क्लास की ऑडियंस मौजूद होती है। इसी ऑडियंस का फायदा आप उठा सकते हैं।

अगर आप ट्विटर पर कंटेंट बनाते हैं और लोकप्रिय हो जाते हैं तो फिर ट्विटर से पैसे कमाने के कई रास्ते आपके लिए ओपन हो जाते हैं।

बहुत सारे ऐसे ट्विटर हैंडल हैं जो एक ट्वीट के लिए लाखों रुपए की स्पॉन्सरशिप देते हैं।

टि्वटर से पैसे कैसे कमाए (Twitter Se Paise Kaise Kamaye Aasani Se)

  •  ट्विटर से पैसे कैसे कमाए जाते है इसके लिए एक टॉपिक चुने और ट्विटर पर अकाउंट बना ले।
  •  अकाउंट बनाने के बाद रोजाना अपने टॉपिक से संबंधित कंटेंड ट्विटर पर अपलोड करें।
  •  अब अपनी प्रोफाइल को ग्रो करने के लिए रोजाना पोस्ट करें।
  •  अब आप ट्विटर अकाउंट को अलग-अलग प्रकार से मोनेटाइज करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

10: Linkedin से पैसे कमाए

Online Paise Kaise Kamaye In Hindi 2023 के बारे में इसे पढ़ कर नॉलेज ले सकते है।

यह बहुत ही बेहतरीन सोशल नेटवर्क है, जहां पर जॉब प्राप्ति की इच्छा रखने वाले और जॉब देने वाले लोगों की संख्या काफी अधिक है। लोगों के द्वारा अधिकतर इसका इस्तेमाल नौकरी पाने के लिए ही किया जाता है परंतु आप यहां पर कुछ ऐसे भी यूजर प्राप्त करेंगे जो अपना खुद का बिजनेस चला रहे हैं।

ऐसे लोगों को कई प्रकार के काम जैसे कि वर्चुअल असिस्टेंट, कंटेंट राइटर, फ्रीलांस इत्यादि की आवश्यकता पड़ती है।

इसलिए आप यहां पर उन्हें सर्विस देकर पैसा कमा सकते हैं, साथ ही साथ आप कोर्स बेचकर या फिर सर्विस बेच कर भी पैसे कमा सकते हैं।

लिंकडइन फ्री में पैसे कैसे कमाए In Hindi?

  •  लिंक्डइन पर अकाउंट बनाएं और अधिक से अधिक टारगेटेड ऑडियंस को इकट्ठा करें।
  •  अब आप अपने लिंकडइन अकाउंट को अलग-अलग प्रकार से मोनेटाइज कर सकते हैं और ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

11: व्हाट्सएप से पैसा कमाए

भारत में अधिकतर लोगों के स्मार्ट फोन में व्हाट्सएप एप्लीकेशन इंस्टॉल होती है। लेकिन कई लोगों को यह नहीं पता होते है की फ्री में पैसा कैसे कमाए?

इसलिए आप अगर पैसे कमाने के लिए व्हाट्सएप एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं, तो आप यहां पर अलग-अलग प्रकार से पैसे कमा सकते हैं। व्हाट्सएप पर आपको एक ग्रुप के अंदर 256 लोगों को जोड़ने की सुविधा मिलती है।

इसलिए अगर आप ग्रुप बनाकर उसमें अधिक से अधिक लोगों को शामिल करते हैं तो निश्चित है कि आप तगड़ा फायदा यहां से प्राप्त कर सकेंगे।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आप निम्न तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए जाते है:

  • एफिलिएट मार्केटिंग
  • ऐप डाउनलोडिंग
  • आइटम सेलिंग
  • लिंख शार्टनिंग
  • ब्लॉग प्रमोशन
  • यूट्यूब चैनल प्रमोश
  • रिसेलिंग

12: मीशो ऐप पर रिसेलिंग करके पैसे कमाए

आपने घर बैठे पैसे कमाने वाला ऐप के बारे में तो जरुर सुने होंगे, अगर आप Online Paisa Kaise Kamaye Without Investment सोच रहे है तो Meesho App Download करना चाहिए

या आप Paise Kaise Kamaye Ghar Baithe के बारे में एक अच्छा तरीक़ा जानना चाहते है तो अभि मीशो के बारे में पढ़े।

रिसेलिंग का मतलब होता है कि आपको इस एप्लीकेशन पर मौजूद आइटम को अलग-अलग सोशल मीडिया पर शेयर करना है।

जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किए गए पैसा वाला लिंक (Affiliate Link) पर क्लिक करके इस पैसे देने वाले ऐप से किसी भी आइटम की खरीदारी करेगा और उस व्यक्ति को आइटम डिलीवर हो जाएगा तो उसके पश्चात आपको कमीशन के तौर पर अपने पैसे प्राप्त हो जाएंगे।

जैसे कि अगर इस मीशो ऐप पर मौजूद किसी आइटम की कीमत ₹500 है तो आप उसमें ₹100 मार्जिन मनी जोड़कर उसे शेयर कर सकते हैं।

अब जब कस्टमर सामान खरीदेगा और उसे सामान प्राप्त हो जाएगा तो आपको उस सामान के पीछे ₹100 की प्राप्ति होगी।

यहां पर काम करने के लिए आपको ना तो किसी टेक्निकल जानकारी की आवश्यकता है ना ही इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत है।

रोजाना आप यहां पर 4 से 6 घंटे काम करके आसानी से ₹1000 से लेकर के ₹2000 की कमाई कर सकते हैं।

13: फेंटेसी गेम खेलकर ऑनलाइन पैसे कमाए

आप और हम क्रिकेट के बहुत बड़ा फेन है और क्रिकेट खेलने के साथ-साथ देखना बहुत पसंद करते है।

जब हम क्रिकेट लाइव देखने वाला ऐप पर क्रिकेट देकते है तो हम लोगों को बहुत सारे Free Mein Paisa Kamane Wala Game Apps यानि Fantasy Sport Apps की प्रचार देखने को मिलता है।

पैसे कमाने वाला फेंटेसी गेम का मतलब होता है कि एक ऐसी गेम, जिसमें आपको मामूली एंट्री फीस भरकर शामिल होना पड़ता है।

अगर आपने जिन प्लेयर का सिलेक्शन किया हुआ है वह अच्छी परफॉर्मेंस देते हैं। तो आपको आपकी रैंक के हिसाब से पैसे दिए जाते हैं।

कुछ फेंटेसी ऑनलाइन पैसे कमाने वाला गेम ऐसी है जहां पर आप 1 ही दिन में 1 करोड़ से लेकर के ₹25 करोड़ इनाम के तौर पर जीत सकते हैं और कुछ फैंटेसी एप्लीकेशन ऐसी है जहां से रोजाना आप ₹400 से लेकर के ₹800 तक की कमाई कर सकते हैं।

आपको फेंटेसी क्रिकेट खोलो पैसे जीतो गेम खेल कर पैसे कमाने के लिए बस अपनी टीम बनानी है और एंट्री फीस भरकर प्रतियोगिता में शामिल हो जाना है। अब आपकी जो रैंक आएगी, उसी के हिसाब से प्राइज मनी आपको दी जाएगी।

नीचे कुछ प्रमुख फेंटेसी गेम अथवा फेंटेसी एप्लीकेशन की लिस्ट आपको दी गई है।

क्रिकेट से पैसे कमाने वाला ऐप गेम की लिस्ट:

  •  Dream11
  •  My11circle
  •  Myteam11
  •  Mpl
  •  Jeet11
  •  igamio
  •  myteam11
  •  ballebaazi
  •  Vision 11
  •  My fab11
  •  Batball 11

ऊपर बताई गई फेंटेसी गेम के अलावा आप सामान्य रियल पैसे जितने वाला गेम खेलकर भी पैसा कमा सकते हैं।

सामान्य गेम खेलने के लिए आप निम्न गेम व ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  •  Ludo supreme
  •  Teenpatti gold
  •  Bubble shooter
  •  Winzo game
  •  Bigcash game
  •  Ludo ninja

यदि आपको इन सभी पैसा कमाने वाला गेम के बारे में जानकारी चाहिए तो पढ़े: Best Free Mein Paisa Kamane Wala Game Apps Download.

14: E-book लिख कर पैसा कमाए

यह भी एक अच्छा तरीक़ा है पैसे कमाना का और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए के बारे में इस भाग को पढ़ कर भी जानकारी ले सकते है।

अगर आप लिखने का शौक रखते हैं और आप बेहतरीन कहानियां लिख सकते हैं, तो आप अपनी कहानी को ईबुक में कन्वर्ट कर सकते हैं और विभिन्न प्लेटफार्म पर उसे अपलोड करके तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

ई बुक लिखकर पैसा कमाने के लिए आप नीचे दिए गए किसी भी प्लेटफार्म पर अपना अकाउंट बना ले और उस पर इबुक अपलोड करें।

कुछ प्लेटफार्म तो ऐसे हैं जो आपको अपने ईबुक की बिक्री का तकरीबन 80% रॉयल्टी प्रदान करते हैं।

Ebook Se Paise Kaise Kamaye Best Platform:

  •  Amazon kindle
  •  Gumroad
  •  Razorpay
  •  Instapay
  •  Paychip

15: मोबाइल से रेफरल करके पैसे कैसे कमाए

जो लोग मोबाइल से पैसा कैसे कमाए जानकारी चाह रहे है उन लोगों को जानकारी के लिए बता दू हम सभी के हाथों में जो यह स्मार्टफोन मौजूद है, यही आपकी तगड़ी कमाई करवा सकता है और इसके लिए आपको कुछ खास करने की आवश्यकता भी नहीं है।

बस आपको छोटे से पैसा कमाने का लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करना है। दरअसल इस काम को मोबाइल से पैसे कैसे कमाए काम में रेफर करके पैसे कमाने वाला काम कहा जाता है।

आपको ऐसे किसी रेफर करने पर सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप डाउनलोड करके उस पर अकाउंट बनाना होता है जो रेफरल प्रोग्राम चलाती होती है।

अगर आपके रेफरल लिंक पर क्लिक करके कोई व्यक्ति उस पैसे देने वाला ऐप डाउनलोड करता है तो आपको पैसे मिलते हैं।

हर Free Mein Paisa Kamane Wala Apps के रेफरल प्रोग्राम के तहत आपको प्रति डाउनलोड पर अलग-अलग पैसे मिलते हैं। जैसे कि फोन पे एप्लीकेशन आपको प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर ₹100 देती है।

आप रेफरल से पैसे कमाने के लिए निम्न प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Best Refer And Earn फ्री में पैसे कैसे कमाए App Download करे:

  • Paytm
  • Champ cash
  • Phonpe
  • Winzo
  • Mpl
  • Upstox
  • Ysense
  • Creditmantri
  • Google pay
  • Cred
  • Taskbuck
  • Rozdhan
  • Mobikwik
  • groww app
  • 5 paisa app

इन सभी पैसा कमाने वाला ऐप के अलावा दुसरे पैसे कमाने वाला ऐप के बारे में जानकारी चाहिए तो पढ़े: 50+  फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड करे |

16: गूगल से ऑनलाइन पैसे कमाए

क्या आप Google Se Paise Kaise Kamaye सर्च कर रहे है और कुछ सठिक जानकारी नहीं मिल पायी है अभि तक तो इसे ज़रूर पढ़े।

गूगल का इस्तेमाल सिर्फ सवाल का जवाब पाने के लिए नहीं किया जाता है। गूगल का इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन पैसे कमाने के अलग-अलग तरीके भी पता कर सकते हैं परंतु शायद ही आपको इस बात की जानकारी अभी तक होगी कि गूगल से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं।

इसलिए काफी लोग गूगल पर यह सर्च करते हैं कि गूगल क्या तुम मुझे पैसे दे सकती हो

ऐसे लोग गूगल से जब सवाल पूछते हैं तो गूगल के द्वारा लोगों को निम्न प्रकार के जवाब दिए जाते हैं जो उनके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होते हैं।

Google Se Paise Kaise Kamaye Apps:

  • YouTube
  • Blogger
  • Google Pay
  • Google Maps
  • Google Jobs
  • Google AdSense
  • Google Admob
  • Google AdWords
  • Google Task Mate
  • Google Opinion Rewards

17: Freelancing करके ऑनलाइन पैसा कमाए

How To Make Money Online For Free Hindi - फ्रीलांसिंग से पैसा कैसे कमाए घर बैठे

रोजाना 2 से 4 घंटे काम करके अगर आप दैनिक तौर पर 1000 से लेकर के ₹2000 की कमाई करना चाहते हैं तो आप Freelancing का काम कर सकते हैं।

फ्रीलांसिंग पर बहुत सारे काम होते है जैसे: “Online Typing Karke Paise Kaise Kamaye” या “Article Writing Se Paise Kaise Kamaye” लोगों के लिए फ्री में सभी प्लेटफार्म उपलब्ध है।

यह काम विद्यार्थियों के साथ ही साथ महिलाओं के लिए बेहतरीन काम है।

क्योंकि इसे करने के लिए उन्हें कहीं पर जाने की आवश्यकता नहीं है।

Freelancing का काम करने के लिए आपको कुछ कंडीशन में स्मार्टफोन और कुछ कंडीशन में लैपटॉप की आवश्यकता होती है।

Freelancing का काम आप निम्न वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

Freelancing Se Paise Kaise Kamaye इसके लिए इन वेबसाइट पर अकाउंट बना सकते है”

  • Fiverr
  • Upwork
  • Freelancer
  • Guru.com
  • Contentmart
  • Contena
  • Flexjob
  • Contently
  • Media bistro
  • Textbrocker
  • Problogger

18: कोरा वेबसाइट से पैसा कमाए

यहाँ मैं घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट के बारे में बताऊँगा। दुनिया की नंबर वन सवाल और जवाब वाली वेबसाइट के तौर पर कोरा वेबसाइट को जाना जाता है।

कोरा वेबसाइट पर आपको किसी भी प्रकार का सवाल पूछने की आजादी है और उसका जवाब भी आपको काफी जल्दी मिल जाता है।

यहां पर प्रोफेशनल लोगों की संख्या काफी अधिक है। कोरा पैसा कमाने वाली वेबसाइट के द्वारा अपने यूजर को सवाल पूछने पर पैसे दिए जाते हैं। आप चाहे तो Earn Money Online In Hindi टॉपिक पर भी सवाल-जवाब कर सकते है।

इसके लिए कोरा के द्वारा पार्टनर प्रोग्राम चलाया जाता है। हालांकि पार्टनर प्रोग्राम में आप अपने आप से ही शामिल नहीं हो सकते हैं परंतु कोरा के द्वारा जब आपको इनविटेशन दिया जाएगा तभी आप शामिल हो सकेंगे।

इसके लिए रोजाना कोरा पर एक्टिव रहें और अच्छे से सवाल पूछे और सवालों के जवाब दें। कोरा वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए आपको कोरा पार्टनर प्रोग्राम में शामिल होना जरूरी है।

यहां पर $10 हो जाने पर आप पे पाल अकाउंट में पैसे ले सकते हैं। दिन भर में आप यहां पर 300 से भी अधिक सवाल पूछ सकते हैं।

19: कहानी लिख कर पैसा कैसे कमाए

अगर आप इंटरेस्टिंग कहानियां लिखने के शौकीन हैं तो आप कहानी लेखन के द्वारा भी पैसा कमा सकते हैं।

दरअसल इसके लिए इंटरनेट पर विभिन्न प्लेटफार्म मौजूद है, परंतु कहानी लिखकर पैसा कमाने के लिए आपको पॉकेट एफएम प्लेटफार्म का इस्तेमाल करना चाहिए।

यहां पर अगर आप की कहानी लोगों को अत्याधिक पसंद आती है तो आपको एक कहानी के बदले में ही ₹50,000 प्राप्त हो सकते हैं साथ ही आपको उस कहानी के लिए लाइफटाइम निश्चित मात्रा में पैसे प्राप्त होते रहेंगे।

20: बैंक से ऑनलाइन पैसे कमाए

Bank Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 2023 के बारे में जानना चाहते है तो आप बैंक से भी ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।

आज लगभग अधिकतर बैंकों के द्वारा अपने कस्टमर को ऑनलाइन बैंकिंग की सुविधा के साथ ही साथ मोबाइल बैंकिंग की सुविधा दी जाती है, जिसका इस्तेमाल कस्टमर बैंक की सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए करता है। इसी सुविधा का इस्तेमाल करके आप पैसे कमा सकते हैं।

दरअसल आपको अपने पास मौजूद पैसे को बैंक में ऑनलाइन एफडी अकाउंट खुलवा कर इन्वेस्ट कर देना है। बैंक के द्वारा आपको एफडी अमाउंट पर हर महीने निश्चित ब्याज दिया जाता रहेगा।

यह ब्याज आप की मूल रकम से अलग होगा। इस प्रकार आप अपने पैसे का इस्तेमाल करते हुए पैसे से पैसा बना सकते हैं।

21: ऑनलाइन ट्रेडिंग करके पैसे कैसे कमाए

Paise Kaise Kamaye Jaldi  - ज्यादा फ्री में पैसा कमाने का तरीका

यदि आप “Paise Se Paisa Kaise Kamaye” सोच रहे है तो ऑनलाइन ट्रेडिंग करके पैसे कमाने के लिए आप बेस्ट ट्रेडिंग एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ट्रेडिंग के अंतर्गत आपकी स्क्रीन पर एक ग्राफ आता है जिसमें एक लाइन होती है। आपको बस यही अंदाज लगाना होता है कि वह लाइन अगले 1 मिनट में ऊपर की तरफ जाएगी अथवा नीचे की तरफ जाएगी।

अगर आपका अंदाजा सही साबित होता है तो आपको अपने द्वारा लगाया गया पैसे का डबल पैसा प्राप्त होता है।

मान लीजिए आपने ट्रेडिंग में ₹70 इन्वेस्ट किए और आपका ट्रेड सही हो गया तो आपको 70 के अलावा ₹70 और मिलेंगे।

घर बैठे ऑनलाइन ट्रेडिंग करके पैसे कमाने के लिए निम्न एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

आप Paise Se Paise Kaise Kamaye जानना चाहते है तो ऑनलाइन ट्रेडिंग करके पैसे कमाने वाला एप्स:

  • Upstox
  • Binomo app
  • Octafx app
  • Gurutrade app
  • Bharat option app
  • Angel one app
  • Zerodha app
  • Sharekhan app
  • 5 paisa app
  • Paytm money app

22: पब्लिक एप से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

इसे पढ़ने के बाद फ्री में पैसे कैसे कमाए एप्प से? (Free Mai Paise Kaise Kamaye App) के बारे में आपका डाउट क्लीर हो जाएगा।

पब्लिक एप्लीकेशन के द्वारा आपको आपके लोकल इलाके की खबरें दी जाती है अर्थात यह समाचार देने वाली एप्लीकेशन है।

आप इस पर आसपास के इलाके के समाचार डाल सकते हैं। इसके अलावा इस एप्लीकेशन के द्वारा पैसे भी कमा सकते हैं।

हालांकि एप्लीकेशन से डायरेक्ट ऑनलाइन पैसे कमाने का कोई तरीका नहीं है परंतु अगर आप दिमाग लगाते हैं तो आप एप्लीकेशन पर एफिलिएट मार्केटिंग और स्पॉन्सरशिप के जरिए पैसे कमा सकेंगे।

यह भी पढ़े:

Pikashow Apk — Download 2022 | पिकासो ऐप डाउनलोड करे और पिकासो टीवी लाइव मुफ़्त में देखे

Paytm Spoof APK Download 2022 – स्पूफ पेटीएम डाउनलोड करना सीखे! जाने कैसे? (Spoof Paytm 10.6 Apk Download)

फ्री पैसा जीतने वाला कैरम बोर्ड गेम 2022 – 15+ बेस्ट पैसे कमाने वाला कैरम बोर्ड डाउनलोड करे और पेटीएम कैश कमाओ

23: सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर बन कर पैसे कैसे कमाए?

सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर बनने के लिए आपकी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर फोलोवर की संख्या ज्यादा होनी चाहिए।

ज्यादा फॉलोवर होने पर आपको विभिन्न कंपनी और लोगों के द्वारा स्पॉन्सरशिप, ब्रांड प्रमोशन दिए जाते हैं। आप अपने हिसाब से इन कामों को करने के लिए उनसे पैसे ले सकते हैं।

Social Influencer बनने के लिए हमें सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना होगा जिसे आसानी से घर बैठे पैसा कमाओ फ्री में!

24: ऑनलाइन पॉडकास्टिंग करके पैसे कैसे कमाए

अगर आप एक स्टूडेंट है और Online Paise Kaise Kamaye Student के बारे में गूगल पर सर्च करते है तो यह फ्री में पैसे कमाने का तरीका आपके लिए ही है।

पॉडकास्टिंग एक ऐसा काम होता है जिसमें आपको आर्टिकल लिखने की आवश्यकता नहीं होती है, बल्कि आपको सारी बातें बोलकर रिकॉर्ड करनी होती है।

आपकी रिकॉर्डिंग वाली आवाज को ही लोगों के द्वारा सुना जाता है और यह रिकॉर्डिंग वाली आवाज ही आपको पैसे कमाने का मौका भी देती है।

इसके लिए सर्वप्रथम आपको किसी पॉडकास्टिंग करने वाले प्लेटफार्म पर अपना अकाउंट बनाना होता है और वहां पर अपने पसंदीदा सब्जेक्ट पर पॉडकास्टिंग करना शुरू करना होता है।

इसके बाद लोग आपके पॉडकास्ट को सुनने के लिए सब्सक्रिप्शन लेते हैं जिससे आपकी कमाई होती है।

आप चाहें तो अपने पॉडकास्ट के द्वारा किसी ब्रांड को प्रमोट कर सकते हैं। एफिलिएट मार्केटिंग भी कर सकते हैं या फिर दूसरे तरीके का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं।

पॉडकास्टिंग के द्वारा पैसे कमाने के लिए निम्न प्लेटफार्म पर आप विजिट कर सकते हैं।

  • Kukufm
  • Buzzsprout
  • Captivate
  • Transistor
  • Castos
  • RSS.com
  • Podbean
  • Resonate

25: शायरी लिखकर पैसे कैसे कमाए

अगर आप बेहतरीन शायरी लिख लेते हैं तो अपनी इसी खूबी का इस्तेमाल करके आप पैसे भी कमा सकते हैं।

पैसे कमाने का मौका आपको शायरी लिखकर पैसे कमाने वाले प्लेटफार्म के द्वारा उपलब्ध करवाया जाता है।

अभी Ghar Baithe Paisa Kamae इंटरनेट पर कुछ बेहतरीन प्लेटफार्म मौजूद है जिन्हें हमेशा अच्छी-अच्छी शायरी की डिमांड होती है और वह इसके बदले में अपने यूजर को पेमेंट भी करते हैं।

शायरी के अलावा आप उन प्लेटफार्म पर Quotes और कविताएं भी लिखकर पैसा कमा सकते हैं।

कुछ प्लेटफार्म तो ऐसे हैं जो आपको आपकी शायरी पर 70 से 80% की रॉयल्टी भी देते हैं और इसे करके आसानी से Ghar Baithe Paise Kamaye।

शायरी लिखकर पैसा कमाने के लिए नीचे दिए गए प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया जा सकता है।

  •  Yourquote
  •  Zindagiterenaam

26: शार्ट वीडियो बनाकर पैसा कैसे कमाए

Internet Se Paise Kaise Kamaye के बारे में यहाँ पर डिटेल जानकारी दी गयी है।

शार्ट वीडियो बनाकर पैसे कमाने वाला (Video Banakar Free Mein Paise Kamane Wala Apps) पर आप अपने टैलेंट को प्रस्तुत कर सकते हैं। अगर आपका टैलेंट तारीफ के लायक होगा तो यही शार्ट शार्ट वीडियो बनाकर पैसा कमाने वाला ऐप आपको कामयाबी की बुलंदी पर पहुंचा देगी।

शार्ट वीडियो एप्लीकेशन के द्वारा ही बिहार की संचिता बसु, नेपाल की निशा गुरगैन, महाराष्ट्र की दीक्षा पवार, राजस्थान के मोहक नारंग और सुरभी राठौर, महाराष्ट्र के कुणाल तोमर और अन्य कई लड़के लड़कियां फेमस हो गए।

शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन पर जब आपके फॉलोअर ज्यादा हो जाते हैं तो आपको अलग-अलग कंपनी के द्वारा ब्रांड प्रमोशन करने के लिए कहा जाता है और इसके बदले में आपको पेमेंट दी जाती है, साथ ही आपको टीवी सीरियल और फिल्मों में भी काम मिलने की संभावना ज्यादा हो जाती है।

इस प्रकार आपको यहां से प्रसिद्धि, पैसा और शोहरत सभी प्राप्त होती है।

आप अभी शार्ट वीडियो बनाकर पैसा कमाने के लिए निम्न प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • Moj
  • Mx takatak
  • Chingari
  • Josh
  • Tiki
  • Instagram reel
  • Facebook reels
  • Youtube short
  • Roposo
  • Mitro

27: ऑनलाइन पढ़ा कर पैसे कैसे कमाए

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye 2023 - ऑनलाइन पढाकर पैसे कैसे कमाया जाता है

घर बैठे पैसा कैसे कमाए तरीकों में से ट्यूशन पढाना बहुत बढ़िया काम है।

अगर आप पढ़े लिखे हैं और आपकी किसी सब्जेक्ट पर अच्छी पकड़ है, तो आप अपने ज्ञान को बांट कर लोगों को ज्ञानवान बना सकते हैं और यही नहीं आप ऑनलाइन पैसा भी कमा सकते हैं।

इसलिए यह एक बेस्ट घर बैठे फ्री में पैसा कमाने का तरीका में से एक है।

दरअसल हर माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे पढ़ाई में तेज हो। इसलिए वह स्कूल के अलावा उन्हें कोचिंग इंस्टिट्यूट भी भेजते हैं।

अब तो ऑनलाइन भी कोचिंग क्लास चल रही है। यूट्यूब पर ऐसे बहुत सारे चैनल है जो ऑनलाइन कोचिंग देते हैं।

आप चाहे तो यूट्यूब पर अपना खुद का ऑनलाइन कोचिंग देने वाला चैनल क्रिएट कर सकते हैं और विद्यार्थियों को पढ़ाकर सब्सक्रिप्शन के पैसे ले सकते हैं या कोर्स बेचकर पैसे प्राप्त कर सकते हैं।

ऑनलाइन पढ़ाने के लिए आप नीचे दिए गए किसी भी प्लेटफार्म के साथ जुड़ सकते हैं।

ऑनलाइन पढाई करने वाला ऐप:

  • Unacedemy
  • Chegg
  • Byju
  • Vedantu
  • Udemy
  • Skillshare

28: अपना कौशल बेचकर इंटरनेट से पैसे कमाए

Paise Kaise Kamaye In Hindi वाला कीवर्ड कई लोग सर्च करते है इसीलिए अगर आप भी यही सवाल गूगल पर सर्च करते है तो इस पैसे कमाने के तरीक़े को पढ़ सकते है।

इंटरनेट पर सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, कोडिंग, वेब डिजाइनिंग, लिंक बिल्डिंग, लोगो डिजाइनिंग इत्यादि से संबंधित कामों की काफी भरमार है और आवश्यकता है ऐसे लोगों की जो इन कामों को कर सके।

इस काम को करने के बदले में कंपनी लोगों को काफी अच्छे पैसे प्रदान करती है।

अगर आपके पास भी कोई टैलेंट है तो आप अपने उस टैलेंट का इस्तेमाल करके घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। अपने टैलेंट के द्वारा पैसे कमाने का सबसे अच्छा प्लेटफार्म फीवर है। हालांकि इसके अलावा भी कई बेहतरीन प्लेटफार्म है जो इंटरनेट पर आपको प्राप्त होंगे।

29: सर्वे करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

आजकल बहुत सारे Free Me Survey Karke Paise Kamane Wala Apps आ चुके है और विभिन्न कंपनी अलग-अलग सर्वे कराने वाले प्लेटफार्म को पेमेंट करती है।

इसके पश्चात सर्वे प्लेटफार्म के द्वारा अपने यूजर को सर्वे दिया जाता है जिसके अंतर्गत कुछ आसान से सवालों के जवाब यूजर को देने होते। जैसे कि उन्हें उस कंपनी की सर्विस कैसी लगती है, उस कंपनी की कमी क्या है अथवा उस कंपनी की खूबी क्या है।

इसके पश्चात यह सभी डाटा सर्वे प्लेटफॉर्म संबंधित कंपनी को प्रदान करती है, जिसके बाद कंपनी अपनी सर्विस में या फिर अपने प्रोडक्ट में सुधार करने का प्रयास करती है, ताकि मार्केट में उनकी ब्रांड वैल्यू बढे और उनकी सर्विस या फिर आइटम को अधिक से अधिक लोगों के द्वारा लिया जाए।

इस काम को आप कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको सर्वे प्लेटफार्म पर अकाउंट पंजीकृत करना होता है और प्राप्त हुए सर्वे के सवालों का जवाब सही-सही देना होता है।

सर्वे करके ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए नीचे कुछ बेस्ट सर्वे प्लेटफार्म की सूची आपके सामने प्रस्तुत की गई है।

  • Toluna
  • Swagbucks
  • Inbox dollar
  • Lifepoint
  • Mypoint
  • Opinion outpost

30: यूआरएल शार्टनर से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

अगर आपके मन में भी Online Paise Kaise Kamaye In Hindi 2023 के बारे में जैसे सवाल आते है तो इसे एक बार जरुर पढ़े।

यहाँ मैं आपको यूआरएल शार्टनर से पैसे कैसे कमाए के बारे में बताऊँगा। यह एक ऐसी सर्विस होती है जिसके द्वारा यूजर किसी भी यूआरएल की लंबाई को छोटा कर सकता है।

इंटरनेट पर यूआरएल शार्टनर करने वाली काफी वेबसाइट मौजूद है परंतु उनमें से कुछ ही ऐसी वेबसाइट है जो यूआरएल छोटा करने के बदले में पैसे देती है।

दरअसल इसके अंतर्गत आपको किसी पसंदीदा या फिर वायरल आर्टिकल के लिंक को कॉपी करके संबंधित वेबसाइट पर पेस्ट करना होता है।

वेबसाइट उस लंबे लिंक को छोटे लिंक में कन्वर्ट कर देती है। अब आप को प्राप्त हुए छोटे लिंक को हर जगह शेयर करना होता है।

जब कोई व्यक्ति लिंक पर क्लिक करेगा तो मुख्य कंटेंट आने से पहले उसे 5 सेकंड का विज्ञापन दिखाई देगा।

इसी विज्ञापन को देखने के बदले में आप की कमाई होगी। अधिकतर यूआरएल शार्टनर वेबसाइट के द्वारा $5 हो जाने पर पेमेंट कर दी जाती है।

आप नीचे दिए गए किसी भी यूआरएल शार्टनर साइट पर अकाउंट बनाकर के पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

URL Shortner Free Mein Paise Kamane Wala Apps कुछ इस प्रकार है:

  • Stdurl.com
  • Shrinkearn
  • Ouo.io
  • shorte.st
  • clkim.com

31: डाटा एंट्री करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

घर बैठे डाटा एंट्री जॉब में आपको प्राप्त हुए दस्तावेज में दर्ज जानकारियों को कंप्यूटर में फीड करना होता है। वैसे तो यह काम ऑफलाइन भी किया जा सकता है, परंतु ऑनलाइन भी इस प्रकार का काम उपलब्ध है।

कई बड़ी-बड़ी कंपनियां है जो डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्तियां ऑनलाइन करती हैं। इस काम को करने के लिए आपकी टाइपिंग स्पीड अच्छी होनी चाहिए।

डाटा एंट्री का काम पाने के लिए आप निम्न वेबसाइट पर अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं।

32: एप बनाकर पैसे कैसे कमाए

Mobile App Banakar Roj Paise Kaise Kamaye - ऐप बनाकर मोबाइल से पैसे कैसे कमाए 2023

Roj Paise Kaise Kamaye के लिए यह अच्छा ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीक़ा है।

इस विधि से पैसे कमाने के लिए सर्वप्रथम कोडिंग के द्वारा किसी बेहतरीन एप्लीकेशन का निर्माण करें। उसके पश्चात एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड कर दें।

जब आपके Roj 500 Kaise Kamaye App से 500 सौ रुपये आसानी से कमा सकते है इसके अलावा 1000 से लेकर के 2000 लोग डाउनलोड कर ले, तब आप उस पर एडमॉब के द्वारा एडवर्टाइजमेंट लगा सकते हैं।

ऐसा करने पर एप्लीकेशन इस्तेमाल करने वाली यूजर को बीच-बीच में एप्लीकेशन में विज्ञापन दिखाई देंगे।

इसी विज्ञापन को देखने के बदले में आपकी कमाई होगी। आप अपनी कमाई के आंकड़े एडमॉब एप्लीकेशन के अकाउंट में देख सकते हैं।

ऑनलाइन ऐप बनाने के लिए आप निम्न वेबसाइट का यूज कर सकते हैं।

  • Blue lable
  • Emerline
  • Sidebench
  • Net guru
  • Gozilabs

इसे भी पढ़े:

Best Free Me Paise Kamane Wala Ludo Games 2022 – फ्री लूडो से पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड करके खेले और प्रतिदिन ₹ 1500 कमाओ

Dainik Bhaskar Se Free Paise Kaise Kamaye 2022 – दैनिक भास्कर क्विज गेम खेलो पेटीएम कैश जीतो ऐप पर जबाब देकर रोजाना 800 रूपिये कमाए

33: टेलीग्राम से घर बैठे पैसा कैसे कमाए

यह Online Free Me Paise Kaise Kamaye Jata Hai तरीकों में से में बेस्ट है और टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए आप अपना खुद का चैनल टेलीग्राम पर बना सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

आपके टेलीग्राम चैनल को जितने अधिक से अधिक लोग सब्सक्राइब करेंगे आपके चैनल को उतनी ही ज्यादा लोकप्रियता हासिल होगी।

जब आपके सब्सक्राइबर ज्यादा हो जाएंगे तब आप पेमेंट के बदले अपने चैनल पर अपने आइटम का एडवर्टाइजमेंट देने के लिए लोगों से संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

इसके अलावा आप टेलीग्राम चैनल से एफिलिएट मार्केटिंग, पेड पोस्ट, रेफरल मार्केटिंग इत्यादि काम करके पैसे कमा सकते हैं।

34: अमेजॉन इनफ्लुएंसर बन कर पैसे कैसे कमाए

Computer Se Paise Kaise Kamaye के बारे में यहाँ पर बताया जाएगा।

अगर आपके फेसबुक, इंस्टाग्राम या फिर यूट्यूब पर ज्यादा फॉलोअर हैं तो आप अमेजॉन का इनफ्लुएंसर बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक बार जब आपको अमेजॉन इनफ्लुएंसर बनने की परमिशन प्राप्त हो जाती है।

तो उसके बाद आप अपना स्टोर फ्रंट अमेजॉन वेबसाइट पर स्टार्ट कर सकते हैं और इसके पश्चात अपने पसंदीदा आइटम को रिकमेंड कर सकते हैं, साथ ही आप अपने सभी आइटम के लिंक को विभिन्न सोशल मीडिया साइट पर शेयर कर सकते हैं।

जब लोग आपके लिंक पर क्लिक करके आइटम की खरीदारी करेंगे, तो कमीशन आपको प्राप्त होगा।

इस काम को करके रोजाना 1000 से लेकर के ₹10,000 की कमाई भी कर सकते हैं।

35: ऑनलाइन फोटो बेच कर पैसे कैसे कमाए

फोटो खींचकर ऑनलाइन पैसा कमाना काफी आसान है। बस इसके लिए आपके पास फोटोग्राफी का कौशल होना चाहिए और फोटो कैप्चर करने के लिए आपके पास एक बेहतरीन कैमरा होना चाहिए।

फोटो बेचकर पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको यह डिसाइड करना है कि आपकी पसंदीदा फोटोग्राफी कौन सी है। जैसे कि फैशन, प्रकृति, खाना ड्राइविंग इत्यादि इसके बाद आपको फोटो खींचना चालू करना है और उसे किसी फोटो सेलिंग वेबसाइट पर अपलोड कर देना है।

अब किसी कंपनी अथवा वेबसाइट अथवा व्यक्ति के द्वारा आपके फोटो के खरीदारी की जाएगी तो आपको इनकम प्राप्त होगी।

फोटो बेचकर ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए निम्न वेबसाइट पर आप अकाउंट पंजीकृत कर के फोटो अपलोड कर सकते हैं।

Photo Bech Kar Paise Kamane Wali Websites:

  • iStock
  • Canva
  • Shutterstock
  • Photolia
  • Alamy
  • Etsy
  • Adobe stock
  • Fotomoto
  • Crestock

इसको भी पढ़े:

फोन पे फ्री में पैसे कमाने वाला ऐप 2023 – फोन पे ऐप डाउनलोड करे और प्रति रेफर ₹100 रुपये कमाओ

36: ट्रांसलेटर बनकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

Mobile Se Paise Kaise Kamaye 2023 के बारे में जानने के लिए इसे पढ़े।

ट्रांसलेटर का काम होता है किसी भी लैंग्वेज को ध्यान से सुनना और उसे समझ कर दूसरी भाषा में कन्वर्ट करना। जैसे कि अगर आपको कोई कंटेंट अंग्रेजी भाषा में दिया गया है।

तो अगर आपसे यह कहा गया है कि आपको उस कंटेंट को हिंदी भाषा में ट्रांसलेट करना है, तो यही काम ट्रांसलेटर का होता है, ताकि हिंदी भाषा के लोग भी उस अंग्रेजी भाषा के कंटेंट को पढ़ सकें।

इंटरनेट पर आपको बहुत सारी ऐसी वेबसाइट मिल जाएंगी, जो ट्रांसलेशन प्रोजेक्ट देती है। आपको इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत अलग-अलग भाषाओं को दूसरी भाषा में कन्वर्ट करने का काम मिलता है।

ट्रांसलेटर का काम ऑनलाइन पाने के लिए नीचे दी गई वेबसाइट पर आप अकाउंट बनाकर काम पाने का प्रयास कर सकते है।

  • Upwrok
  • Guru
  • Fiverr
  • Freelance

37: ‌मोबाइल डाटा से पैसे कैसे कमाए?

क्या आपको पता है कि आपके सिम कार्ड में जो डाटा प्लान चल रहा है, आप उस डाटा का इस्तेमाल करके भी पैसे कमा सकते हैं। दरअसल यह मौका आपको हनीगेन नाम की एप्लीकेशन देती है।

यह एप्लीकेशन जब आप अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करते हैं तो एप्लीकेशन के द्वारा आपके डाटा की बचत की जाती है और फिर एप्लीकेशन दूसरी कंपनी को डाटा बेचकर पैसे कमाती है और उसी में से कुछ पैसे आपको भी देती है, तो डाटा बेच कर पैसा कमाने के लिए आज ही हनीगेन एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करें।

38: क्वीकर/ओएलएक्स से पैसा कैसे कमाए?

क्या आप Online Paise Kaise Kamaye के बारे में और तरीक़े जानना चाहते है तो हमारे इस तरीक़े के बारे में भी आपको पढ़ना चाहिए।

अगर आपके घर में कोई कबाड़ है तो आप उसे बेचकर पैसा कमा सकते हैं। इस काम के लिए बस आपको कबाड़ की फोटो अपलोड करनी है और उसे क्वीकर अथवा ओएलऐक्स जैसी वेबसाइट पर अपलोड कर देना है, साथ ही अपना नंबर भी छोड़ देना है।

अब आइटम पसंद आने पर ग्राहक के द्वारा आपसे संपर्क स्थापित किया जाएगा और डील पक्की हो जाने पर आप अपने आइटम को बेच सकेंगे, साथ ही पैसे प्राप्त कर सकेंगे।

आप इन प्लेटफार्म पर कार, बाइक, ट्रक और अन्य कई कैटेगरी के सामान को बेच सकते हैं।

इसे भी पढ़े:

इसे भी पढ़े:

Upstox Refer And Earn कैसे करें? प्रति रेफ़र Rs.700 कैसे पाए जाने हिंदी में

Paytm Free Me Paytm Cash Kamane Wala Apps Kaise Kare – पेटीएम रेफर एंड अर्न करके फ्री पेटीएम कैश कैसे कमाए प्रति रेफर रु.100 रुपये कैसे कमाए? जाने

Moocash App क्या है और इससे और इससे प्रति दिन $30/Day फ्री में कमाए 2022| Moocash App Is Real or Fake जाने हिंदी में

सोशल मीडिया से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

अब मैं आपको घर बैठे फ्री में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए के बारे में बताऊँगा। सोशल मीडिया के तौर पर मुख्य रूप से फ्लिपकार्ट, यूट्यूब, इंस्टाग्राम इत्यादि एप्लीकेशन का नाम लिया जाता है।

यह एप्लीकेशन अलग-अलग कामों के लिए प्रसिद्ध है, परंतु लोगों की संख्या इन एप पर करोड़ों में होने से पैसे कमाने की संभावना काफी तगड़ी होती है। सोशल मीडिया से पैसे कमाने की संक्षिप्त जानकारी निम्नानुसार है।

1: फेसबुक

आप फेसबुक पेज पर लाखो फॉलोवर लाकर उसे बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

इसके साथ ही फेसबुक पेज के द्वारा फ्री में पैसा कमाने का तरीका कई सारे है जैसे: एफिलिएट मार्केटिंग, लिंक शार्टनिंग, ब्रांड प्रमोशन के साथ ही साथ फेसबुक ईंस्टंट आर्टिकल, वीडियो अपलोड करके, प्रोडक्ट रिसेलिंग करके, फेसबुक एड्स मैनेजर बनकर, रेफरल प्रोग्राम से पैसा कमा सकते हैं।

2: इंस्टाग्राम

इंस्टाग्राम फ्री में पैसा कमाने का तरीका निम्न है।

  •  Affiliate marketing
  •  Brand promotion
  •  product selling
  •  Promote other account
  •  Sell instagram account
  •  Photo selling

3: टि्वटर

ट्विटर पर आप स्पॉन्सर ट्वीट करके, एफिलिएट मार्केटिंग करके, क्रॉस प्रमोशन करके, लिंक शार्टनिंग के द्वारा, खुद के प्रोडक्ट को बेचकर और अपने ट्विटर हैंडल को बेचकर Ghar Baithe Paisa Kamao Free

4: लिंकडइन

लिंकडइन से आप निम्न फ्री में पैसा कमाने का तरीका से पैसे कमा सकते हैं।

  •  डायरेक्ट मैसेज एजेंसी शुरू करके
  •  कंटेंट पोस्ट करके
  •  फोटो एडिटिंग करके
  •  एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा
  •  लिंक शार्टनिंग के द्वारा

5: व्हाट्सएप

व्हाट्सएप के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग करके, लिंक शार्टनिंग करके, ब्लॉग प्रमोशन करके, यूट्यूब वीडियो प्रमोट करके, ऐप डाउनलोड करवा कर, रेफरल मार्केटिंग के द्वारा, प्रोडक्ट बेचकर, पीपीडी नेटवर्क के द्वारा पैसे कमाए जा सकते हैं।

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए 2023? – Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Mobile Se

Ghar Baithe Paise Kamane Ka Tarika से बढ़िया पैसा कमाना चाहते है तो अपने हाथ में मौजूद आप अपने स्मार्टफोन को पैसा छापने की मशीन में कन्वर्ट कर सकते हैं।

यह बात बिल्कुल सच है। मोबाइल के द्वारा पैसे कमाने के लिए बस मोबाइल से पैसे कैसे कमाए अथवा मोबाइल से फ्री में पैसे कमाने का तरीका क्या है के बारे में आपको जानकारी प्राप्त कर लेनी है।

उसके बाद घर बैठे ही काम शुरू कर दें और इनकम करना प्रारंभ कर दें। नीचे हमने कुछ बेस्ट ऐसे कामों की लिस्ट दी है जो मोबाइल से किए जा सकते हैं।

पहले हमने आपको कामों के नाम दिए हैं और उसके पश्चात होने वाली मासिक इनकम की जानकारी दी है।

इंस्टाग्राम:500-1500 डॉलर  
मीशो रिसेलिंग: 6000-25,000
विंजो एप: 5000-10,000
अप स्टॉक्स ट्रेडिंग: 15,000-30,000
मेक मनी एप्लीकेशन: 5000-20,000  
यूट्यूब चैनल:100-10,000 डॉलर  
फेसबुक ग्रुप:10,000-70,000  
फ्रीलांस बिजनेस:200-500 डॉलर  
रेफरल सिस्टम:4000-30,000  
ऑनलाइन सर्वे:2000 से 3000 महीना  

इंटरनेट से घर बैठे पैसे कैसे कमाए? – Online Paise Kaise Kamaye

Free Time Me Paise Kaise Kamaye लोगों के लिए इन्टरनेट एक बढ़िया है |

इंटरनेट से घर बैठे पैसा कमाने के लिए निम्न तरीकों पर आपके द्वारा अमल किया जा सकता है।

  • आप विभिन्न शॉपिंग वेबसाइट पर सेलर बन कर अपना आइटम बेच कर पैसा कमा सकते हैं।
  • रेफरल मार्केटिंग के द्वारा पैसा कमाया जा सकता है।
  • सर्वे करके पैसा कमाए जा सकता है।
  • गूगल प्ले स्टोर पर एप्लीकेशन अपलोड कर के साथ ही एडमॉब के द्वारा विज्ञापन लगाकर पैसा कमाया जा सकता है।
  • आर्टिकल लिख कर के भी पैसे कमाए जा सकते हैं।
  • यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके पैसे कमाए जा सकते हैं।
  • कैप्चा सॉल्व करके पैसे कमाए जा सकते हैं।
  • शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करके पैसा कमा सकते हैं।

पैसा कमाने वाला एप से फ्री में पैसा कैसे कमाए?

Ghar Baithe Paise Kamane Ka Tarika कई सारे उपलब्ध है आप इन आप निम्न पैसा कमाने वाले ऐप का इस्तेमाल करते हुए दिए हुए मेथड के द्वारा पैसा कमा सकते हैं।

  • Fiverr
  • Dream 11
  • Google opinion rewards
  • Meme chat
  • Rozdhan
  • Mpl
  • Fiewin rupaya app
  • Cashkaro
  • Swagbuck
  • Taskbuck
  • Pocket money
  • Cashboss
  • Qureka
  • Doocash

ऐसा कौन सा गेम है जिसमें पैसे मिलते हैं?

इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए कई भारतीय गेमर लाखों रुपए से लेकर के करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। लेकिन आप आसानी से रोज ₹ 500 कैसे कमाए? सोच रहे है तो ऑनलाइन पैसे वाला गेम डाउनलोड कीजिये|

आप भी फ्री में पैसा कमाने वाला गेम या फ्री में पैसे कमाने वाला गेम खेल कर पैसा कमाना चाहते हैं। तो नीचे प्रस्तुति की गई किसी भी गेम को डाउनलोड करके आज से ही पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। फ्री में पैसे कैसे कमाए Game से कमाने के लिए ऑनलाइन गेम |

2022 में Best Free Mein Paise Kamane Wala Game Apps Download:

  • Bigcash game
  • Winzo game
  • Galo game
  • Paytm first game
  • Loco game
  • Teen patti gold game
  • Ludo supreme game
  • Brain battle game
  • Zupee gam
  • Gamezy game

यह भी पढ़े:

पैसे की बारिश – पैसा वाला गेम डाउनलोड करे और पैसा कमाओ (Money Earning Games Real Review)

Toloka App Se Paise Kaise Kamaye – टोलोका ऐप क्या है और टोलोका ऐप से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी जाने

14+ Free Mein Video Dekh Kar Paise Kamane Wala Apps (Daily ₹700+) – फ्री में वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला एप डाउनलोड करे और कमाओ

FAQ: – Paise Kaise Kamaye (घर बैठे फ्री में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए)

बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए?

बिना पैसे के पैसा कमाने के लिए आप ब्लॉगर प्लेटफार्म पर ब्लॉग बनाकर ऐडसेंस के द्वारा पैसा कमा सकते हैं। यूट्यूब वीडियो अपलोड करके पैसा कमा सकते हैं। आर्टिकल लिख कर पैसा कमा सकते हैं। एप्लीकेशन रेफरल के द्वारा पैसा कमा सकते हैं। गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं।

₹ 1000 रोज कैसे कमाए?

किसी ट्रेडिंग एप्लीकेशन पर ट्रेडिंग करके रोजाना ₹1000 कमाए जा सकते हैं, साथ ही ब्लॉग अथवा यूट्यूब चैनल को सफल बना कर के भी रोजाना 1000 अथवा उससे अधिक पैसा कमाया जा सकता है। कंटेंट राइटिंग से भी इतना पैसा कमाना संभव है।

रोज ₹ 500 कैसे कमाए?

हर रोज 500 कैसे कमाए इसके लिए कंटेंट राइटिंग करें, एप्लीकेशन रेफर करें, ट्यूशन पढ़ाएं।

पैसे कैसे कमाए बहुत सारे?

बहुत सारे पैसे कमाने के लिए ट्रेडिंग करना, कोई बिजनेस करना, डोमेन खरीदना और बेचना, सोशल मीडिया मार्केटिंग करना जैसे काम किए जा सकते हैं।

जल्दी अमीर कैसे बनें?

अगर आपका भी जल्दी आमिर बनकर अपने सभी सपने को पूरा करना चाहते है तो ऐसे कई काम ऑनलाइन है जिन्हें आप करके जल्दी यानी की 6 महीने से 1 साल के अंदर मेहनत करके आमिर बन सकते है । और उसके लिए आप ऑनलाइन ब्लॉगिंग कर सकते है, E-Book सेल कर सकते है या फिर ट्रेडिंग कर सकते है ।

1 दिन में एक लाख कैसे कमाए?

एक दिन में एक लाख कमाने के ढेर सारे तरीक़े है। अगर आप यह सोच रहे है की एक दिन में एक लाख कैसे कमाए तो आप यूट्यूब, ब्लॉगिंग, एफिलिएट मार्केटिंग, ट्रेडिंग अथवा आप ऑनलाइन ऐप बनाकर भी एक दिन में एक लाख रूपिये कमा सकते है।

लेकिन आप पहले दिन से इन कामों को शुरू करके एक लाख रूपिये नहीं कमा पाएँगे आपको थोड़ा टाइम देना होगा इन चीजों में तभी आप एक दिन में एक लाख रूपिये कमाने में सफल हो पाएँगे।

मैं अनपढ़ हूं पैसा कैसे कमाए?

ऐसे कई लोग हमारे इंड़िया में है जो को अनपढ़ है या किसी कारण वस अपना पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए है।

अगर आप भी ज़्यादा पढ़े लिखे नहीं है और पैसे कमाना चाहते है तो आपके पास आज के समय में ऐसे कई ऑनलाइन तरीक़े है जिसके ज़रिए आप अनपढ़ होने के साथ-साथ पैसे भी कमा सकते है। अनपढ़ लोग मोबाइल डेटा बेचकर, सर्वे करके, यूआरएल शार्टनर से, शॉर्ट्स विडीयो बनाकर और मोबाइल से रेफेरल करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।

जीवन में पैसा कैसे कमाए?

जब हम लोगों की पढ़ाई पूरी हो जाती है तब हम सोचते है की जीवन में पैसा कैसे कमाए। हालाँकि जीवन में पैसा कमाना थोड़ा कठिन है लेकिन अगर आप मेहनत करने के लिए तैयार है तो आप आसानी से जितना चाहे उतना पैसा आप जीवन में कमा सकते है।

जीवन में पैसे कमाने के लिए आप ऑनलाइन बिजनेस कर सकते है या फिर पाड्कैस्ट करके भी पैसे कमा सकते है।

ऑनलाइन पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं?

कई लोग यह गूगल पर सर्च और वॉस सर्च करते रहते है की ऑनलाइन पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीक़े है क्यों की कई लोगों को ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीक़े पता नहीं होते।

अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीक़े जानना चाहते है तो ऐसे कई सारे तरीक़े है जैसे की यूट्यूब, ब्लॉगिंग, पाड्कैस्ट, कांटेंट राइटिंग, फ़ैंटसी गेम खेलकर, ऑनलाइन पढ़ाकर, सर्वे करके और ऐप बनाकर ऑनलाइन तरीक़े से पैसे कमा सकते है।

मोबाइल से पैसा कैसे कमाए?

हमारे इंड़िया में ज़्यादातर लोगों के पास मोबाइल फोन होता है। और वो लोग अपने मोबाइल से ही पैसे कमाने के कूच तरीक़े खोजते रहते है।

अगर आपके पास भी मोबाइल है और आप अपने मोबाइल से पैसा कमाना चाहते है तो आप Free Mein Paise Kamane Ka App, ऑनलाइन सर्वे, ऑनलाइन डेटा एंट्री, मोबाइल डेटा बेचकर और शॉर्ट्स विडीयो के ज़रिए पैसे कमा सकते है।

क्या हम बिना पैसा लगाये मोबाइल से फ्री में कमा सकते हैं?

बिना पैसे लगाकर पैसे कमाने के भी ऑनलाइन कई सारे तरीक़े मौजूद है जिनसे आप पैसे कमा सकते है। और स्टूडेंट लोग यह ज़्यादा सर्च करते है की बिना पैसे लगाए पैसे कैसे कमाए इसीलिए बताना चाहूँगा की आप बिना पैसे लगाए मोबाइल से पैसे कमाने के लिए यूट्यूब का मदद ले सकते है या फिर ऑनलाइन पढ़ाकर और फ़ोटो सेल करके बिना पैसे के भी आप अपने मोबाइल से फ्री में पैसे कमा सकते है।

मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए Skills होना ज़रूरी है?

आज के समय में चाहे ऑनलाइन काम हो या ऑफ़्लाइन बिना स्किल के आप पैसे नहीं कमा सकते है। और ख़ासकर अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो आपके पास किसी एक ऑनलाइन काम से जुड़े स्किल होना ज़रूरी है तभी जाकर आप ऑनलाइन मोबाइल से पैसे कमा सकते है।

इसीलिए मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आप यूट्यूब पर किसी एक स्किल को सीखकर पैसे कमाना शुरू कर सकते है।

फ्री में पैसे कमाने का सबसे बेहतर तरीका क्या है?

क्या आप भी यह सोच रहे है की फ्री में पैसे कमाने का सबसे बेहतर तरीक़ा क्या है तो आपको मैं बताना चाहूँगा की आप फ्री भी कई सारे तरीक़े से पैसे कमा सकते है।

उनमें से कुछ ख़ास तरीक़े जैसे की यूट्यूब, ब्लॉगिंग, पाड्कैस्ट, इंस्टाग्राम, ट्विटर, डाटा एंट्री, सर्वे इत्यादि जैसे काम को करके आप फ्री में पैसे कमा सकते है। यह प्लेटफार्म घर बैठे कैसे कमाए तरीकों में से सबसे बढ़िया तरीका हैहै।

फ्री में रोज 10,000 कैसे कमा सकते है?

फ्री में रोज आप 10,000 कमाने के तरीक़े जानना चाहते है तो आप घर बैठे ऑनलाइन यूट्यूब से और ब्लॉगिंग के माध्यम से आप फ्री में रोज 10,000 या इससे ज़्यादा पैसे भी आप कमा सकते है।

इसके अलावा आप फ्री में रोज 10,000 कमाने के लिए पाड्कैस्ट, सोशल मीडिया इंफलुएँचेर बनकर भी फ्री में रोज 10,000 कमा सकते है।

पैसे से पैसा कैसे कमाया जाता है?

पैसे से पैसा कमाने के तरीके जानना चाहते है तो आपको बताना चाहूँगा की आप अपने पैसे को किसी बैंक में या म्यूचूअल फंड में इन्वेस्ट करके पैसे से पैसा कमा सकते है।

लेकिन आप उसके साथ-साथ ऑनलाइन ट्रेडिंग करके भी पैसे से पैसा कमा सकते है या फिर ऑनलाइन फ़ैंटसी गेम खेलकर और विन करके भी आप पैसे से पैसा कमा सकते है।

क्या यह फ्री में पैसे कमाने के तरीके है?

इस लेख में जितने ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीक़े है उन्मे से कई सारे ऐसे तरीक़े है जहाँ से आप फ्री में पैसे कमा सकते है। और वो तरीक़े है ब्लॉगिंग, यूट्यूब, कांटेंट राइटिंग, मोबाइल से रेफरल करके, शायरी लिखकर और डेटा एंट्री ये सभी फ्री में पैसे कमाने के तरीक़े है। और ऐसे भी कुछ तरीक़े बताया गया है जिनमे आपको पैसे इन्वेस्ट करने की ज़रूरत है जैसे की फ़ैंटसी गेम और ऑनलाइन ट्रेडिंग।

ऑनलाइन पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं?

वैसे ऑनलाइन ऐसे कई सारे पैसे कमाने के तरीक़े है जहाँ से आप काम करके पैसे कमा सकते है। और उन सभी तरीक़े के बारे में हमने लेख में एक एक करके डिटेल में बताया है लेकिन सबसे अच्छा तरीक़ा ऑनलाइन पैसे कमाने का ब्लॉगिंग और यूट्यूब वाला तरीक़ा है और इन दो तरीक़े से आप सबसे ज़्यादा ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए किन-किन चीजों की जरूरत पड़ती है?

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपके पास एक कम्प्यूटर, स्मार्ट्फ़ोन, इंटर्नेट कनेक्शन और इलेक्ट्रिसिटी होना चाहिए तभी आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।

अगर आपके पास कम्प्यूटर नहीं भी है तो भी आप अपने मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमा सकते है लेकिन सबसे ज़रूरी चीज़ स्किल है आपके पास स्किल होना ज़रूरी है नहीं तो सब चीजों का होते हुए भी आप ऑनलाइन पैसे नहीं कमा पाएँगे।

फेसबुक से पैसा कैसे कमाए 2023?

2023 में फेसबुक से पैसे कमाए जा रहे है तो इन उपाय को अपनाए:
1. Monetisation tools application से कमाए
2. ऐप रेफर करके पैसे कमाए
3. एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए
4. ब्रांड प्रमोशन लेकर कमाए
5. अपने वेबसाइट या ब्लॉग पर ट्रैफिक वेजे और कमाए

Conclusion: Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye 2023 – घर पर रहकर पैसे कैसे कमाए फ्री में

घर से कमाई करने के लिए हमें कई सारे आसान तरीका मिलते है जिसे अच्छी कमाई होता है लेकिन जिसे पैसे कमाना का तरीका इस्तेमाल करने जा रहे है उसके बारे में हमें अच्छी तरह ज्ञात होनी चाहिए।

मान लीजिये की हम किसी क्विज गेम खेलो पैसे जीतो App इस्तेमाल करने जा रहे है तो ऐसे में हमें उस क्विज गेम के बारे में अच्छी तरह जानकारी प्राप्त करनी है की वे हमें पैसा देगा या नहीं!

हमने इस लेख में जितने पैसे कमाना का तरीका बताये है वे सभी रियल है जिसे हमारी टीम खुद इस्तेमाल करती है और ऑनलाइन कमाई कर रही है।

जो लोग दो नंबर से पैसा कैसे कमाए? सोच रहे है वे उनके लिए भी कई सारे तरीके है लकिन वे सही तरह से काम नहीं करता है जिसे हमारा समय बर्बाद होता।

हमने उन्ही Online Free Me Paise Kaise Kamaye के बारे में बात की है जो सही तरह से काम करता है और हम कमा रहे है।

₹1000 रोज कैसे कमाए सोच रहे है उन लोगों के लिए भी सभी तरीकों के बारे में ऊपर अच्छी तरह जानकारी दी है।

आपको इस आर्टिकल को पढने के बाद पैसे कमाने का सही तरीका जरुर मिला होगा | इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करे टिकी वे भी घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए तरीका जान सके |

इसे भी पढ़ सकते है:

Zupee Ludo Free Download – जुपी लूडो को रेफर करके फ्री पैसा कैसे कमाए? जाने पूरी जानकारी

Loco क्या है और 2022 में Loco Refer And Earn Kaise Kare पूरी जानकारी हिंदी में जाने

13 Best Computer Courses in hindi में – 10वीं और 12वीं के बाद कंप्यूटर कोर्स सूची देखें?

बाईजूस क्या है, बाईजूस एप डाउनलोड कैसे करें और बाईजूस की पढ़ाई कैसे होती है? जाने (Byju’s App Kya Hai In Hindi)

Sharing Is Caring:
digitalbhandari

DeepakBhandari.in एक बेस्ट हिंदी ब्लॉग लिस्ट में सामिल है जिसपर घर बैठे पैसे कैसे कमाए और पैसा कमाने वाला गेम और पैसा कमाने वाला ऐप साथ-साथ अपना खुदका ब्लॉग शुरू कैसे करें सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध है जिसे पैसिव इनकम कर सके | यदि आपको इसे जुड़े कोई जानकारी चहिये तो यह हिंदी के बेहतरीन ब्लॉग आपके लिए है |

Leave a Comment