X
Advertisement

Moocash App क्या है और इससे और इससे प्रति दिन $30/Day कैसे कमाए 2022| Moocash App Is Real or Fake जाने हिंदी में

Advertisement

Moocash Apk: अगर आप अपने मोबाइल को देखे तो उसमें आपको बहुत सारे एप्प मिल जाएंगे। क्या आपको पता है कि Moocash App जैसी कंपनी दावा कर रही है कि आप अपने मोबाइल में ऐप्स इंस्टॉल करके पैसे कमा सकते है।

और Moocash Paise Kamane Wala App Apk, डॉलर कमाने वाला ऐप (Best Dollar Kamane Wala Apps) है इस बात पर विश्वास करना मुश्किल है|

इसलिए मैं आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा कि Moocash App Kya Hai In Hindi, Moocash App Se Paise Kaise Kamaye, Moocash App Download Free, Moocash Real Or Fake,Moocash Mod Apk, Moocash Login, Moocash Play Store से कैसे download करे और Moocash Payment Proof हिंदी में..

आज इंटरनेट पैसे कमाने का एक बहुत बड़ा साधन बन चुका है, लेकिन इसके साथ ही यह उतना ही बड़ा डर भी बन चुका है। आजकल बहुत सारी इंटरनेट से होने वाले घाटाले की न्यूज सामने आ रही हैं। अत: सावधान रहना बेहद जरूरी हो गया है। 

अभी इंटरनेट पर बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं कि Moocash App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए, Moocash Invite Code, Moocash Referral Code? के बारे में तो चलिए अब मैं आपको बताऊंगा कि Moocash App से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, और यह भी बताऊंगा कि Moocash App रियल है या फिर फैक है?

इसके बारे में भी पढ़े:

30+ Dollar Kamane Wala Apps – डॉलर कमाने वाला ऐप डाउनलोड करे रो रोजाना $5-$10 तक कमायें, कैसे? जाने

Zupee Ludo Se Paise Kaise Kamaye 2022 Paytm Cash – पेटीएम कैश कमाने वाला गेम लूडो जुपी डाउनलोड करके पैसे कैसे कमाए पढ़े

Paytm Refer And Earn Kaise Kare – पेटीएम रेफर एंड अर्न करके प्रति रेफर रु.100 रुपये कैसे कमाए?

Moocash App क्या है ?(Moocash App Kya Hai In Hindi)

Moocash App एक टास्क देने वाला एप्प है जिसमें आपको अनेक तरह के टास्क मिलते हैं, जैसे विडियों देखना, ऐप डाउनलोड करना, स्मार्टफोन को अनलॉक करना इत्यादि। मूकैश (Moocash App Ios) के अनुसार अगर आप इन टास्क को पूरा करते है तो आप पैसे कमा सकते है।

इस Moocash Apk की एक ऑफिशियल वेबसाइट भी हैं, जहां से आप इस Moocash App Download Free में कर सकते है। इसके अलावा एक और बात की यह एक Doller Kamane Wala App बताया जा रहा है, जिस पर आप भारत में डॉलर कैसे कमाए, डॉलर कमाने का आसान तरीका क्या है जान कर बहुत ही आसान से पैसे कम सकते हो|

अब MooCash App की पूरी सच्चाई क्या है, वो हम इस लेख में अच्छे से समझेंगे।

Moocash App का इतिहास क्या है

अभी तक यह बिल्कुल भी पता नहीं चला है कि MooCash या DooCash App का मालिक कौन है, हालांकि यह पता है कि इस एप्प को 2016 में लॉंच किया गया था। बताया जा रहा है कि इस एप्प को मोबाइल से Paisa Kamane Wala App Apk और डॉलर कमाने वाला ऐप के लिए डिजाइन किया गया है।

लेकिन इस ऐप्प के मालिक का पता न होने के कारण, इसे इस्तेमाल करना चिंताजनक है।

Moocash App Download कैसे करे? फ्री में Moocash App Download कैसे करे –

मैने आपको अभी बताया था कि Moocash की एक ऑफिशियल वेबसाइट भी हैं, “www.getmoocash.com“. आप इस वेबसाइट पर जाकर Moocash App Apk Download कर सकते है।

Advertisement

जब आप इसकी वेबसाइट पर जाते है तो वेबसाइट के होम पेज पर आपको Moocash Google Playstore और Apple’s App Store से Moocash एप्प को डाउनलेड करने के बटन मिलेंगे। लेकिन अगर आप उन बटन पर क्लिक करते है तो अगले पेज पर कुछ भी दिखाई नही देता है। इसका मतलब है कि यह एप्प Google Playstore और Apple’s App Store पर उपलब्ध नही है।

अग आप MooCash App को Android संस्करण में Download करना चाहते है तो आपको वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर आपको डाउलनोड करने के लिए दो विकल्प Google Playstore और Apple’s App Store, दिखाई देंगे। आप किसी से भी डाउनलोड कर सकते है।

MooCash App को डाउनलोड करने की प्रक्रिया – Moocash Apk Free Download Process

दोस्तों Moocash App kya hai और इसका इतिहास जाने के बाद अब जानते है Moocash Earn Money App फ्री में डाउनलोड करने STEP के बारे’ में –

Moocash App Apk Download STEP BY STEP

step 1-

सबसे पहले “www.getmoocash.com” वेबसाइट पर जाए।

STEP 2-

इस वेबसाइट पर आपको दो विकल्प Google Playstore और Apple’s App Store, दिखाई देंगे।

STEP 3-

अगर आपके पास एंड्रॉइड मोबाइल है तो Google Playstore विकल्प पर क्लिक करें।

STEP 4-

अब आप नये पेज पर पहुंचेंगे जहां पर डाउनलोड का विकल्प मिलेगा, उसे क्लिक करने से एक Apk फाइल डाउनलोड होगी।

STEP 5-

Apk फाइल डाउनलोड होने पर इसे इंस्टॉल करे, हालांकि इससे पहले आपको अपने मोबाइल में App को प्रमिशन देनी होगी।

STEP 6-

इंस्टॉल करने पर आपको अन्य नॉटिफिकेशन भी आएंगे, जिसे आप पढ़कर “Allow” करे।

STEP 7-

इसके बाद Moocash App डाउनलोड हो जाएगा। लेकिन ध्यान दे कि यह Moocash Play Store पर उपलब्ध न होने के कारण एक चिंताजनक कारण है।

Also Read:

Paise Kamane Wala App Download – 50+ रियल पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड करे और रोजाना ₹100 से ₹4000 रुपये तक कमाओ, कैसे? पढ़े

Pese Kamane Bale Game Download – पैसे की बारिश – घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प Game डाउनलोड करे और पैसा कमाओ

Paisa Kamane Wala Apps Game Download 2022 – 20+ रियल पैसे कमाने वाला गेम ऑनलाइन खेले और हजारो रूपिये कमाए

MooCash App कैसे काम करता है

यह ऐप टास्क देने का काम करता है। यह ऐप्प बिल्कुल Swagbucks और AppBounty की तरह है, जो अलग-अलग तरह के आसान टास्क देती है। आप इन टास्क को पूरा करके सिक्के कमा सकते है और इन सिक्कों को बाद में आप डॉलर्स में बदल सकते है।

यह ऐप्प Swagbucks की तरह कार्य करता है। Swagbucks भी टास्क देने वाला प्लेटफॉर्म है और यह टास्क पूरा करने पर आपको पैसे भी देता है। इसी तरह मूकैश भी आपको टास्क के बदले डॉलर देता है। 

आप विभिन्न प्रकार के टास्क कर सकते हैं, जैसे – वीडियों देखना, विज्ञापन देखना, ऐप्प डाउनलोड करना, Amazon जैसी वेबसाइट पर रिव्यू लिखना, यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करना, सोशल मीडिया पर फॉलो करना, ऑनलाइन सर्वे करना इत्यादि।

आप उपरोक्त अनेक तरह के आसान टास्क को पूरा करके सिक्के इक्टठा कर सकते हैं। अगर आपके पास 1000 सिक्के इकट्ठा हो जाते है तो आप इन सिक्कों को एक डॉलर में बदल सकते है। और इस तरह आप दिनें में अच्छे खासे डॉलर कमा सकते है।

MooCash पर इकट्ठा किए गये सिक्कों से अगर आपके $2 डॉलर बन जाते है तो आप इसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है। इसके अलावा कई बार आपके कार्यों के आधार पर न्यूनतम भुगतान की सीमा $5 हो सकती है। मतलब आपके एप्प वॉलेट में $5 होने पर आप अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।

इस ऐप्प में आपको अनेक तरह के टास्क मिल जाएंगे, और प्रत्येक टास्क को पूरा करने पर अलग-अलग तरह से सिक्के मिलते है। मतलब प्रत्येक टास्क को पूरा करने पर एक समान रूप से सिक्के नही मिलेंगे।

Moocash App से पैसे कैसे कमाए – Moocash App Se Paise Kaise Kamaye हिंदी में

जैसा की मैने आपको बताया कि यह एक टास्क देने वाला एप्प है, और आप इन टास्क को पूरा करके पैसे कमा सकते है। MooCash ऐप्प भी आपको Swagbucks की तरह अनेक तरह के अलग-अलग टास्क देता हैं। आप इन टास्क को पूरा करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं, जैसे-

  1. वीडियों देखना: इस एप में आपको 5 से 12 मिनट के विडियों देखने है। और 3 से 4 विडियों देखकर आप मूकैश रत्न प्राप्त कर सकते है।
  2. विज्ञापन देखकर: इसमें आप 30 से 60 सैकंड के विज्ञापन (विडियों या फोटों) देखकर पैसे कमा सकते है।
  3. एप्प डाउनलोड करके: आप अपने मोबाइल में बताए गये एप्प को इंस्टॉल करके भी पैसे कमा सकते है।
  4. रिव्यू लिखना: यह एप्प आपको Amazon, Flipkart जैसी वेबसाइट के प्रोडक्ट पर रिव्यू लिखने के लिए भी कहता है, जिसमें आपको केवल प्रोडक्ट के बारे में बताना है।
  5. ऑनलाइन सर्वे: आप बहुत आसान सवालों के जवाब देकर सर्वे को पूरा कर सकते है और पैसे कमा सकते है। सर्वे में आपको विकल्प वाले सवाल पूंछे जाएंगे, जिसमें आपको अपनी इच्छानुसार टिक लगाना है।
  6. यूट्यूब चैनल: आप अलग अलग लोगों के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करके भी टास्क पूरे कर सकते है।
  7. Refer And Earn: आप Moocash एप्प को आगे अपने दोस्तो या रिस्तेदारों के साथ रेफर करके कॉइन्स कमा सकते है। और फिर इन कॉइन्स को आप बाद में डॉलर्स में बदलकर रिडिम कर सकते है।
  8. सोशल मीडिया अकाउंट फॉलो: आपको किसी भी व्यक्ति के सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो करने के लिए भी टास्क दिया जा सकता है।
  9. स्वाइप करके: अगर आप इस एप्प को इंस्टॉल कर देते है तो इसके बाद आपके मोबाइल की लॉक स्क्रीन पर विज्ञापन दिखाए जाएंगे। आप इन विज्ञापन को दाएं-बाएं स्वाइप करते हुए देखते है तो इस काम के बदले भी एप्प आपको पैसे देता है।
  10. लक्की ड्रॉ: आप कुछ सिक्को को इन्वेस्ट करके लक्की ड्रॉ में शामिल हो सकते है। अगर आप लक्की ड्रॉ के विजेता बन जाते है तो आपको एक कई सिक्के मिल सकते है या आप इनाम भी जीत सकते है।

इस तरह पैसे कमाने के अनेक तरीके हैं, जिससे आप प्रतिदिन अपनी पॉकेट मनी आसानी से कमा सकते है।

इसको पढ़े:

Paytm Se Paise Kaise Kamaye Game Khel Kar – 26+ रियल पेटीएम कैश कमाने वाला गेम डाउनलोड करे और रोजाना ₹1000 से ज्यादा पेटीएम कैश कमाओ 

मूकैश एप्प से सिक्के कैसे इकट्ठा करें

Moocash App से पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा सिक्के इकट्ठे करने होंगे। और यह सिक्के आप टास्क को पूरा करके और रेफर करके हासिल कर सकते हैं। 

1. एप्प और गेम्स को डाउनलोड करना: आप एप्प या गेम को इंस्टॉल करके बहुत सारे सिक्के एक साथ प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि केवल एप्प को डाउनलोड करने का काम नही होता है बल्कि एप्प को डाउलनोड करके अपना अकाउंट भी बनाना पड़ता है। और गेम एप्प को डाउलनडो करते है तो आपको गेम खेलना होगा। इस तरह आप एप्प को डाउनलोड करके 200 से 2000+ कॉइन हासिल कर सकते है।

2. अलग-अलग तरह के ऑफर: आपको Moocash पर अनेक तरह के अलग-अलग ऑफर दिये जाते हैं, जिन्हे आप नि:शुल्क पूरे कर सकते है। और विभिन्न तरह के ऑफर को पूरा करके 200 से 2000+ कॉइन प्राप्त कर सकते हैं।

  1. किसी सर्वेक्षण वेबसाइट पर साइनअप करके सर्वेक्षण करना।
  2. किसी वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना।
  3. कई वेबसाइट पर पंजीकरण नि:शुल्क होते हैं, जिसमें पंजीकरण करके उत्पाद का परिक्षण करते है।

3. रिव्यू लिखकर: आप किसी कंपनी को अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रिव्यू लिखकर दे सकते है। अधिकतर वेबसाइट आपके सकारात्मक रिव्यू मांगती है। आप अलग-अलग रिव्यू के लिए अलग-अलग वैल्यू में सिक्के प्राप्त कर सकते हैं,जैसे-

  1. कुछ रिव्यू के लिए आपको एप्प को इंस्टॉल करना होगा और फिर उसका परिक्षण करके रिव्यू देना होगा। आप इस तरह के रिव्यू देकर 300 से 7000+ कॉइन इकट्ठा कर सकते है।
  2. आपको अलग-अलग रिव्यू के लिए अपना एक वोट छोड़ना है। जिससे आपको 10 से 30+ कॉइन मिलते हैं.
  3. कुछ रिव्यू के लिए आपको एप्प को डाउलनोड करना होगा और फिर उस एप्प को अपने मोबाइल में 30 दिन तक रखना होगा। इस तरह के टास्क के लिए 30 से 300+ सिक्के मिलते हैं।

4. लॉटरी ड्रॉ: अगर आप लॉरी ड्रॉ में शामिल होना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने खाते में से कुछ सिक्के इन्वेस्ट करने होंगे। अगर आप सिक्के देकर लॉटरी में भाग लेते है तो आप इसमें आपको PlayStation, Apple iPad Pro, पोर्टेबल फोटो प्रिंटर और बहुत कुछ जीतने का मौका मिलता हैं।

5. सोशल मीडिया के द्वारा: इस तरह के टास्क में आपको किसी व्यक्ति के सोशल मीडिया के अकाउंट को फॉलो करना पड़ता है। इस तरह आप फॉलो करके 10 से 15 सिक्के इक्कट्ठा कर सकते है।

6. Refer and Earn: इस ऐप में अपको एक रेफरल कोड मिलता है, जिसे आप अपने दोस्तो और रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकते है। अगर आपका कोई दोस्त आपके रेफर कोड से Moocash App को डाउनलोड करता है तो आपको 20 सिक्के मिलेंगे। 

और इसके अलावा 1 साल तक आपको उस रेफर किए गए व्यक्ति द्वारा कमाए गए सिक्कों का 10% आपको मिलेगा। मतलब अगर आपका रेफर किया गया व्यक्ति 5000 सिक्के कमाता है तो आपको 500 सिक्के मिलेंगे।

MooCash से कितने पैसे कमा सकते हैं

Moocash ऐप्प पैसे कमाने की दृष्टि से काफी अच्छा ऐप्प है क्योंकि इसमें आपको हर एक्टिविटी के लिए पैसे मिलते है। जैसे आप अगर अपने स्मार्टफोन की अनलॉक स्क्रीन में विज्ञापनों को देखने के लिए बांई ओर स्वाइप करते है तो 5 सिक्के प्राप्त कर सकते हैं।

इस तरह आप हर दिन 20 बार स्वाइप करके 10 दिनों में $1 कमा सकते है। इस तरह अनेक बहुत आसान तरीके है, जिससे आप पैसे कमा सकते है। ध्यान दे कि अगर आप एक डॉलर कमाते है तो इसका मतलब है कि आपने लगभग 75 रूपयें कमा लिये हैं।

अत: अगर हर रोज 2 से 5 डॉलर कमाते है तो आप 150 से 450 रूपयें आसानी से कमा सकते है। और इस तरह हर महीने में 4000 से 15000 रूपयें कमा सकते है। एक और खास बात कि अगर आप 1000 सिक्के कमाते है तो उसके बदले आपको $1 मिलता है।

आप इन डॉलर को बिटकॉइन, Paypal या Payoneer खाते से अपने खाते हमें ट्रांसफर कर सकते हैं।

MooCash ऐप से पैसे कैसे और कब Withdrawal करें

अब तक हमने जाना कि Moocash App Paise Kaise Kamaye? लेकिन अब हम यह जानेंगे कि Moocash App से पैसे कैसे निकाले?

अगर आपने टास्क को पूरा करके अच्छे खासे सिक्के कमाये है तो वे सिक्के डॉलर में बदल जाएंगे। अब आप इन डॉलर को अनेक तरीकों से अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है। लेकिन ध्यान दे कि डॉलर को निकालने के लिए MooCash Wallet, Mocash Credit Card में न्यूनतम 2 डॉलर होने आवश्यक होते है। लेकिन आपके पूरे किए गए टास्क के आधार पर न्यूनतम पैसे निकालने की सीमा 5 डॉलर हो सकती है।

  1. आप निम्नलिखित तरीकों से पैसे निकाल सकते हैं, जैसे-
  2. आप PayPal की मदद से 5000 सिक्कों से $5 प्राप्त कर सकते है।
  3. Bitcoin की मदद से 10400 सिक्के बदले $10 प्राप्त कर सकते हैं।
  4. आप Skrill के माध्यम से 10600 सिक्कों से $10 कमा सकते है।
  5. आप Payoneer की मदद से 51,500 सिक्कों के बदले $50 प्राप्त कर सकते हैं।
  6. गिफ्ट कार्ड की मदद से आपको मिलने वाले सिक्कों की संख्या आपके रहने के स्थान पर निर्भर करेगी।

नोट: अगर आप पैसे निकालने के लिए एक बार रिक्वेस्ट भेज देते है तो आपकी रिक्वेस्ट को 7 दिनों में मंजूदी दे दी जाती है और पैसे आपके अकाउंट में भेज दिये जाते है।

MooCash App के फायदे व नुकसान

अब तक आपने जाना कि Moocash App Kya Hai और Moocash App Paise Kaise Kamaye? मैने यहां पर Moocash ऐप्प से संबंधित आपके साथ छोटी से बड़ी सभी जानकारीयां शेयर की है। चलिए अब मैं आपको बताता हूं कि मूकैश एप्प के फायदे और नुकसान क्या है?

फायदेनुकसान
MooCash App के वॉलेट में न्यूनतम $2 जीते हुए पैसे होने पर निकाल सकते है।MooCash एप्प के मालिक के बारे में बिल्कुल भी पता नही है।
कमाए हुए पैसे आप अनेक तरीकों से निकाल सकते है, जिसमें Bitcoin और Payoneer शामिल है। इससे आप अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने पैसे ट्रांसफर कर सकते है।Moocash ऐप्प Google Playstore पर उपलब्ध नही है।
आप रेफरल प्रोग्राम से 20 सिक्के प्राप्त कर सकते है, और आपका रेफरल भी 20 सिक्के प्राप्त करेगा।टास्क पूरे करने के चक्ककर में हमें गलत चीजों को बढ़ावा देते हैं, जैसे छूठा रिव्यू लिखना, बेवजह सब्सक्राइबर बढ़ाना, किसी फॉलो करना, मोबाइल में अनावश्यक एप्प इंस्टॉल करना इत्यादि।
आप रेफरल व्यक्ति 1 वर्ष तक जितने सिक्के कमाए, उसका 10% आपको मिलेगा।कमाए हुए पैसे 72 घंटों में ट्रांसफर होते हैं।
आप दिन में बहुत सारे टास्क को आसानी से पूरा कर सकते है, क्योंकि हर टास्क को पूरा करने में 3 मिनट से ज्यादा समय नही लगता है।PayPal से प्रत्येक लेन देन पर 3% लेनदेन शुल्क और $0.30 चार्ज कटता है।
यह एक डॉलर कमाने वाला एप्प है जिससे आप डॉलर्स में पैसे कमा सकते है।इस तरह के एप्प से पैसे कमाने के लिए हमें अपना कीमत समय देना पड़ता है।

Moocash Doller Kamane Wala App का Review – डॉलर में पैसे कैसे कमाए, Moocash App Review

देखा जाए तो MooCash App एक खतरनाक एप्प साबित हो सकता है क्योंकि यह ऐप गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध नही है, और दूसरा यह कि इस ऐप के मालिक के बारे में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नही है। लेकिन अगर यूजर्स के रिव्यूज को देखा जाए तो काफी सकारात्मक रिव्यू देखने को मिले हैं।

हालांकि कुछ नकारात्मक रिव्यू भी मिले हैं, अत: इसे पूरी तरह से फायदेमंद एप्प नही कह सकते है। कुछ रिव्यू से पता चला है कि MooCash एप्प अपने यूजर्स को टास्क पूरे करने पर भुगतान करता है। इस एप ने अब तक अनेक लोगों को रियल में भुगतान भी किया हैं। 

इसके अलावा यह एप्प काफी पुराना भी है, जिससे एक विश्वास आ जाता है। एक और बात पता चली है कि MooCash गूगल प्लेस्टोर पर Doocash के रूप में उपलब्ध हैं। जिसे अब तक 1 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है, और 1 हजार से ज्यादा लोगों ने रिव्यू में 3.2 स्टार्स की रेटिंग दी है।

MooCash App के Alternative Paise Kamane Wale Apps

मैने आपको अब तक यह बताया कि Moocash एक टास्क देने वाला एप्प है। लेकिन क्या आपको पता है कि MooCash के अलावा भी टास्क देने वाले अनेक एप्प और वेबसाइट है। जो टास्क पूरा करने पर आपको पैसे भी देती है। तो चलिए अब मैं आपको कुछ अनय टास्क से पैसे कमाने वाले एप्प के बारे में बताता हूं। जैसे-

  1. SwagBucks.com
  2. FusionCash.com
  3. InboxDollars.com
  4. SurveyJunkie.com इत्यादि।

Moocash App Is Real Or Fake

MooCash एप्प के मालिक के बारे में पता नही है, लेकिन यह जरूरी पता चला है कि इस एप्प को 2016 में लॉंच किया गया था। अत: यह एक काफी पुराना एप्प है जो अभी भी सकारात्मक रिव्यू के साथ चल रहा है। बहुत सारे लोग इस ऐप्प से आज भी पैसे कमा रहे है और यह एप्प उन पैसों का भुगतान भी कर रहा है।

अत: इसे एक तरफ से Real Money Earning app माना जा सकता है। हालांकि कुछ नकारात्मक कारण से यह एप्प फैक साबित हो सकता है, लेकिन अभी तक फैक होने के संबंध में कोई समीक्षा नही मिली है।

FAQs – Moocash App Kya Hai और इससे पैसे कैसे कमाए

हमने यहां पर MooCash एप्प के रिवूय के बारे में जाना है। तो चलिए अब हम Moocash App से संबंधित कुछ आवश्यक FAQs पर चर्चा कर लेते हैं।

Q1. Moocash App Kya Hai?

उत्तर: यह एक टास्क देने वाला एप है, जो आपकी एप्प के साथ सभी एक्टिविटी के लिए पैसे देता है। इस ऐप पर आप अनेक तरीके से पैसे कमा सकते हैं, जैसे- रिव्यू लिखकर, सब्सक्राईब करके, ऑनलाइन सर्वे, रेफर, एप्प डाउनलोड करके इत्यादि।

Q2. MooCash App Download Kaise Kare?

उत्तर: यह एप Google Playstore और Apple’s App Store पर उपलब्ध नही है। अगर आप इसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना है तो आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इस Moocash Site के होम पेज पर आपको डाउनलोड का विकल्प मिल जाएगा।

Q3. Moocash Earning App से कितने पैसे कमा सकते हैं?

उत्तर: MooCash App से आप प्रतिदिन 2 से 5 डॉलर यानी 150 से 450 रूपयें कमा सकते है। और इसी तरह से आप हर महीने 4000 से 15000 रूपयें कमा सकते हैं।

Conclusion(निष्कर्ष) – Moocash App क्या है? Moocash App Se Paise Kaise Kamaye जानकारी के बाद

इस लेख मे, मैने आपको Moocash App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए, से संबंधित A to Z पूरी जानकारी दी हैं। और यह भी बताया है कि क्या Moocash App रियल है या फिर फैक है? अगर आप घर बैठे डॉलर्स में पैसे कमाना चाहते है तो Moocash Apkpure आपके लिए एक सही एप्प साबित हो सकता है। लेकिन यह एप्प ज्यादा पॉपुलर नही है, हालांकि यह काफी पुराना एप्प जरूर है।

मेरी सलाह माने तो आप कुछ प्रसिद्ध वेसाइट से ही पैसे कमाए, जैसे Swagbucks, InboxDollars इत्यादि। यह वेबसाइट भी आपको आसान टास्क पूरे करके पैसे कमाने का मौका देती है। इसके अलावा भी अनेक ऐप्प है जिसके द्वारा आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।

Related Articles:

Google Ads Kya Hai और कैसे काम करता है पूरी जानकारी हिंदी में जाने

ईमेल मार्केटिंग क्या है और इसे पैसे कैसे कमाए? पूरी जानकारी के साथ पढ़े

PPC Kya Hai? पीपीसी क्या है इन हिंदी ? PPC Marketing क्या हें 2022 में पूरी जानकारी

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement