Fake UPI Payment Generator | Prank Payment Apk Download – Free Fake Payment App Latest Version

2.5/5 - (2 votes)

Prank Payment Apk Download New Version: यदि आप अपने दोस्तों के साथ मजाक करना चाहते है तो कई सारे Prank Payment Apps आ चुके हैं उन Fake Payment Apps के जरिये हम आसानी से Fake UPI Payment Generator कर सकते है। जिसमे ₹100, ₹500 और ₹1000 से ज्यादा की फेक पेमेंट स्लिप बना कर मजाक कर सकते है।

इसलिए, यदि आप Prank Payment Apk Download करना चाहते है तो इस आर्टिकल में हम आपको Best Fake Payment App Download की जानकारी देंगे।

इसे पहले आपको Fake UPI App क्या होता है? और बेस्ट Fake Payment Receipt Generator App कौन से है?

Fake UPI Payment Generator | Prank Payment Apk Download - Free Fake Payment App Latest Version

ज्यादातर सभी लोग अपने पैसे को बैंक के अकाउंट में रखते हैं तथा कहीं पर भी पेमेंट करने के लिए Phone Pay, Google Pay, Paytm, Amazon Pay जैसे पैसे ट्रांसफर करने वाला ऐप की मदद लेते हैं।

परंतु शायद आपको पता नहीं है कि आजकल ऑनलाइन पेमेंट लेने के अंदर भी काफी Fake UPI Id Generator App चल रहा है। 

यह Fake UPI App बिल्कुल ओरिजिनल एप्लीकेशन की तरह ही दिखाई देती हैं और उनका Payment System भी ओरिजिनल एप्लीकेशन की तरह ही होता है।

Fake UPI Payment Generator App क्या होता है?

Fake UPI Payment App की मदद से पैसों का Translation किसी भी व्यक्ति को दिखाते हैं तो वह बिल्कुल हूबहू ऐसा ही दिखाई देता है जैसे कि आपने ओरिजिनल एप्लीकेशन से पेमेंट की हो।  

यदि आप दुकानदार हो तो आपको अवश्य ही इन Fake Payment Apk के बारे में जानकारी होनी चाहिए कि आपके पैसों के लेनदेन में किसी ने आपके साथ कोई Fraud तो नहीं कर दिया।   

Fake Payment App Name” के बारे में जानना चाहते हैं और साथ ही यह भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि यह Application किस प्रकार कार्य करती हैं तो आइये अब उन सभी UPI Fake Payment Apps के बारे में शुरू से लेकर अंत तक सभी जानकारी जानते हैं।

पेटीएम कैश कमाना चाहते है तो इसे पढ़े:

15+ Bubble Shooter Paytm Cash Game Download – बबल शूटर गेम पैसे कमाने वाला डाउनलोड करे और तुरंत 500 पेटीएम नगद कमाए

Call Break Game Paytm Cash Apk Download 2023 – कॉल ब्रेक गेम पैसा कमाने वाला खेले और पैसे कमाए (Daily Earning Call Break Games)

Free Mein Paisa Kamane Wala Game Apps – घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए 2023 | घर बैठे फ्री में पैसे कमाने का तरीका 30+ जाने और कमाए ₹ 1000 रोज से ज्यादा

Fake Payment Receipt Generator App कैसे काम करता है?

Fake Payment Receipt Generator App के बारे में जानकारी नहीं है तो हम आपको यह जानकारी विस्तार पूर्वक देने वाले हैं और बताएंगे कि इसको किस प्रकार किया जाता है। 

आपको अवश्य पता होगा कि वर्तमान में मार्केट के अंदर ऑनलाइन पैसे ट्रांजैक्शन के लिए 90 से 95% लोग Paytm, Phone Pay, Google Pay, Amazon Pay का उपयोग करते हैं। 

Advertisement

यदि किसी भी एप्लीकेशन के Fake Payment Screenshot Generator से पेमेंट जेनरेट करके आपको दिखाया जाता है, तो यह एक प्रकार का Spoof कहलाता है। 

आइए इसको और अधिक सरल भाषा में समझने का प्रयास करते हैं उदाहरण के लिए यदि आप Fake Payment App Phonepe एप्लीकेशन इस्तेमाल करते हैं। जोकि देखने में बिल्कुल ओरिजिनल Phone Pay एप्लीकेशन जैसा लगता है। 

और आप इस Fake Online Payment App के द्वारा किसी व्यक्ति के साथ हंसी मजाक करने के लिए ट्रांजैक्शन करते हैं तो यह ट्रांजैक्शन बिल्कुल ओरिजिनल एप्लीकेशन के जैसा ही देखने को मिलता है। 

इसी प्रकार की ट्रांजैक्शन को Payment Spoof के नाम से जाना जाता है और लोग इस प्रकार से एक दूसरे के साथ धोखाधड़ी भी करते रहते हैं।  

अब जानते हैं कि यह फेक पेमेंट किस प्रकार किए जाते हैं और इन Fake Payment App Name क्या-क्या है।

1. Prank Payment – Fake Payment Transfer App

Prank Payment - Fake Payment Transfer App

यह एक Fake Payment Transfer App है। परंतु यह आपको प्ले स्टोर पर देखने को नहीं मिलता क्योंकि यह Fake Payment Slip Generator आपको apk File में देखने को मिलता है। इस ऐप को App For Fake Paytm Payment भी कह सकते है।

इस एप्लीकेशन के अंदर आपको Paytm, Phone Pay, Google Pay, Amazon Pay चारों प्रकार के एप्लीकेशन के Payment Spoof देखने को मिलते हैं।

Prank Payment Apk Download New Version कैसे करें?

यदि आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए अपने मोबाइल के गूगल के सर्च बॉक्स में Prank Payment Type करने के बाद सर्च करें। 

इसके बाद सबसे ऊपर आने वाली लिंक पर क्लिक करें यहां पर आपको इस “Fake UPI Apk Download” करने का ऑप्शन देखने मिल जाएगा।

Fake Payment Screenshot Maker इस्तेमाल कैसे करें?

जैसे ही आप इस एप्लीकेशन की Apk File डाउनलोड करने के बाद अपने मोबाइल फोन में इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करते हैं तो एप्लीकेशन आपसे कुछ परमिशन को मांगता है। 

सभी प्रकार की मांगी गई परमिशन को Allow करने के बाद इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में Install कर लेना है। 

जब आप इस एप्लीकेशन को ओपन करते हैं तो एप्लीकेशन के अंदर आपको पेमेंट Spoof करने के लिए चार प्रकार की एप्लीकेशन देखने को मिलती है। 

यदि आप इस एप्लीकेशन के द्वारा पेटीएम Payment Spoof करना चाहते हैं तो Paytm वाले बटन पर क्लिक करें, इसके बाद आप कोई भी मोबाइल नंबर दर्ज करने के बाद कितने रुपए का ट्रांजैक्शन करना चाहते हैं, वह अमाउंट दर्ज करें तथा आप पेमेंट ट्रांजैक्शन में क्या टाइम देखना चाहते हैं वो Time भी set कर सकते हैं। 

इसके बाद ओके या Right वाले बटन पर क्लिक करें तो यह पेमेंट आपको बिल्कुल ऐसी ही देखने को मिलती है जैसे कि आपने ओरिजिनल Paytm एप्लीकेशन से की हो। 

इसे भी पढ़े:

30+ Best Paisa Kamane Wala Game Paytm Cash – घर बैठे पैसा कमाने वाला गेम डाउनलोड करना है तो इसे करे और रोजाना ₹2100 तक कमाओ

Paisa Kamane Wala App APK Download 2023 – 50+ रियल पैसे कमाने वाला ऐप डाउनलोड करे और रोजाना ₹100 से ₹4000 रुपये तक कमाओ, कैसे? पढ़े

30+ Dollar Kamane Wala Game Download – डॉलर कमाने वाला गेम ऐप डाउनलोड करें और रोंज $5-$10 कमाए

Fake Payment Screenshot Maker को रियल प्रूफ देखने के लिए इस विडियो को देख सकते है।

2. Phone Pay Spoof – Fake Payment Generator Apk

यह भी एक बेस्ट Fake Payment Generator Apk है। आपको इस बात की अवश्य जानकारी होगी की मार्केट के अंदर Phone Pay का उपयोग बहुत ही ज्यादा अधिक है आपको ज्यादा ट्रांजैक्शन Phone Pay के द्वारा देखने को मिलती है।  

परंतु ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में दिन-प्रतिदिन धोखाधड़ी का मामला भी बढ़ते ही जा रहा है आज के समय में ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशन तथा Apk मौजूद हैं जो बिल्कुल देखने में ओरिजिनल फोन पे जैसे ही लगते हैं। 

और इन सभी एप्लीकेशन की मदद से लोग Fake Payment App Phonepe के द्वारा लोगों के साथ ठगी भी करते रहते हैं और एक दूसरे साथ हंसी मजाक करने का कार्य भी करते हैं। 

आप जब इन एप्लीकेशन की मदद से किसी के साथ हंसी मजाक करने के लिए ट्रांजैक्शन दिखाते हैं तो यह ट्रांजैक्शन देखने में बिल्कुल वैसे ही लगती है जैसे ओरिजिनल Phone Pay की ट्रांजैक्शन होती है।

Fake Phonepe Payment Apk Download कैसे करें?

यदि आप भी दोस्तों के साथ फोन पे के द्वारा Payment Spoof करना चाहते हैं, तो आप Prank Payment वाले एप्लीकेशन की apk डाउनलोड करें तथा इसके बाद फोन पे वाले सेक्शन पर क्लिक करें। 

आप गूगल के द्वारा भी विभिन्न प्रकार के Fake Phonepe Payment Apk Download कर सकते हैं आप इसके लिए गूगल के सर्च बॉक्स में Phone Pay Payment Spoof को डालकर सर्च करें।

नहीं, तो हमने Fake Payment Apk Download link दी है जिसकी मदद से फोन पे फेक पेमेंट एप डाउनलोड कर सकते है।

PhonePe Fake UPI Payment Generator इस्तेमाल कैसे करें?

जब आप Fake Online Payment App को डाउनलोड करने के बाद फोन पे वाले सेक्शन पर क्लिक करते हैं, तो आपको हमारे द्वारा नीचे दिखाया गया फोटो जैसा इंटरफेस देखने को मिलता है। 

Phone Pay Spoof - Fake Payment Generator Apk

यहां पर आपको पहले वाले बॉक्स के अंदर उसका नाम दर्ज करना है जिस व्यक्ति को आप पैसे भेजना चाहते हैं इसके बाद दूसरे वाले बॉक्स में आपको उस व्यक्ति का मोबाइल नंबर दर्ज करना है।

आप अपनी पसंद से कोई भी मोबाइल नंबर दर्ज कर सकते हैं इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके बाद आपको तीसरे बॉक्स के अंदर उस व्यक्ति का वह नाम दर्ज करना है जो उसके बैंक अकाउंट में दर्ज है।

इसके बाद नंबर 4 बॉक्स में आपको अपने बैंक के अकाउंट के Last 4 नंबर दर्ज करने हैं ताकि यह ट्रांजैक्शन दूसरे वाले व्यक्ति को बिल्कुल ओरिजिनल जैसी देखने को मिले। 

आपको सबसे लास्ट वाले बॉक्स में अमाउंट दर्ज करना है कि आप हंसी मजाक करने के लिए अपने दोस्त या किसी व्यक्ति को कितने रुपए Send करना चाहते हैं उतने ही रुपए आप नीचे वाले बॉक्स में दर्ज करें। 

इसके बाद सबसे नीचे आपको टाइम और उसके बराबर में Date का एक ऑप्शन देखने को मिल रहा होगा आप टाइम वही सेलेक्ट करें जिस समय में आप ट्रांजैक्शन कर रहे हैं। 

यदि आपने Date और Time को सही सेलेक्ट नहीं किया और दूसरे वाले व्यक्ति को पता चल जाएगा कि यह पेमेंट तो आज की गई है, परंतु इसमें समय और तारीख गलत है। 

इसके बाद सबसे नीचे यदि आप “Advance Setting” वाले बटन पर क्लिक करते हैं तो इसमें आपको दो ऑप्शन और देखने को मिल जाएंगे।  

आप एडवांस सेटिंग के जरिए कोई भी UTR नंबर और ट्रांजैक्शन आईडी दर्ज कर सकते हैं ताकि दूसरे वाले व्यक्ति को यह बिल्कुल आभास ना हो कि यह किसी प्रकार की फेक यूपीआई ट्रांजैक्शन है।   

यह सब जानकारी दर्ज करने के बाद आपको सबसे नीचे Submit वाला बटन देखने को मिलेगा जैसी आप इस सबमिट वाले बटन पर क्लिक करते हैं।

आपकी ट्रांजैक्शन बिल्कुल वैसे ही देखने को मिलती है, जैसे कि आपने Real Phone Pay के द्वारा ट्रांजैक्शन की हो, यह ट्रांजैक्शन आपको हमारे द्वारा नीचे दिखाइए गए फोटो जैसी देखने को मिलेगी। 

Fake Phonepe Payment Apk Download - Fake Payment Generator Apk

आप ऊपर दिखाए गए फोटो में देख सकते हैं कि यह ट्रांजैक्शन बिल्कुल वैसे ही दिखाई दे रही है जैसे की ओरिजिनल Phone Pay पर ट्रांजैक्शन देखने को मिलती है।  

इस प्रकार आप अपने दोस्तों या किसी रिश्तेदार के साथ हंसी मजाक करने के लिए आप Phone Pay Spoof के द्वारा उनके साथ मजे ले सकते हैं। 

3. Google Pay Spoof – Fake Payment Transfer App

यह गूगल पे Fake Payment Transfer App है। अगर आप ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको अवश्य ही Google Pay के बारे में जानकारी होगी क्योंकि यह भी इंडिया के अंदर बहुत ही ज्यादा पॉपुलर एप्लीकेशन है। 

यह एप्लीकेशन आपको छोटी से छोटी दुकानों पर भी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के तौर पर उपयोग करने के लिए देखने को मिलता है। 

परंतु इस Fake Google Pay Apk के द्वारा भी फेक पेमेंट करने वाले बहुत सारे एप्लीकेशन मौजूद हैं जिनके द्वारा लोग फेक पेमेंट करके लोगों को ठगी करके अपना शिकार बनाते हैं।

तथा कुछ हंसी मजाक करने के लिए इस प्रकार के एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं, ऐसे बहुत सारे Apk फाइल है जिनको डाउनलोड करने के बाद आप ट्रांजैक्शन करते हैं।

तो इनकी ट्रांजैक्शन बिल्कुल आप को वैसे ही दिखाई देती हैं जैसे कि आपने Real Google Pay Application के द्वारा ट्रांजैक्शन की हो।

यदि आप Fake Google Pay करना चाहते हैं। तो उसके लिए आप गूगल के सर्च बॉक्स में Google Pay Spoof App टाइप करें आपको विभिन्न प्रकार की एपीके देखने को मिल जाएंगे।

आप Google Pay की किसी भी प्रकार की Apk डाउनलोड करके Google Pay Payment Spoof कर सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ हंसी मजाक कर सकते हैं।    

यदि आप Prank Payment एप्लीकेशन के द्वारा Google Pay Spoof करना चाहते हैं। तो इसके लिए अपना एप्लीकेशन को ओपन करें और Google Pay वाले सेक्शन पर क्लिक करें। 

इसके बाद आपको हमारे द्वारा नीचे दिखाए गए फोटो जैसा इंटरफेस देखने को मिलेगा आपको यहां पर क्या जानकारी दर्ज करनी है इसकी जानकारी हमने आपको नीचे विस्तारपूर्वक दी है। 

Google Pay Spoof - Fake Payment Transfer App

आपको यहां पर सबसे पहले वाले बॉक्स में उस व्यक्ति का नाम दर्ज करना है जिस व्यक्ति को आप पेमेंट भेजना चाहते हैं, उसके बाद उसके नीचे वाले बॉक्स यानी कि दूसरे नंबर के बॉक्स में।

आपको उस व्यक्ति का फोन नंबर दर्ज करना है जिस व्यक्ति को आप पैसे भेजना चाहते हैं आप कोई भी नंबर दर्ज कर सकते हैं इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि नंबर बिल्कुल सही हो। 

इसके बाद आपको तीसरे बॉक्स में उस व्यक्ति की UPI Id दर्ज करनी है जिस व्यक्ति को आप पैसे भेज रहे हैं यूपीआई आईडी आप कोई भी दर्ज कर सकते हैं।

परंतु आप यदि सही UPI Id दर्ज करेंगे तो पेमेंट लेने वाले व्यक्तियों को बिल्कुल सही ट्रांजैक्शन प्रतीत होगी। इसके बाद वाले बॉक्स में यानी की चार नंबर बॉक्स में आपको अपना नाम दर्ज करना है। 

फिर इसके बाद इसके नीचे वाले बॉक्स में यानी कि पांच नंबर बॉक्स में आपको अपनी UPI Id दर्ज करनी है अगर आप अपनी सही यूपीआई आईडी दर्ज करते हैं।

तो यह ट्रांजैक्शन बिल्कुल ओरिजिनल transtation जैसी देखने को मिलती है। इसके नीचे वाले बॉक्स में जाने की सबसे Last Box में आपको अमाउंट दर्ज करना है।

कि आप दूसरे वाले व्यक्ति को कितने रुपए Send करना चाहते हैं उतना ही अमाउंट सबसे नीचे वाले बॉक्स में दर्ज करें। 

इसके बाद आपको नीचे Time और उसके सामने Date का एक ऑप्शन देखने को मिल रहा होगा आपको यहां पर वही Time और Date को सेट करना है।

जिस समय आप ट्रांजैक्शन कर रही हैं ताकि दूसरे वाले व्यक्ति को बिल्कुल भी यह शक ना हो कि यह ट्रांजैक्शन फेक की जा रही है। 

इसके बाद आपको Advance Setting के अंदर दो ऑप्शन और देखने को मिलते हैं। जिसमें आप कोई भी ट्रांजैक्शन आईडी और यू टी आर नंबर सबमिट कर सकते हैं अपनी ट्रांजैक्शन को और अधिक वास्तविक बनाने के लिए। 

यदि हमारे द्वारा बताई गई यह सभी जानकारी आप दर्ज कर देते हैं तो इसके बाद आपको सबसे नीचे की तरफ अपको एक Submit का बटन देखने को मिलता है आपको इस सबमिट वाले बटन पर क्लिक कर देना है। 

आप जैसे ही Submit वाले बटन पर क्लिक कर देते हैं। तो आपकी फेक पेमेंट ट्रांजैक्शन आपके सामने आ जाती है यह ट्रांजैक्शन आपको हमारे द्वारा नीचे दिखाए गए फोटो जैसी देखने को मिलेगी। 

Fake Payment Screenshot Generator

यदि आप यहां पर अमाउंट पर क्लिक करते हैं तो इसके बाद आपको यहां पर भी वही ऑप्शन देखने को मिलते हैं जैसे रियल गूगल पे पर एप्लीकेशन में देखने को मिलते हैं।  

इसका फोटो भी हम आपको नीचे दिखाने जा रहे हैं आप फोटो देखकर बिल्कुल अंदाजा लगा सकते हैं कि है देखने में बिल्कुल वैसा ही लगता है जैसे रियल गूगल पे के द्वारा ट्रांजैक्शन की गई हो। 

Fake UPI Payment App

आप फोटो देखकर समझ गए होंगे कि यह फेक पेमेंट बिल्कुल Google Pay के द्वारा भेजी जाने वाली ट्रांजैक्शन जैसा ही देखने को मिलता है।

आप इस प्रकार Google Pay के द्वारा फर्जी यूपीआई करके अपने दोस्तों के साथ और अपने रिश्तेदारों के साथ हंसी मजाक कर सकते हैं और उनके मजे ले सकते हैं।

इसको भी पढ़ सकते है:

पैसे की बारिश – पैसा वाला गेम डाउनलोड करे और पैसा कमाओ (Money Earning Games Real Review)

Video DekhKar Paisa Kamane Wala Game – विडियो देखकर पैसा कमाने वाला गेम Vidcash क्या है और इसे पैसे कैसे कमाए प्रति दिन रु.250 Paytm Cash जाने

Phonepe App Download – फोन पे फ्री में पैसे कमाने वाला ऐप | फोन पे ऐप डाउनलोड करे और प्रति रेफर ₹100 रुपये कमाओ

4. Paytm Spoof – Fake Online Payment App

अगर आप ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के बारे में जानकारी नहीं रखते हैं तो आपने अवश्य ही पेटीएम का नाम फिर भी सुना होगा क्योंकि पेटीएम का Craze भारत में ऐसा है इसका नाम बच्चा-बच्चा जानता है।

आपको मार्केट में शायद ही ऐसी कोई शॉप देखने को मिले जहां पर Paytm के द्वारा भुगतान ना लिया जाता हो सबसे ज्यादा ऑनलाइन पेमेंट पेटीएम के द्वारा ही ली जाती है।

इस एप्लीकेशन की भारत में अधिक Popularity होने के कारण तथा इतना अधिक उपयोग होने की वजह से इसके Fake Online Payment App भी मार्केट में बहुत ज्यादा उपलब्ध है।

आपको बहुत सारी Fake UPI Transaction App Download Apk File गूगल पर देखने को मिल जाएंगी यदि आप इन एप्लीकेशन के द्वारा ट्रांजैक्शन करते हैं। तो यह बिल्कुल ऐसे ही ट्रांजैक्शन दिखाते हैं जैसे की रियल पेटीएम के द्वारा पेमेंट की गई हो।

यदि आप Paytm Spoof एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए अपने गूगल के सर्च बॉक्स में (Fake Payment App Paytm) सर्च करें।

आपको विभिन्न प्रकार की Fake UPI Apk Download फ़ाइल कई सारे मिल जाएंगी आप अपनी पसंद की कोई भी ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। आप Prank Payment के द्वारा भी Paytm Spoof कर सकते हैं।

इसके लिए आप एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद पेटीएम वाले सेक्शन पर क्लिक करें यहां पर आपको हमारे द्वारा नीचे दिखाई गए फोटो जैसा इंटरफेस देखने को मिलेगा।

Paytm Spoof - Fake Online Payment App

यहां पर आप सबसे पहले वाले बॉक्स में उस व्यक्ति का नाम दर्ज करें जिस व्यक्तियों को आप पैसे भेजना चाहते हैं, इसके बाद नीचे वाले बॉक्स में यानी कि दूसरे नंबर के बॉक्स में आप उस व्यक्ति का फोन नंबर दर्ज करें जिस व्यक्ति को आप पैसे भेजना चाहते हैं। 

आप कोई भी मोबाइल नंबर दर्ज कर सकते हैं परंतु अपने ट्रांजैक्शन को वास्तविक बनाने के लिए आप उस व्यक्ति का सही नंबर दर्ज करें, इसके नीचे वाले बॉक्स में यानी कि तीसरे नंबर के बॉक्स में आप अमाउंट दर्ज करें। 

मतलब की आप और जितने भी पैसे उस व्यक्ति को भेजना चाहते हैं उतने पैसे सबसे Last वाले बॉक्स में दर्ज करें। 

इसके नीचे आपको टाइम और उसके सामने Date का एक ऑप्शन देखने को मिल रहा होगा आप यहां से वही टाइम और डेट को सेट करें जिस समय आप ट्रांजैक्शन कर रहे हैं ताकि आप की ट्रांजैक्शन बिल्कुल Real जैसी लगे।  

आपको इसके नीचे Advance Setting का एक ऑप्शन देखने को मिलता है आप एडवांस सेटिंग में जाकर ट्रांजैक्शन आईडी तथा आपके वॉलेट में ट्रांजैक्शन के बाद कितना पैसा बचा हुआ है यह जानकारी दर्ज कर सकते हैं।

इसके बाद सबसे नीचे आपको एक Submit वाला बटन देखने को मिलता है यह सब जानकारी दर्ज करने के बाद आप Submit वाले बटन पर क्लिक कर देंगे। 

जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक कर देते हैं। तो आपकी ट्रांजैक्शन आपके सामने आ जाती है यह ट्रांजैक्शन आपको हमारे द्वारा नीचे दिखाए गए फोटो जैसी देखने को मिलेगी। 

Fake Payment App Paytm

आप ऊपर फोटो में देख पा रहे होंगे कि यह ट्रांजैक्शन बिल्कुल वैसे ही देखने को मिल रही है जैसे कि आपने Real पेटीएम एप्लीकेशन के द्वारा की हो।  

आप जानकारी जितनी ज्यादा सही दर्ज करते हैं उतनी ही यह ट्रांजैक्शन बिल्कुल ओरिजिनल जैसी देखने को मिलती है। 

आप इस प्रकार Fake Payment App Paytm के द्वारा पेमेंट करके अपने दोस्तों के साथ या अपने किसी रिश्तेदार के साथ पेमेंट करने का झूठा दावा कर सकते हैं और उनके साथ मजे ले सकते हैं।   

5. Amazon Pay Spoof – Fake Payment Screenshot Generator

आज के समय में amazon.pay दिन प्रतिदिन भारत के अंदर Popular होता जा रहा है इसके पॉपुलर होने का मुख्य कारण विभिन्न प्रकार के Reward देना है। 

इस कारण से लोग इस एप्लीकेशन के द्वारा ऑनलाइन ट्रांजैक्शन प्रतिदिन बढ़ाते ही जा रहे हैं विभिन्न प्रकार के Reward पाने के लिए।  

जैसे ही यह एप्लीकेशन भारत के अंदर पॉपुलर होते जा रही है वैसे ही इस एप्लीकेशन की Fake Payment Screenshot Generator एप्लीकेशन भी मार्केट के अंदर उपलब्ध हो गए हैं। 

Amazon.pay की ऐसे बहुत सारी Fake Bank Payment App मौजूद हैं। जो Payment Spoof का कार्य कर रही है। तथा इनके द्वारा की गई ट्रांजैक्शन आपको बिल्कुल वैसे ही देखने को मिलती है जैसे की रियल ऐमेज़ॉन एप्लीकेशन के द्वारा की गई हो। 

आप Amazon Fake Payment Receipt Generator App गूगल के द्वारा डाउनलोड कर सकते हैं। आपको गूगल पर बहुत सारी apk File मिल जाएंगे जिनको आप डाउनलोड कर सकते हैं।  

आप Prank Payment Apk फाइल को डाउनलोड करने के बाद भी इस एप्लीकेशन का Payment Spoof बना सकते हैं।

इसके लिए आप Prank Payment एप्लीकेशन को ओपन करें और Amazon Pay वाले सेक्शन पर क्लिक करें। 

जैसे ही आप इस सेक्शन पर चले जाते हैं तो आपको हमारे द्वारा नीचे दिखाए गए फोटो जैसा इंटरफ़ेस देखने को मिलता है। 

Amazon Pay Spoof - Fake Payment Screenshot Generator

आपको यहां पर सबसे पहले वाले बॉक्स में उस व्यक्ति का नाम दर्ज करना है जिस व्यक्ति को आप पैसे भेजना चाहते हैं। 

इसके बाद इसके नीचे वाले बॉक्स में यानी की बॉक्स नंबर 2 में आपको उस व्यक्ति का फोन नंबर लिखना है इस व्यक्ति के अकाउंट में पैसे भेजना चाहते हैं। 

आप यदि फोन नंबर गलत भी टाइप करते हैं तो भी पेमेंट का ट्रांजैक्शन आपको दिख जाता है लेकिन पेमेंट को वास्तविक बनाने के लिए फोन नंबर सही से टाइप करना होगा। 

इसके बाद आपको सबसे लास्ट वाले बॉक्स में अमाउंट दर्ज करना है यानी कि आप उस व्यक्ति को कितने रुपए Send करना चाहते हैं इतने रुपए लास्ट वाले बॉक्स में अंकित करें। 

इसके नीचे आपको समय और उसके सामने तारीख का एक ऑप्शन देखने को मिलता है आप ट्रांजैक्शन करते समय समय और तारीख का वही चुनाव करें जो समय ट्रांजैक्शन करते समय हो रहा है ताकि आप की ट्रांजैक्शन और भी ज्यादा वास्तविक दिखे। 

इसके नीचे आपको Advance Setting का एक और ऑप्शन देखने को मिल जाता है आप एडवांस सेटिंग के अंदर ट्रांजैक्शन आईडी अपनी तरफ से कुछ भी अंकित कर सकते हैं।

आप साथ ही साथ ट्रांजैक्शन के बाद आपके वॉलेट में कितना पैसा बचा हुआ है इसकी जानकारी भी दर्ज कर सकते हैं।  

यह सब जानकारी दर्ज करने के बाद आपको सबसे नीचे की तरफ एक Submit वाला बटन देखने को मिलता है आपको इस बटन पर क्लिक कर देना है। 

जैसे ही आप Submit वाले बटन पर क्लिक करते हैं। तो आपकी ट्रांजैक्शन आपके सामने देखने को मिल जाती है यह इंटरफेस आपको हमारे द्वारा नीचे दिखाई गए फोटो जैसा देखने को मिलता है। 

Fake UPI Apk Download - फेक पेमेंट एप

आप ऊपर दिखाई गए फोटो को देखकर समझ गए होंगे कि यह इंटरफ़ेस आपको बिल्कुल इसी प्रकार देखने को मिलता है जैसे की रियल amazon.pay के द्वारा ट्रांजैक्शन की गई हो। 

यह Payment Spoof बिल्कुल Real Amazon Pay के द्वारा की गई ट्रांजैक्शन की तरह बनाया गया है और इसके नीचे के इंटरफेस भी बिल्कुल इसी तरह डिजाइन किए गए हैं जैसे की रियल ऐमेज़ॉन ट्रांजैक्शन के होते है।  

आप इस तरह Amazon Spoof के द्वारा ट्रांजैक्शन करके अपने दोस्तों का उल्लू बना सकते हैं और उनको पैसे भेजने का दावा ठोक सकते हैं।

फेक पेमेंट एप से कैसे बचें? – Fake Payment Slip Generator

हमने आपको ऊपर मार्केट के अंदर सबसे ज्यादा उपयोग होने वाले फेक पेमेंट एप के बारे में जानकारी दी और बताया कि लोग किस प्रकार से Fake Payment करके लोगों को पागल बनाते हैं। 

अब आप यह समझ गए होंगे और आपके मन में विचार आ रहा होगा की कोई और आपके साथ पेमेंट में धोखाधड़ी ना कर दे इसके बचाव में क्या किया जाए।  

आपने ऊपर यह देख ही लिया की फर्जी यूपीआई (Fake Payment Apk) के द्वारा किया गया ट्रांजैक्शन बिल्कुल वैसे ही देखने को मिलता है, जैसे की ओरिजिनल एप्लीकेशन के द्वारा किया गया हो। 

हालांकि अगर आप बहुत अधिक बारीकी से देखें तो फेक पेमेंट और ओरिजिनल पेमेंट दोनों में कुछ ना कुछ अंतर देखने को मिल जाता है परंतु यदि आपको इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। 

तो हम आपको सिर्फ एक ही सुझाव देंगे जिससे कि आप इस प्रकार की पेमेंट की धोखाधड़ी से बच सके। यदि आप दुकानदार हैं और पेमेंट अन्य व्यक्ति से लेते हैं तो इसके लिए ज्यादा से ज्यादा Barcode का इस्तेमाल करें।  

यदि आपके पास बारकोड नहीं है और आपको बारकोड के बारे में जानकारी नहीं है तो आपको सिर्फ एक कार्य करना है इस प्रकार की धोखाधड़ी से बचने के लिए। 

जब भी आप किसी भी व्यक्ति से पेमेंट स्वीकार करें तो उससे पहले अपना अकाउंट का बैलेंस चेक कर ले तथा पेमेंट लेने के बाद फिर से अपना अकाउंट का बैलेंस चेक करें। 

यदि आपके अकाउंट बैलेंस में व्यक्ति के द्वारा दिया गया बैलेंस जमा हो गया है तो ठीक है परंतु यदि आपके बैलेंस में व्यक्ति के द्वारा दिए गए पैसे Add नहीं हुए हैं तो कुछ ना कुछ आपके साथ गलत हुआ है। 

इसलिए हमेशा दूसरे व्यक्ति से  पैसे लेते समय अपने अकाउंट का बैलेंस अवश्य चेक कर ले कि आपके अकाउंट में पैसे आए हैं या नहीं। 

यदि आप इस प्रकार से सतर्क रहते हैं तो आप निश्चित ही इन सभी Fake Payment से बच सकते हैं और धोखाधड़ी के शिकार होने से बचाव कर सकते हैं।   

FAQs:- फेक यूपीआई (Fake Payment Apk)

क्या Fake Payment करके पकड़ा नहीं जा सकता?

जी नहीं ऐसा बिल्कुल नहीं है कि आप किसी एप्लीकेशन का Spoof इस्तेमाल करके Fake Payment करते हैं और आप पकड़े नहीं जाते यदि दूसरा व्यक्ति जानकार है तो आप की चोरी को अवश्य पकड़ लेगा।

Payment Spoof या Fake Application प्ले स्टोर पर उपलब्ध है?

जी नहीं ऐसी एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है यदि आप इन एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको गूगल से इनकी apk File को डाउनलोड करना होता है।

कौन सी Fake Application बिल्कुल Real पेमेंट ट्रांजैक्शन दिखाती है?

जितनी भी Payment Spoof एप्लीकेशन या फिर Fake एप्लीकेशन होती है वह बिल्कुल ओरिजिनल ट्रांजैक्शन की तरह ही दिखाती हैं, परंतु यदि बिल्कुल मिलती-जुलती Transtation के बारे में बात की जाए तो Paytm और amazon.pay की ट्रांजैक्शन आपको रियल ट्रांजैक्शन जैसी ही देखने को मिलती है।

क्या हम इन एप्लीकेशन से दूसरे लोगों का पागल बना सकते हैं?

जी हां आप इन एप्लीकेशन के द्वारा Fake Payment करके दूसरे लोगों के साथ हंसी मजाक कर सकते हैं परंतु यह एप्लीकेशन किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी के लिए नहीं बनाई गई है।

फेक पेमेंट ऐप लिस्ट

अगर आप फेक यूपीआई ऐप की मदद से फेक पेमेंट करना चाहते है तो उसके लिए कई सारे ऐप है जिनका लिस्ट मैं आपको नीचे साझा किया हूँ।

1.) Fake Google Pay Apk
2.) Fake Payment Paytm App
3.) Fake Google Pay Apk
4.) Dakpay Fake App
5.) Fake Easypaisa Payment App
6.) Fake Bank Payment App

Conclusion:- फेक पेमेंट एप (Fake Payment Generator Apk)

आज हमने आपको इस पोस्ट में Prank Payment Apk Mod Download और Fake Payment Apk के बारे में जानकारी प्रदान की है।

कि किस प्रकार लोग इन ऐप्लिकेशन का उपयोग करके एक दूसरे के साथ हंसी मजाक करते हैं या फिर धोखाधड़ी भी करते हैं।

हमने आज के समय में मार्केट में उपयोग होने वाली सबसे ज्यादा ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए एप्लीकेशन के Spoof के बारे में जानकारी प्राप्त की।

हमने Fake Payment App Paytm, Fake Phonepe Payment Apk, Fake Google Pay Apk, Amazon Pay Spoof के बारे में संपूर्ण जानकारी को विस्तारपूर्वक सरल भाषा में जाना।

हमने जाना की किस प्रकार इन सभी “फेक यूपीआई ट्रांजैक्शन ऐप” के द्वारा फेक पेमेंट किया जाता है तथा आप इन सभी फेक पेमेंट को किस प्रकार पहचान सकते हैं और धोखाधड़ी से बच सकते हैं।

इसके अतिरिक्त हमने आज Fake Payment Or Payment Spoof एप्लीकेशन के बारे में कुछ सवालों के जवाब जानने की भी कोशिश की।

हम आशा करते हैं, आपको हमारे द्वारा ऊपर दी गई यह सभी जानकारी काफी अच्छी लगी होगी तथा साथ ही साथ यह आपके लिए Helpful भी रही होगी।

हम आपसे एक निवेदन करना चाहते हैं, यदि कोई व्यक्ति Fake Payment Application या फिर Payment Spoof एप्लीकेशन के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहता है। तो आप हमारी इस पोस्ट को उस व्यक्ति तक पहुंचाने का कष्ट करें हम आपके आभारी रहेंगे।

यदि आप हमारी इस पोस्ट को लेकर कोई सवाल, सुझाव या परेशानी है तो हमारे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

इसको भी पढ़े:

Instagram Se Online Paise Kaise Kamaye – सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप Instagram से पैसे कैसे कमाए?

YouTube Par Channel Bana Ke Paise Kaise Kamaye – अपना यूट्यूब चैनल कैसे बनाये मोबाइल से जाने हिंदी में और पैसा कमाए

Digital Marketing Se Paise Kaise Kamaye – डिजिटल मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए 2023 (18 Best तरीका जाने हिंदी में)

Sharing Is Caring:
digitalbhandari

DeepakBhandari.in एक बेस्ट हिंदी ब्लॉग लिस्ट में सामिल है जिसपर घर बैठे पैसे कैसे कमाए और पैसा कमाने वाला गेम और पैसा कमाने वाला ऐप साथ-साथ अपना खुदका ब्लॉग शुरू कैसे करें सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध है जिसे पैसिव इनकम कर सके | यदि आपको इसे जुड़े कोई जानकारी चहिये तो यह हिंदी के बेहतरीन ब्लॉग आपके लिए है |

Leave a Comment