Dailyhunt क्या है इससे पैसे कैसे कमाए (Dailyhunt News In Hindi Download)

डेलीहंट इन हिंदी | Dailyhunt Se Paise Kaise Kamaye | डेलीहंट किस देश का ऐप है? Dailyhunt App Download Hindi: अगर आप डेली हंट से पैसे कमाने के तरीक़े जानना चाहते है तो आज का लेख पढ़ सकते है आज के लेख में आपको डेलीहंट एप क्या है, डेलीहंट डाउनलोड, डेलीहंट क्रिएटर और डेलीहंट से पैसे कैसे कमाए बढ़िया जानकारी बताएँगे।

एक समय होता था जब लोग अखबारों में ख़बरें पढ़ते थे लेकिन जैसे-जैसे इंटरनेट का पसार हुआ लोगों ने मोबाईल से ही न्यूज़ पढ़ना शुरू कर दिया।

इससे लोगों को कहीं बाहर भी नहीं जाना पड़ता और एक क्लिक पर ही ख़बरों की सारी जानकारी हमें प्राप्त हो जाती है।

डेलीहंट एप क्या है और डेलीहंट से पैसे कैसे कमाए हिंदी में (Dailyhunt Se Paise Kaise Kamaye 2023)

ख़बरों के माध्यम से हमें देश दुनिया की जानकारी तो हो ही जाती है लेकिन क्या आपको यह मालूम है। कि न्यूज़ के माध्यम से हम पैसे भी कमा सकते हैं? जी हाँ! आपने सही पढ़ा! डेलीहंट ऐप नामक एक ऐसा एप भी है जिसमें न्यूज़ द्वारा आप पैसे कमा सकते हैं।

बेस्ट न्यूज देखने वाला ऐप कई सारे जिसपर हिंदी न्यूज़, कर्नाटका न्यूज़, इंग्लिश न्यूज़, मराठी न्यूज, तुलुगु न्यूज़, या अपने लोकल भाषा में डेली समाचार प्राप्त कर सकते है।

यदि आप न्यूज़ पढ़कर और ऑनलाइन जॉब टास्क पूरा करके पैसा कमाना चाहते है तो Dailyhunt News In Hindi Download करिए।

आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि Dailyhunt Download Apk, Dailyhunt Se Paise Kaise Kamaye और लेख के अंत तक डेलीहंट इन हिंदी के बारे में अन्य जानकारियां आप प्राप्त कर चुके होंगे। इसलिए शुरुआत से लेकर अंत तक इस लेख को जरूर ही पढ़ें। आप चाहे तो हमारा दूसरा लेख Video Dekh Kar Paise Kamane Wala Apps के बारे में भी पढ़ सकते है।

Table of Contents

डेलीहंट ऐप क्या है? – What is Dailyhunt in Hindi

“Dailyhunt” एक ऑनलाइन न्यूज़ प्लेटफार्म है। जिसमें आप अपने लोकल एरिया से लेकर देश और दुनिया की सारी जानकारी विभिन्न भाषाओँ में प्राप्त कर सकते हैं। कुल 14 भाषाओं में इस डेलीहंट न्यूज़ टुडे एप में ख़बरें पढ़ी जा सकती हैं और आपको इसमें लोकल, देश, राजनीती, बॉलीवुड, क्राइम, रोचक और दुनिया की सारी ख़बरें मिलेंगी।

28 सितम्बर 2010 में डेलीहंट एप को लांच किया गया था और इतने कम समय में ही डेलीहंट ने लोगों का बहुत सारा प्यार बटोर लिया है। डेलीहंट की प्रचलितता का अंदाज़ा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि इसके Dailyhunt Play Store से 10 करोड़ से भी ज़्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और वर्तमान में भी यह 4.4 की रेटिंग के साथ भारत के टॉप न्यूज़ एप्स में डेलीहंट शामिल है।

UC News के बारे में तो आपने सुना ही होगा जिसमें न्यूज़ लिखकर हम पैसे कमा सकते थे। लेकिन हाल ही में चीनी होने की वजह से उस न्यूज़ पढ़कर Daily Paise Kamane Wala App को बैन कर दिया गया।

ऐसे में Dailyhunt Hindi News App ही यूसी न्यूज़ के वैकल्पिक रूप में उभरकर आया और आज इसमें न्यूज़ लिखकर लोग बढ़िया पैसे कमा रहे हैं।

रिलेटेड आर्टिकल को पढ़े:

New Paisa Kamane Wala Games & Apps 2023 – मोबाइल से घर बैठे फ्री में पैसा कमाने वाला गेम डाउनलोड करें और हजारो रूपिये कमाए

Dainik Bhaskar Se Paise Kaise Kamaye 2023 – दैनिक भास्कर क्विज खेलो पैसा जीतो ऐप पर जबाब देकर रोजाना 800 रूपिये कमाए

Best Paisa Kamane Wala Quiz Game App – क्विज खेलो पैसा जीतो 2023 | सवालों के जवाब देकर पैसे कैसे कमाए जाते है

Advertisement

Dailyhunt News App Download (Dailyhunt Download Apk) Details:

ऐप नामडेलीहंट: न्यूज, चुनाव, लोकल
भाषा14+ भारतीय भाषाओं
डेलीहंट ऐप लेटेस्ट वर्शनडिवाइस के अनुसार अलग हो सकता है
डेलीहंट डाउनलोड की संख्या100,000,000+ डाउनलोड
Android ज़रूरी हैडिवाइस के अनुसार अलग हो सकता है
Dailyhunt Official Website (Dailyhunt Web)https://www.dailyhunt.in/
Dailyhunt Whatsapp Group Linkhttps://chat.whatsapp.com/JXxtUOp5jzw3sgERmxCigg
डेलीहंट से पैसे कमाने का तरीकान्यूज़ आर्टिकल लिखकर
डेली कितनी कमाई होगीशुरुवात में 500 से 1000 रुपये (फोल्लोवेर्स बढ़ने पर ज्यादा कमाई होगी)
Dh Creator Linkक्लिक हियर
Dailyhunt Free Downloadयहाँ पर क्लिक करके प्ले स्टोर पर जाये, Dailyhunt Play Store

Dailyhunt Se Paise Kaise Kamaye 2023 – डेलीहंट से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

Daily Hunt Se Paise Kaise Kamaye जानने के लिए इस भाग को पढ़े। डेलीहंट से पैसे कमाने के लिए आपको इसके क्रिएटर प्रोग्राम के साथ जुड़ना होगा जिसमें आपको न्यूज़ लिखनी होती हैं और जैसे-जैसे आपको लाइक्स और व्यू आते हैं उसी प्रकार से आपकी कमाई होती है।

हालांकि DH Creator Publisher Account बनाने के बाद हमें डेलीहंट के अप्रूवल का इंतज़ार करना पड़ता है।

शुरुआत में आप हर रोज़ 4 से 5 आर्टिकल पोस्ट कर सकते हैं और जैसे-जैसे आपके व्यू बढ़ने लग जाएं उसी प्रकार से ख़बरें पोस्ट करना भी बढ़ा दें। आप अगर ट्रेंडिंग विषयों पर सबसे पहले खबर पोस्ट करते हैं तो आपकी बढ़िया कमाई हो सकती है।

बता दें कि वीडियो और इमेज के मुकाबले टेक्स्ट के रूप में पोस्ट की गई ख़बरों में ज़्यादा कमाई होती है। इसलिए टेक्स्ट ख़बरों में आपको ज़्यादा ध्यान देना चाहिए।

आपके कमाए गए पैसे जब निश्चित राशि तक पहुंच जाते हैं तो उन्हें आसानी से आप अपने बैंक खाते में जमा कर सकते हैं।

लेकिन, इसे Daily Income Kaise Kare सभी जानकारी के लिए आगे पढ़े।

पैसा कमाना चाहते है तो इसे पढ़े:

Gaon Me Paise Kaise Kamaye Tarike – गांव में पैसे कमाने का आसान तरीका 2023 में जाने और प्रतिमाह 20,000 हजार तक की कमाई

Free Me Online Paise Kaise Kamaye 2023 – घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए 2023 | घर बैठे फ्री में पैसे कमाने का तरीका 30+ जाने और कमाए ₹ 1000 रोज से ज्यादा

Call Break Game Download – कॉल ब्रेक गेम पैसा कमाने वाला खेले और पैसे कमाए (Daily Earning Call Break Games)

Dailyhunt Creator Account की मुख्य विशेषताएं

वैसे तो आपको मालूम पड़ ही गया है कि डेलीहंट पैसे कमाने के मामले में कितना बढ़िया पैसा कमाने वाला ऐप है। लेकिन अब आपको इसकी विशेषताओं के बारे में जान लेना चाहिए ताकि डेलीहंट के प्रति आपका विश्वास और बढ़ सके:-

  • लोगों को लिखकर न्यूज़ बताने के साथ-साथ पैसे कमा सकते हैं। 
  • केवल न्यूज़ ही नहीं बल्कि फोटोज़, वीडियोज़ और मीम्स आदि शेयर करके भी पैसे कमा सकते हैं। 
  • 14 भाषाओं में आप न्यूज़ पोस्ट कर सकते हैं। 
  • 10 करोड़ से भी ज़्यादा यूज़र्स इस एप के हैं जिससे आपकी न्यूज़ वायरल होने के चांस काफी बढ़ जाते हैं। इससे आपकी कमाई ज़्यादा होगी।
  • अलग-अलग कैटेगोरी (जैसे टेक, बॉलीवुड, क्राइम, पॉलिटिक्स और बिज़नेस आदि) में न्यूज़ पोस्ट कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।
  • जितनी ज़्यादा आप न्यूज़ पोस्ट करेंगे उतनी ही ज़्यादा आपकी कमाई होगी।
  • डेलीहंट पब्लिशर्स के द्वारा हर रोज़ 30 हज़ार से भी ज़्यादा आर्टिकल पब्लिश किये जाते हैं।

Dailyhunt पर Creator Account कैसे बनाएं? – Dailyhunt Account Kaise Banaye

अब मैं आपको Dailyhunt Account Kaise Banaye के बारे में बताऊँगा। डेलीहंट पर ख़बरें पोस्ट करने के लिए और पैसे कमाने के लिए आपको डेलीहंट का क्रिएटर पब्लिश का अकाउंट बनाना होगा।

बिना डेलीहंट क्रिएटर पब्लिशर अकाउंट के ना तो आप ख़बरें पोस्ट कर सकते हैं और ना ही इससे आप पैसे कमा सकते हैं। इसलिए निम्नलिखित हम आपको डेलीहंट क्रिएटर पब्लिशर अकाउंट बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं। इन स्टेप को फ़ॉलो करने के बाद आपको Dailyhunt Creator Approval भी मिल जाएगा।

Step 1

सबसे पहले तो अपने मोबाईल या कंप्यूटर में कोई भी ब्राउज़र को ओपन करें और इसमें DH Creator लिखकर सर्च करदें। सर्च रिजल्ट में जो भी लिंक सबसे ऊपर आएगा उसपर क्लिक कर दें जिससे आप “DH Creator” की वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे।

Dh Creator Account Kaise Banaye - डेलीहंट क्रिएटर अकाउंट कैसे बनाए

Step 2

Dailyhunt Website के होमपेज पर आपको बहुत सारे विकल्प दिख रहे होंगे जिसमें से आपको क्लिक करना है “Sign In With Phone Number” पर। आप चाहें तो गूगल और फेसबुक द्वारा भी इसमें अकाउंट बना सकते हैं लेकिन सरलता और सुरक्षा के लिहाज़ से मोबाईल नंबर द्वारा अकाउंट बनाना ही बेहतर है।

Step 3

इसके बाद आपको अपना मोबाईल नंबर भरना है और रजिस्टर के बटन पर क्लिक करना है। आपने जो मोबाईल नंबर भरा है उसपर एक OTP आपको प्राप्त होगा जिसे निर्धारित बॉक्स में आपको भरना होगा। OTP भरने के बाद आपको वेरीफाई के बटन पर क्लिक कर देना है जिसके बाद DH Creator के रूप में आपकी प्रोफाइल बन जाएगी।

Step 4

प्रोफाइल बना लेने के बाद आपका काम है प्रोफाइल को कंप्लीट करना। इसके लिए आपको सबसे ऊपर राईट साइड में प्रोफाइल के आइकॉन पर क्लिक करना होगा जिसके बाद एक नया पेज आपके सामने खुल जाएगा और निम्नलिखित जानकारी आपको भरनी होगी:-

  • Upload Profile Picture – इसमें अपनी या अपने ब्रांड की आकर्षक सी फोटो अपलोड करदें।
  • Display Name – डिस्प्ले नाम वह होता है जो यूज़र्स के दिखाई देता है। इसलिए इसमें वह नाम भरें जो आपको यूज़र्स को दिखाई दे।
  • Handle – यह यूज़र नाम की तरह होता है। वैसे तो इसमें आप कोई भी नाम भर सकते हैं लेकिन अगर आप डिस्प्ले नाम ही भर देते हैं तो ज़्यादा बेहतर रहेगा।
  • Your Bio – यहां पर आपको अपने न्यूज़ चैनल और अपनी कुछ जानकारी भरनी है जोकि 400 शब्दों से ज़्यादा नहीं होनी चाहिए। कम से कम शब्दों में ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी इसमें आपको भरनी होगी।
  • Mobile Number – यदि आपने मोबाईल नंबर द्वारा ही साइन अप किया है तो इसमें पहले से ही मोबाईल नंबर दर्ज होगा। अन्यथा अपना मोबाईल नंबर इसमें भरें।
  • Email – इस बॉक्स में अपनी ईमेल आईडी को भरें। 
  • Date Of Birth – इसके बाद अपनी जन्म तिथि की जानकारी को डालें। 
  • Gender – यहां पर आपको अपने Gender का चयन करना है।
  • Location – अपनी लोकेशन की जानकारी इस बॉक्स में भरें। 
  • Language – आप जिस भाषा में न्यूज़ को लिखने वाले हैं उस भाषा का चयन करें।
  • Social Links – आप जितने भी सोशल मीडिया अकाउंट चलाते हैं उन सब की जानकारी यहां भरदें ताकि यूज़र्स आपके अन्य सोशल मीडिया खातों पर भी पहुंच सकें।

Step 5

यह सारी जानकारी सही तरीके से भरने के बाद इनके “Terms And Conditions” को “Accept” करें और सब्मिट के बटन पर क्लिक कर दें। जिससे DH Creator के लिए अप्लाई हो जाएगा।

अप्लाई करने के बाद आपको अप्रूवल का वेट करना होगा जिसमें ज़्यादा से ज़्यादा एक हफ्ते का समय लगता है। अप्रूवल का यह समय 2 घंटे भी हो सकता है और 7 दिन। इसलिए कोई निश्चित समय इसके लिए नहीं बताया जा सकता। DH Creator के अप्रूवल के बाद आप न्यूज़ लिखकर अपनी कमाई करना शुरू कर सकते हैं।

डेलीहंट एप पर आर्टिकल कैसे लिखें? – Dailyhunt News In Hindi

आइए अब जानते है कि Dailyhunt App Kaise Use Kare जाते है। Dailyhunt पर जब आपका क्रिएटर अकाउंट अप्रूव हो जाता है। तो आपको इससे पैसे कमाने के लिए आपको Dailyhunt News In Hindi आर्टिकल लिखकर पोस्ट करने की जरूरत होती है। इसलिए निम्नलिखित हम आपको डेलीहंट में आर्टिकल लिखकर पोस्ट करने का तरीका बताने जा रहे हैं:-

  1. सबसे पहले अपने वेब ब्राउज़र में DH Creator का डैशबोर्ड ओपन करलें। 
  2. होमपेज में ही आपको “Create Post” का विकल्प मिल जाएगा जिसपर आपको क्लिक करना है। 
  3. अब आपको चयन करना है कि किस फॉर्मेट में आप पोस्ट करना चाहते हैं। इसमें आपको बहुत सारे विकल्प मिलते हैं जैसे कि आर्टिकल, वीडियो, फोटो और मीम आदि। जिस फॉर्मेट में आप पोस्ट करना चाहते हैं उसके विकल्प पर क्लिक करदें। 
  4. अब सबसे ऊपर आपको पोस्ट का टाइटल लिखना है।
  5. इसके बाद आपको आर्टिकल लिखना है और उसमें सारी जानकारी शामिल कर देनी है। 
  6. अगर अच्छे से आपने आर्टिकल लिख दिया है तो “Next” के बटन पर क्लिक करदें। 
  7. यहां पर सबसे पहले तो अपने आर्टिकल का एक अच्छा सा Thumbnail चुनलें जिससे ज़्यादा से ज़्यादा लोग आपके आर्टिकल को क्लिक करें। 
  8. अब आपको अपने आर्टिकल के Genre और Subgenre को चुनना है।
  9. आपको अब अपनी न्यूज़ की लोकेशन और भाषा को चुनना होगा। 
  10. अगर आप हैशटैग का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो वह भी सबसे आखिर वाले बॉक्स में कर सकते हैं। 
  11. अपने आर्टिकल की यह सारी जानकारी सही-सही भरने के बाद “Publish” के बटन पर क्लिक कर दें।

इस सारी प्रक्रिया के बाद आपका आर्टिकल डेलीहंट की टीम द्वारा रिव्यु किया जाएगा जिसके बाद आपका आर्टिकल पब्लिश हो जाता है। फिर आर्टिकल के व्यू और लाइक्स के अनुसार आपकी कमाई होती है। जितने ज़्यादा हर रोज़ आप आर्टिकल पोस्ट करेंगे उतनी ही ज़्यादा आपकी कमाई होगी।

इसे भी पढ़े:

30+ Dollar Kamane Wala App Download – फ्री में डॉलर कमाने वाला ऐप डाउनलोड करें और रोंज $5 – $10 कमायें

Best Paise Kamane Wala Ludo Games 2023 – लूडो से पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड करके खेले और प्रतिदिन ₹ 1500 कमाओ

Phonepe App Download – फोन पे फ्री में पैसे कमाने वाला ऐप | फोन पे ऐप डाउनलोड करे और प्रति रेफर ₹100 रुपये कमाओ

डेलीहंट ऐप में न्यूज़ पोस्ट करते समय ध्यान रखने वाली बातें

डेलीहंट में न्यूज़ पोस्ट करते समय कुछ ध्यान रखने वाली बातें होती हैं, जिन्हें अगर आप अच्छे से फॉलो कर लेते हैं तो आपकी अच्छी ख़ासी कमाई हो जाती है। Dailyhunt News Hindi पोस्ट करने से पहले यह ध्यान देने योग्य बातें कुछ इस प्रकार हैं:-

  • अपने आर्टिकल को कम से कम 500 से 700 शब्दों में लिखें और आर्टिकल को कुछ इस तरह से लिखें की पढ़ने वाले को आर्टिकल छोड़ कर जाने का मन ही ना करे। 
  • आपका आर्टिकल कहीं से भी कॉपी किया नहीं होना बल्कि एक यूनिक आर्टिकल होना चाहिए ताकि यूज़र को पढ़ने में भी मज़ा आए और आपका अकाउंट भी बैन ना हो। 
  • आर्टिकल का टाइटल कुछ ऐसा लिखें जिसे पढ़ते ही यूज़र को पूरा आर्टिकल पढ़ने का मन करे। 
  • हमेशा ट्रेंडिंग टॉपिक पर सबसे पहले आर्टिकल लिखने की कोशिश करें जिससे आपका आर्टिकल वायरल होने के चांस बढ़ जाते हैं।
  • एक आकर्षक आर्टिकल बनाने के लिए एक आकर्षक Thumbnail भी अपलोड करें।
  • आर्टिकल के अंत में हैशटैग का ख़ास ध्यान रखें क्योंकि आजकल केवल हैशटैग से भी आर्टिकल वायरल हो जाते हैं।

Dailyhunt News से पैसे कैसे मिलते हैं? – Delihant Cash Withdrawal

आइए अब जानते है कि डेलीहंट न्यूज़ से पैसे कैसे मिलते है। यदि आप सोच रहे हैं कि डेली हंट का क्रिएटर अकाउंट बनाते ही आपकी कमाई शुरू हो जाएगी तो आप गलत हैं। असल में इसमें जब आप 30-40 आर्टिकल लिख लेते हैं तो कुछ समय पश्चात डेलीहंट आपको खुद मेल करता है जिसमें आपको अपने बैंक की कुछ जानकारी भरनी होती है।

इसके बाद जितने भी पैसे आपने डेलीहंट में कमाए हैं। वह महीने की हर 11 से लेकर 15 तारीख तक आपके बैंक खाते में भेज दिये जाते हैं। इसके साथ ही पेमेंट का Invoice भी आपको ईमेल के द्वारा दे दिया जाता है।

वैसे तो DH Creator के डैशबोर्ड पर आपकी इनकम दिखाई नहीं देती लेकिन कम से कम 50 रूपये कमाई होने पर ही आपको पेमेंट भेजा जाता है और पेमेंट रिपोर्ट भी मेल में ही मेंशन की जाती है। ज़्यादा से ज़्यादा कमाई करने के लिए आपको ज़्यादा और Quality वाले आर्टिकल लिखने होंगे।

Dailyhunt News से पैसे कैसे निकालें? – How To Withdraw Money From Daily Hunt

आइए अब जानते है कि How To Withdraw Money From Daily Hunt अकाउंट। डेलीहंट के माध्यम से आपने पैसे तो कमा लिये हैं, लेकिन अब सवाल उठता है कि उन पैसों को बैंक में कैसे प्राप्त किया जाए? तो इसलिए आपकी सहायता के लिए निम्नलिखित हम आपको डेलीहंट से पैसे निकालने का तरीका बताने जा रहे हैं:-

  1. अपने मोबाईल या कंप्यूटर में सबसे पहले कोई भी ईमेल एप को ओपन करें। 
  2. अब एक नया ईमेल टाइप करें और उसमें “मैं एक डेलीहंट क्रिएटर हूँ, कृपया मुझे बैंक डिटेल ऐड करने के लिए फॉर्म भेजें’ अंग्रेज़ी में लिखें। 
  3. इस मेल को “Creators@Dailyhunt.In” पर भेज दें। 
  4. अब 24 घंटे के अंदर डेलीहंट की तरफ से आपको एक मेल प्राप्त होगा जिसमें फॉर्म का लिंक भी होगा। इस लिंक पर क्लिक करें। 
  5. इस फॉर्म में आपको अपना नाम, ईमेल एड्रेस और बैंक की डिटेल्स भरनी होगी। 
  6. साथ ही साथ आपको अपने पैन कार्ड की कॉपी और एक कैंसल चेक की फोटो अपलोड करनी है। 
  7. यह सारी जानकारी अच्छे से भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दें।

कुछ घंटों में आपकी बैंक डिटेल आपके अकाउंट में ऐड हो जाएगी और इसके बाद आपको कुछ भी नहीं करना है। हर महीने आप जितने भी पैसे कमाएंगे आटोमेटिक ही आपके बैंक में भेज दी जाएगी और उसकी जानकारी ईमेल के माध्यम से आपको दे दी जाएगी।

अगर आप ज़्यादा पैसे कमाने वाला ऐप के बारे में पढ़ना चाहते है तो आप हमारे प्रीवीयस लेख “3 Patti Cash Withdrawal Apk Download” के बारे में इस लिंक में क्लिक करके पढ़ सकते है।

Dailyhunt News कौन-कौन सी भाषाओं में उपलब्ध है?

Dailyhunt News पर एक दो नहीं बल्कि बहुत सारी भाषाओं में आपको ख़बरें प्रदान करता है। इन सभी भाषाओं में आप न्यूज़ लिखकर पैसे भी कमा सकते हैं। डेलीहंट पर उपलब्ध होने वाली भाषाएं कुछ इस प्रकार हैं:-

  • हिंदी
  • इंग्लिश
  • तेलगु
  • तमिल
  • बंगला
  • ओरिया
  • भोजपुरी
  • उर्दू
  • नेपाली
  • मलयालम
  • कन्नड़
  • मराठी
  • गुजरती
  • पंजाबी

Dailyhunt Creator के फायदे:

डेलीहंट क्रिएटर अकाउंट के हमें फायदे ही फायदे देखने को मिलते हैं जिनमें से कुछ फायदों की जानकारी हम निम्नलिखित आपको प्रदान करने जा रहे हैं:-

  • दूसरे न्यूज़ क्रिएटर प्लेटफॉर्म्स के मुकाबले इसमें हमारी ज़्यादा कमाई होती है। 
  • 1000 व्यू से 1 से 3 डॉलर तक कमा सकते हैं। 
  • ज़्यादा यूज़र्स होने की वजह से आपकी न्यूज़ के वायरल होने के चांस ज़्यादा रहते हैं। 
  • केवल एक ही बार बैंक अकाउंट Add करने की जरूरत होती है, उसके बाद हर महीने आटोमेटिक ही आपके बैंक में पेमेंट ट्रांसफर करदी जाती है।
  • पार्ट टाइम जॉब के रूप में अगर आप इसमें काम करते हैं तो इससे आप बढ़िया पैसे कमा सकते हैं।

Dailyhunt Creator के नुकसान:

जब किसी चीज़ से हमें फायदा होता है, तो साथ भी साथ हमें उसके नुक्सान भी देखने को मिलते हैं और डेलीहंट क्रिएटर अकाउंट के कुछ नुक्सान यह हैं:-

  • डेलीहंट क्रिएटर के बिना अप्रूवल के आपकी कमाई शुरू नहीं होती। 
  • यूट्यूब और ब्लॉगिंग के मुकाबले इसमें आपकी कमाई कम होती है।
  • अगर आपने गलत तथ्यों के साथ न्यूज़ पोस्ट करदी है तो आपका अकाउंट बैन हो सकता है।
  • इसकी वेबसाइट पर हमारी कमाई की रिपोर्ट देखने को नहीं मिलती।

डेली हंट डाउनलोड करके पैसे कैसे कमाता है?

आपने यह तो जान लिया है कि डेलीहंट से हम पैसे कैसे कमा सकते हैं। लेकिन अब हम जानते हैं कि आखिर डेलीहंट पैसे कैसे कमाता है। क्योंकि कोई मुफ्त में तो हमें पैसे देने वाला है नहीं। डेलीहंट भी आखिर किसी ना किसी तरीके से पैसे कमाता ही है।

असल में डेलीहंट डिस्प्ले एड्स द्वारा पैसे कमाता है। डेलीहंट को स्पांसर मिलते हैं जोकि अपनी Ads डेलीहंट को देते हैं। डेलीहंट वाले उन Ads को न्यूज़ के बीच में डिस्प्ले करते हैं जिन्हें यूज़र्स देखते हैं और क्लिक करते हैं। हो सकता है डेलीहंट स्पांसर न्यूज़ द्वारा भी पैसे कमाता हो।

Dailyhunt 1000 Views पर कितने पैसे देता है?

डेलीहंट द्वारा यूट्यूब के जैसे लाखों रूपये तो नहीं कमाए जा सकते लेकिन मेहनत करने पर इसमें हमारी बढ़िया कमाई हो जाती है। असल में इसका सीधा मुकाबला यूसी न्यूज़ से है जोकि बैन हो चूका है। यूसी न्यूज़ के मुकाबले 1000 व्यू पर इसमें आपकी अच्छी कमाई हो जाती है।

मान लीजिये कि आप हर रोज़ डेलीहंट में 1-2 न्यूज़ पोस्ट करते हैं और हर रोज़ आपको 700 से 800 तक व्यू आ जाते हैं। तो हर रोज़ आपके 1-2 डॉलर तो बन ही जाते हैं। यानिकि महीने का 3 से 6 हज़ार रूपये तक तो आराम से आपको बन सकता है।

शुरुआत में इसमें आप एक पार्ट टाइम जॉब के रूप में काम कर सकते हैं लेकिन धीरे-धीरे जैसे आपके फॉलोवर्स बढ़ जाते हैं। तो आप न्यूज़ पोस्ट करना बढ़ा सकते हैं जिससे आपकी कमाई में भी बढ़ोतरी होने लगती है। अगर आप व्यू की बजाय Consistency और Quality पर ध्यान देते हैं तो आपके व्यू और कमाई दोनों ही बढ़ने लग जाएंगे।

इस के बारे मे भी जाने:

15+ Bubble Shooter Paytm Cash Game Download – बबल शूटर गेम पैसे कमाने वाला डाउनलोड करें और 1500 रुपये कमाओ घर बैठे

Call Break Game Paytm Cash Apk Download 2023 – कॉल ब्रेक गेम पैसा कमाने वाला खेले और रोज 1000 कमाए (Daily Earning Call Break Games

Dailyhunt Se Online Paise Kaise Kamaye से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले सवाल (FAQ)

Dailyhunt से हम कितने पैसे कमा सकते हैं?

यह बात आपकी मेहनत पर निर्भर करती है कि डेलीहंट से हम कितने पैसे कमा सकते हैं। अगर आप अच्छे से मेहनत करते हैं तो महीने के हज़ारों रूपये भी कमा सकते हैं। 

Dailyhunt किस देश का एप है?

उत्तर – डेलीहंट एक भारत देश का ही एप है जिसे वीरेन्द्र गुप्ता द्वारा वर्ष 2007 में लांच किया गया था।

क्या Dailyhunt एक ऑनलाइन जॉब हिंदी टाइपिंग करने वाला है?

उत्तर – जी हाँ! डेलीहंट को हिंदी टाइपिंग जॉब भी माना जा सकता है जिसमें आप न्यूज़ को टाइप करके पब्लिश कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

डेलीहंट क्रिएटर कैसे बन सकते हैं?

डेलीहंट क्रिएटर की वेबसाइट पर जाकर उसमें आप क्रिएटर बनने के लिए अप्लाई कर सकते हैं जिसके अप्रूवल के बाद आप डेलीहंट क्रिएटर बन जाएंगे।

डेलीहंट क्रिएटर का अकाउंट कितने समय में अप्रूव हो जाता है?

अगर आपने डेलीहंट के क्रिएटर अकाउंट के लिए अप्लाई कर दिया है तो इसे अप्रूव होने में 2 घंटे से लेकर 1 हफ्ते तक का समय लग सकता है।

डेलीहंट का पुराना नाम क्या है?

जब डेलीहंट को 2007 में लांच किया गया था तब का पुराना नाम न्यूज़हंट था। लेकिन बाद में वर्ष 2010 में इस प्लेटफार्म का नाम न्यूज़हंट से बदलकर डेलीहंट रख दिया गया।

डेलीहंट किस देश का ऐप है?

Dailyhunt एक भारतीय न्यूज़ ऐप है है जिसे 2007 में वीरेन्द्र गुप्ता द्वारा लांच किया गया था और इसपर बहुत सारी भाषाओं में आपको ख़बरें प्राप्त होते है।

भारत में सबसे ज्यादा पैसा कौन कमाता है?

भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कंपनी कई सारे है जिस में से ONGC नंबर एक पर है।

निष्कर्ष: Daily Hunt Se Paise Kaise Kamaye – डेलीहंट से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों, हमने इस पेज में डेलीहंट एप क्या है?, डेलीहंट ऐप डाउनलोड? और Dailyhunt App से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए सभी जानकारी प्राप्त कर चुकी है।

अगर आपको लिखने का शौक है और आप विभिन्न विषयों पर जानकारी रखते हैं तो डेलीहंट का क्रिएटर प्लेटफार्म आपके लिए पैसे कमाने का एक बढ़िया ज़रिया साबित हो सकता है। अगर आपने गौर किया हो तो आप समझ सकते हैं कि बिलकुल ब्लॉगिंग की तरह ही है।

बस ब्लॉगिंग में सारा कंट्रोल आपके पास होता है और डेलीहंट में आपके पास पूरा कंट्रोल नहीं होता।

अब यह फैसला तो आपको ही करना है कि आपको ब्लॉगिंग करनी है, डेलीहंट का इस्तेमाल करना है या दोनों को ही चलाना है। हमने तो आपको जानकारी दे दी है।

अगर आपको इस लेख में बताई डेलीहंट फ्री में पैसे कमाने वाला ऐप के बारे में जानकारी पसंद आती है तो इस लेख को अपने दोस्तों और जानने वालों के साथ शेयर जरूर करें ताकि वह भी डेलीहंट का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकें।

इसे भी पढ़े:

Taxaal App Se Paise Kaise Kamaye – टक्साल एप से पैसे कैसे कमाए सभी तरीका जाने

Rummy Real Cash Apk Download 2023 – न्यू रमी गेम पैसे वाला डाउनलोड और रोज ₹3000 तक कमाओ, कैसे? पढे!

Sharing Is Caring:
digitalbhandari

DeepakBhandari.in एक बेस्ट हिंदी ब्लॉग लिस्ट में सामिल है जिसपर घर बैठे पैसे कैसे कमाए और पैसा कमाने वाला गेम और पैसा कमाने वाला ऐप साथ-साथ अपना खुदका ब्लॉग शुरू कैसे करें सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध है जिसे पैसिव इनकम कर सके | यदि आपको इसे जुड़े कोई जानकारी चहिये तो यह हिंदी के बेहतरीन ब्लॉग आपके लिए है |

Leave a Comment